साक्षी मलिक ने उठाया हरियाणा सरकार पर सवाल तो मंत्री विज ने दिया जवाब, कहा- जहाज से...

Edited By Shivam, Updated: 20 Aug, 2020 06:37 PM

sakshi malik raised questions on haryana government minister vij replied

हरियाणा का नाम देश-विदेश में चमकाने वाली ओलंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक ने हरियाणा सरकार पर एक बार फिर से सवाल उठा दिया है। जिसका जवाब हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने दिया है। साक्षी द्वारा उठाए गए सवाल जिसमें उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया है कि उन्हें...

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा का नाम देश-विदेश में चमकाने वाली ओलंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक ने हरियाणा सरकार पर एक बार फिर से सवाल उठा दिया है। जिसका जवाब हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने दिया है। साक्षी द्वारा उठाए गए सवाल जिसमें उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया है कि उन्हें वादे के मुताबिक पुरस्कार नहीं दिया जा रहा। साक्षी ने कहा है कि दुनिया के सबसे बड़े स्टेज पर सफल होने के बाद भी उनको सिर्फ आश्वासन दिया जा रहा है।

जिस पर विज ने कहा जवाब देते हुए कहा कि साक्षी मलिक जब मेडल जीत कर आई थी तो जहाज से बाहर कदम रखते ही ढाई करोड़ का चैक दिया गया था। विज ने कहा कि साक्षी के कहने पर उनके दो कोच को ईनाम हमने दिया है। उन्होंने कहा कि साक्षी मलिक को नौकरी ऑफर की थी उस वक्त उन्होंने कहा कि रेलवे में नौकरी थी उसमें प्रोमशन मिल गई है। विज ने कहा कि नौकरियों के लिए नीति बनी हुई है और वेबसाइट पर अपनी काबलियत के मुताबिक देख लें।



गौरतलब है कि साक्षी मलिक हाल ही में अर्जुन पुरस्कार के नामित हुई हैं। इसके ठीक बाद ही उन्होंने कहा कि सरकार ने वादे के मुताबिक, उनको न तो 500 गज जमीन दी और ना ही सरकारी नौकरी इतने सालों से सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा है। यह पहला मौका नहीं है, जब साक्षी ने हरियाणा सरकार पर वादा पूरा न करने का आरोप लगाया है। इससे पहले 2017 में भी साक्षी ने हरियाणा सरकार को इसी तरह के आरोप में घेरा था। तब साक्षी ने ट्वीट कर लिखा था कि मेडल लाने का अपना वादा उन्होंने पूरा किया, लेकिन हरियाणा सरकार कब वादा पूरा करेगी?



बता दें कि साक्षी मलिक ने ने 4 साल पहले 18 अगस्त 2016 को रियो ओलंपिक में कुश्ती में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। कुश्ती का ओलंपिक मेडल जीतने वाली साक्षी पहली भारतीय महिला पहलवान बनी थीं। इतना ही नहीं, रियो ओलंपिक में भारतीय एथलीटों के निराशाजनक प्रदर्शन के बीच देश को पहला मेडल साक्षी ने ही दिलाया था। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!