7 दिन के पुलिस रिमांड पर गया सलमान की हत्या की साजिश रचने वाला गैंगस्टर संपत नेहरा(Video)

Edited By Nisha Bhardwaj, Updated: 11 Jun, 2018 12:53 PM

सलमान खान को जान से मारने की धमकी देने वाले लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शार्प शूटर गैंगस्टर संपत नेहरा को हरियाणा पुलिस ने पंचकूला जिला अदालत में पेश किया। अदालत ने नेहरा को 7 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। संपत को भारी पुलिस सिक्योरिटी के बीच पंचकूला...

पंचकूला(उमंग श्योराण): सलमान खान को जान से मारने की धमकी देने वाले लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शार्प शूटर गैंगस्टर संपत नेहरा को हरियाणा पुलिस ने पंचकूला जिला अदालत में पेश किया। अदालत ने नेहरा को 7 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। संपत को भारी पुलिस सिक्योरिटी के बीच पंचकूला जिला अदालत में लाया गया था। 
PunjabKesari
संपत पर कैदी को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने का है मामला 
संपत नेहरा पर पंचकूला में दीपक नामक कैदी को पुलिस कस्टडी से छुड़ा कर ले जाने का मामला दर्ज है। संपत ने पिछले साल 16 जून को पंचकूला के सरकारी अस्पताल में पुलिस वालों पर हमला कर दीपक को भगाया था। आरोप है कि संपत नेहरा ने अपने तीन साथियों के साथ दीपक को छुड़ाने के लिए पुलिस पर हमला किया था। दीपक संपत का दोस्त है। पुलिस दीपक को एमआरआई करवाने के लिए पंचकूला अस्पताल में लेकर आई थी। इसी दौरान उसके साथी पुलिस की आंखों में मिर्ची डालकर दीपक को छुड़ा ले गए थे। 

6 जून को हैदराबाद से किया था गिरफ्तार
6 जून को IG सौरभ सिंह व DIG सतीश बालन के नेतृत्व में लारेंस बिश्नोई गैंग के वांछित अपराधी सम्पत नेहरा को हैदराबाद से गिरफ्तार कर की बहुत बड़ी सफलता हासिल की थी। इस गैंगस्टर ने राजस्थान, पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ राज्यों में आंतक मचाया हुआ था। यह अपराधी दर्जनों हत्याओं, लूट, फिरौती, सुपारी लेकर हत्या करना, हत्या का प्रयास जैसे संगीन अभियोगों में वांछित है तथा करोड़ो रुपए की सुपारी लेकर हत्या करना इसका मुख्य पेशा है।
   

इन वारदातों को अंजाम दे चुका है गैंगस्टर संपत नेहरा              
* उक्त कुख्यात गैंगस्टर संपत द्वारा विभिन्न राज्यों में कई वारदातों को अन्जाम दिया गया है। संपत ने अपने साथियों के साथ मिलकर INLD के Ex. MLA के भाई को मारने का भी प्रयास किया था। 

* उक्त अपराधी ने अपने साथियों के साथ मिलकर अश्विनी कुमार जिसके चंडीगढ़ में कई मेडिकल स्टोर हैं से तीन करोड़ कि फिरौती कि मांग कि थी, जिस पर चंडीगढ़ सेक्टर 3 पुलिस थाना में मुकदमा दर्ज हैं।
         
* नेहरा ने अपने साथियों के साथ मिलकर कुरुक्षेत्र एरिया से गन पॉइंट पर एंडेवर कार लूटने के बाद पंजाब में जाकर हत्या की थी। 

* संपत नेहरा ने अपने साथियों के साथ मिलकर आनंद निवासी कारोर की हत्या की थी। जिस संबंध में थाना सांपला रोहतक में अभियोग अंकित है ।
               
* गैंगस्टर ने सुपारी लेकर अपने साथियों के साथ मिलकर अजय निवासी जैतापुर की सादुलपुर कोर्ट राजगढ़, राजस्थान में हत्या की थी । 

* इसके अतिरिक्त गैंगस्टर सम्पत नेहरा द्वारा दो करोड़ की फिरौती मांगने के सम्बन्ध में  थाना कुंडली, सोनीपत में अभियोग अंकित है ।

* गैंगस्टर द्वारा फायर करके फोर्ड आइकॉन कार छीनने के बाद जीरकपुर, पंजाब में भी हत्या का प्रयास किया गया था।

* इसी के साथ साथ गैंगस्टर संपत नेहरा ने अपने साथियों के साथ मिलकर सोनीपत में 06 लाख रुपए की लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

* उक्त अपराधी द्वारा फरीदकोट पंजाब में ललित देवदा की हत्या करने की वारदात भी की गई थी तथा अपराधी ने बेनूर पंजाब में कमलजीत नाम के एक शख्स कि हत्या भी की थी। जिसकी पत्नी मोहाली की निगम पार्षद थी।

* गैंगस्टर ने बरोणा हरियाणा में रिटायर्ड फौजी, भिवानी में बंटी, अजय जैतापुर की हत्या सादुलपुर कोर्ट में की थी। 

* संपत ने हिसार में धौलिया गुर्जर की हत्या, रोहतक में आनंद कारोर की हत्या, सीकर राजस्थान में सरदार राव सरपंच की हत्या, जोधपुर में सट्टा किंग की हत्या, श्री गंगा नगर, राजस्थान में जॉर्डन मर्डर भी अपराधी सम्पत द्वारा किया गया था। 

* इसी के साथ-साथ रानोली चूरू राजस्थान में हत्या, कुंडली हरियाणा में हत्या तथा उक्त हत्याओं के अलावा कुख्यात अपराधी गैंगस्टर नेहरा द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर अन्य कई हत्या के प्रयास, लूट, डकैती, दबाब बनाकर फिरौती लेने के संबंध में  काफी मामले विभिन्न राज्यों में दर्ज है ।
              
* लॉरेन्स बिश्नोई गैंग के मुख्य सरगना ने ही सलमान खान को मारने की धमकी दी थी, जो फिलहाल जोधपुर जेल में बन्द है। उसके बाद से गैंगस्टर संपत नेहरा ही इस गैंग को चला रहा था।

* संपत नेहरा लॉरेन्स गैंग का शार्प शूटर है, जो स्टूडेंट पॉलिटिक्स के माध्यम से ही गैंगस्टर बना था। लॉरेन्स गैंग बहुत ही शातिर गैंग है जो वारदातों को अंजाम देने के बाद सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, व्हाट्सएप इत्यादि चलाने में माहिर है तथा इन्ही के माध्यम से अपने आप को अपडेट रखता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!