राजधानी की पैंट्री और शताब्दी के सी-4 कोच की सीट नंबर 1 पर बैठेंगे सुरक्षा कर्मी

Edited By Deepak Paul, Updated: 08 Feb, 2019 11:16 AM

security personnel on the seat number 1

राजधानी और शताब्दी में आपराधिक घटना होने पर यात्रियों को सुरक्षा कर्मचारियों की तलाश में नहीं भटकना पड़ेगा। यात्रियों की परेशानी का समाधान करते हुए रेलवे बोर्ड ने तुरंत प्रभाव से राजधानी और शताब्दी एक्सप्रैस में चलने वाले आर.पी.एफ. व जी.आर.पी....

अम्बाला छावनी(हरिंद्रपाल सिंह): राजधानी और शताब्दी में आपराधिक घटना होने पर यात्रियों को सुरक्षा कर्मचारियों की तलाश में नहीं भटकना पड़ेगा। यात्रियों की परेशानी का समाधान करते हुए रेलवे बोर्ड ने तुरंत प्रभाव से राजधानी और शताब्दी एक्सप्रैस में चलने वाले आर.पी.एफ. व जी.आर.पी. कर्मचारियों के लिए सीट नंबर जारी कर दिए हैं। शताब्दी एक्सप्रैस की सुरक्षा में तैनात कर्मचारी ए.सी. कोच और राजधानी एक्सप्रैस की सुरक्षा में तैनात कर्मचारी पैंट्री कोच में निर्धारित सीट पर बैठेंगे। देश में चलने वाली 2 प्रीमियम ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों की सुरक्षा को लेकर रेलवे बोर्ड लगातार कई बदलाव कर रहा है, जहां कुछ ट्रेनों में सुरक्षा कर्मचारियों की संख्या में वृद्धि की गई है तो वहीं अब यात्रियों की परेशानी को देखते हुए दोनों ट्रेनों में सुरक्षा कर्मचारियों के लिए सीट भी निर्धारित कर दी गई है। रेलवे ने शताब्दी एक्सप्रैस में चलने वाले आर.पी.एफ. कर्मचारियों के लिए ए.सी. चेयरकार कोच नंबर सी-4 में सीट नंबर 1 निर्धारित की है। इसी प्रकार राजधानी एक्सप्रैस में पैंट्री कोच में स्थायी तौर पर सीट दी गई है।

टी.टी.ई. को नहीं मिलेगी सीट
राजधानी व शताब्दी एक्सप्रैस में पहले उक्त सीट पर टी.टी.ई. सहित अन्य वाणिज्य कर्मचारी बैठते थे। रेलवे बोर्ड द्वारा जारी किए आदेशों में बताया गया है कि आर.पी.एफ. व जी.आर.पी. के लिए निर्धारित सीट पर कोई भी कर्मचारी नहीं बैठेगा। 

अभी मेल व एक्सप्रैस ट्रेनों में है सुविधा
रेलवे बोर्ड ने कुछ समय पहले एस्कॉर्ट ड्यूटी वाले सुरक्षाकर्मियों के लिए मेल व एक्सप्रैस ट्रेन में एस-1 कोच की 63 नंबर निर्धारित की थी। यह सीट आर.पी.एफ . और जी.आर.पी. के लिए निर्धारित की गई थी। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!