भिवानी के शुभम ने फिर किया प्रदेश का नाम रोशन

Edited By Deepak Paul, Updated: 23 Jun, 2018 10:38 AM

shubham of bhiwani again made the state

माउंट एवरेस्ट फतह करने वाले सबसे युवा पर्वतारोही में से एक शुभम कौशिक ने एक बार फिर प्रदेश का नाम रोशन किया है। उन्होंने लद्दाख की सबसे ऊंची चोटी स्टॉक कांगड़ी पर तिरंगा लहराया। 20 हजार 187 फीट से अधिक की ऊंचाई पर जाकर गन्नौर के गढ़ी केसरी निवासी...

गन्नौर(नरेंद्र): माउंट एवरेस्ट फतह करने वाले सबसे युवा पर्वतारोही में से एक शुभम कौशिक ने एक बार फिर प्रदेश का नाम रोशन किया है। उन्होंने लद्दाख की सबसे ऊंची चोटी स्टॉक कांगड़ी पर तिरंगा लहराया। 20 हजार 187 फीट से अधिक की ऊंचाई पर जाकर गन्नौर के गढ़ी केसरी निवासी शुभम कौशिक ने यह कारनामा किया। खास बात यह है कि शुभम कौशिक ने मात्र 3 दिन में इस सफर को तय किया। जबकि आम तौर पर लोग इस चोटी तक पहुंचने के लिए 6-7 दिन का समय लगा देते हैं। 

शुभम की इस उपलब्धि के बाद पिता अशोक कौशिक व चाचा योगेश कौशिक को शहर के लोगों ने बधाई दी है। शुभम कौशिक ने मोबाइल पर हुई बातचीत में बताया कि माऊंट स्टॉक कांगड़ी की चोटी तक पहुंचने के लिए केवल ट्रेनिंग ही काफी नहीं होती, बल्कि अदम्य साहस के साथ ही दिल में जनून होना बहुत जरूरी है। इसी जुनून ने लगातार दूसरी बार उन्हें सफलता दिलवाई है। शुभम हाल में दिल्ली में अपने परिजनों के साथ रहता है।  

सरकार से नहीं मिला कोई प्रोत्साहन
शुभम के परिजनों का कहना कि शुभम ने पिछली बार कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान माउंट एवरेस्ट को फतह किया था लेकिन सरकार ने उन्हें कोई नौकरी नहीं दी। जबकि सरकार ने माउंट एवरेस्ट फतह करने वाले अन्य युवाओं को रोजगार दिए हैं। वे भाजपा सरकार से शुभम को नौकरी देने की मांग कर चुके हैं लेकिन अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया है। उन्होंने भाजपा सरकार से शुभम को नौकरी दिलाने की मांग की है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!