...काश सुन ली जाती फरियाद तो कोमल आज जिंदा होती, जानिए पूरा मामला

Edited By Shivam, Updated: 05 Jan, 2021 09:02 PM

so komal would be alive today

हरियाणा की सीएम सिटी करनाल में एक दो बच्चों की मां ने फरियाद न सुने जाने से परेशान हो सुसाइड लिया। अगर उसकी फरियाद सरकार या सरकार के  नुमाइंदे सुन लेते तो शायद वह आज भी जिंदा होती और अपने बच्चे की पाल-पोस रही होती।

करनाल (केसी आर्या): हरियाणा की सीएम सिटी करनाल में एक दो बच्चों की मां ने फरियाद न सुने जाने से परेशान हो सुसाइड कर लिया। अगर उसकी फरियाद सरकार या सरकार के नुमाइंदे सुन लेते तो शायद वह आज भी जिंदा होती और अपने बच्चे को पाल-पोस रही होती।

हैरानीजनक बात यह है कि मृतका कोमल अपनी फरियाद लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री से भी मिल चुकी है, जिस पर सीएम ने अधिकारियों को मामले में उचित कार्रवाई के आदेश दिए उसके बावजूद भी अधिकारी उसकी बातों को अनसुना करते रहे। अंतत: कोमल इतनी ज्यादा परेशान हुई कि उसे अपनी जान देने के अलावा कुछ और न सूझा।

जब कोमल जिंदा थी तब उसने मीडिया के सामने अपनी पीड़ा बयां की थी। कोमल ने बताया था कि उसने न्याय पाने के लिए सरकार व अधिकारियों के पास जाकर अपने पैर घिसा दिए, लेकिन उस की किसी ने एक न सुनी। उसने बताया था कि वह मंगल सैन ऑडिटोरियम में सीएम से मिलने गई थी। डीसी ने मिलाकर उसकी सहयता करने का आश्वासन दिया था परन्तु जब लघु सचिवालय में आई तो अधिकारियों ने कहा कि जब वह सीएम दरबार में जाकर शिकायत कर आई तो सीएम से ही बात करे।

PunjabKesari, Haryana

दरअसल, सैक्टर-16 में 30 वर्षीय कोमल ने अधिकारियों की लापरवाही के चलते सोमवार को फांसी लगाई थी। यहां वह अपने बेटे के साथ किराए पर रहती थी। कोमल की शादी गांव कोहंड में 9 साल पहले हुई थी। पति के साथ अनबन के कारण उसने कोर्ट में खर्चे का मुकदमा किया था, इसी कारण वह काफी परेशान रहती थी। हालांकि कोमल ब्यूटी पार्लर का काम करके अपना गुजर-बसर कर रही थी। घर चलाने के लिए उसने हर जगह प्रयास किया, लेकिन हर जगह उसे निराशा ही हाथ लगी। कोमल का दूसरा लड़का उसके पति ने रखा हुआ है, जिससे उसे कभी बात भी नहीं हो पा रही थी। कोमल की मौत के बाद उसका शव उसकी बूढ़ी मां को सौंपा गया, जो करनाल के शिव कॉलोनी में रहती है।

वहीं इस पूरे मामले में पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें एक बंद कमरे में किसी बच्चे के रोने की आवाज आने की सूचना मिली। पुलिस वहां पहुंची तो दरवाजा अंदर से बंद मिला था। दरवाजा तोडऩे पर देखा गया कि एक महिला फंदे पर लटकी हुई थी और पास में बच्चा रो रहा था। महिला की पहचान कोमल के रूप में हुई। अधिकारी ने बताया कि परिजनों के बयान के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!