शार्प शूटर संपत नेहरा 3 दिन के रिमांड पर, एक साल से पुलिस को थी तलाश

Edited By Deepak Paul, Updated: 24 Jun, 2018 12:04 PM

sharp shooter sampat nehra was on police remand for 3 days

अभिनेता सलमान खान की हत्या के लिए रैकी कर चुके शार्प शूटर संपत नेहरा वासी कलोड़ी (चुरू राजस्थान के गांव) को सी.आई.ए.-1 भिवानी से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है। उसे शनिवार को कोर्ट में पेश कर 3 दिन के रिमांड पर लिया है। रिमांड की इस अवधि में...

यमुनानगर(सुमित ओबेरॉय):  अभिनेता सलमान खान की हत्या के लिए रैकी कर चुके शार्प शूटर संपत नेहरा वासी कलोड़ी (चुरू राजस्थान के गांव) को सी.आई.ए.-1 भिवानी से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है। उसे शनिवार को कोर्ट में पेश कर 3 दिन के रिमांड पर लिया है। रिमांड की इस अवधि में सी.आई.ए.-1 एक मामले में पूछताछ करेगी।  हालांकि संपत पर यमुनानगर में 2 मामले दर्ज हैं। दूसरे मामले में पूछताछ बाद में की जाएगी। एस.पी. राजेश कालिया ने बताया कि संपत नेहरा को एस.टी.एफ. गुरुग्राम ने हैदराबाद से गिरफ्तार किया था जिसे बाद में भिवानी पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर ले आई। 

अब यमुनानगर का सी.आई.ए.-1 स्टाफ उससे पूछताछ करेगा। नेहरा ने 25 मई 2017 की शाम पूर्व विधायक के भाई राजेन्द्र सिंह व पार्टनर संजीव पर उनके कार्यालय में घुसकर गोलियां चलाई थीं। इस घटना में दोनों ही घायल हो गए थे। बयान के आधार पर 26 मई को मामला दर्ज किया गया था तब से ही यमुनानगर पुलिस इससे पूछताछ के लिए इसे हिरासत में लेने के लिए प्रयासरत थी। 

पहला मामला सेक्टर 17 का   
25 मई 2017 की शाम इनेलो से पूर्व शहर विधायक दिलबाग सिंह के भाई राजेंद्र सिंह व उसके पार्टनर सैक्टर-17 के एस.सी.ओ. में बिजनैस के सिलसिले में ऊपरी फ्लोर पर बैठे थे। इस दौरान उन दोनों पर कार सवार युवकों ने शाम के समय  गोलियां चलाई जिसमें राजेंद्र सिंह व उनका पार्टनर घायल हो गए। हमले की साजिश जेल में बंद वीरेन्द्र उर्फ काला राणा ने अपने भाई नौनी का बदला लेने के लिए की।

इस मामले में काला राणा को भी प्रोडक्शन वारंट पर लाया जा चुका है। उसी ने अपने पिता, भाई रविन्द्र उर्फ काली राजपूत, शुभम वीर उर्फ मंत्री वासीयन पंजाब, बैंकट गर्ग वासी नारायणगढ़ व संपत नेहरा वासी चुरू राजस्थान बताया था। इस मामले में जोगिन्द्र राणा को छोड़ सभी आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। 

दूसरा मामला माडल टाऊन का
10 अगस्त-2017 को प्लाईवुड उद्योगपति एवं होटल अोर्चिड के मालिक विकास क्वात्रा के घर फायर किए गए थे। यह फायर जेल में बंद वीरेंद्र उर्फ काला राणा ने गांव कलावड़ के पूर्व सरपंच रविन्द्र राणा के साथ योजना बनाकर साथियों को घर फायर करने के लिए भेजा था ताकि डर के मारे वह फिरौती दे सके। इस फायरिंग में क्वात्रा के ड्राइवर जय नारायण वासी बूडिय़ा की टांग में गोली लगी थी। बयान के आधार पर यमुनानगर शहर पुलिस ने मामला दर्ज किया। बाद में इसकी जांच सी.आई.एस.-1 को दे दी गई। जांच के दौरान काला राणा को प्रोडक्शन वारंट पर लाकर मुकद्दमे में गिरफ्तार किया गया। उसने कबूल किया कि उसने अपने साथी रविन्द्र राणा उर्फ सरपंच के साथ मिलकर योजना बनाई थी। योजना के तहत पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के पार्टनर विकास क्वात्रा के घर पर गोली चलवाकर बाद में फिरौती मांगनी है।

गुरदीप, तन्नू सिंगारी, मिथुन उर्फ मीठू वासी यमुनानगर, अरविन्द वासी करनाल से क्वात्रा के मकान की रैकी करवाई। संपत नेहरा, दीपक उर्फ टीनू, दीपक कटारिया उर्फ दीपू, अंकित भादू को भेजकर विकास क्वात्रा के घर फायरिंग करवाई। इस मामले में दीपक उर्फ टीनू, दीपक कटारिया उर्फ दीपू, रविन्द्र राणा पूर्व सरपंच, गुरदीप, तन्नू सिंगारी, मिथुन उर्फ मीठू वासी यमुनानगर व अरविन्द वासी करनाल को गिरफ्तार किया जा चुका है।

क्वात्रा वाले मामले में गिरफ्तारी बाकी : एस.पी.
एस.पी. राजेश कालिया ने बताया कि फिलहाल वारंट पर लिए गए संपत नेहरा से पूर्व विधायक के भाई राजेन्द्र सिंह मामले में पूछताछ होगी। राजगढ़ से कार बरामद की जानी है। इसी तरह क्वात्रा वाले मामले में संपत नेहरा को कोर्ट से इजाजत लेकर गिरफ्तार किया जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!