फैसले के बाद हंगामा किया तो गिरफ्तार होंगे डेरा समर्थक, जेलों में खाली कराई गई जगह

Edited By Punjab Kesari, Updated: 22 Aug, 2017 01:02 PM

sadhvi sexual abuse case

डेरा प्रमुख की 25 अगस्त को कोर्ट में पेशी को लेकर जिला पुलिस अलर्ट हो गई है। वहीं पेशी के दौरान हंगामा करने वाले

चंडीगढ़:डेरा प्रमुख की 25 अगस्त को कोर्ट में पेशी को लेकर जिला पुलिस अलर्ट हो गई है। वहीं पेशी के दौरान हंगामा करने वाले डेरा समर्थकों के लिए भी जेल प्रशासन सख्त हो गया है। यदि कोई डेरा समर्थकों हंगामा करता है तो उसे तुरंत गिरफ्तार कर जेलों में डाला जाएगा। आपात स्थिति से निपटने के लिए जेल प्रशासन ने पहले से बंद डेरा अनुयायियों को अलग बैरकों में शिफ्ट कर कुछ बैरकों को खाली कराना शुरू कर दिया है। अगले आदेश तक जेल स्टाफ की छुट्टियां बंद कर दी गई हैं।

पेशी के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए काफी संख्या में डेरा प्रेमियों की गिरफ्तारी की संभावनाएं देखते हुए जेल प्रशासन तैयारी में जुट गया है। जेल महानिदेशक डॉ. केपी सिंह ने सभी जेल अधीक्षकों को पत्र जारी कर साफ कर दिया है कि 25 अगस्त को पुलिस द्वारा कोई भी कार्रवाई की जा सकती है इसलिए सभी जेलों में कुछ बैरकों को खाली रखने के निर्देश दिए गए हैं। इन खाली बैरकों का इस्तेमाल डेरा सच्चा सौदा समर्थकों के लिए किया जा सकता है। डेरा समर्थकों को दूसरे कैदियों के साथ नहीं रखा जाएगा।

वहीं DG ने जेल के सभी कर्मचारियों व अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। इसके साथ ही जेल के मुख्य द्वार पर ऐसे 2 बाइक सवार तैनात होंगे जो हथियार चलाने में माहिर हों। जेलों में बंद कैदियों व बंदियों की गिनती राजपत्रित अधिकारियों की मौजूदगी में कराने के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश के सभी जेल अधीक्षकों को जिला पुलिस अधीक्षकों, थाना प्रभारियों और सिविल प्रशासन के अधिकारियों के साथ तालमेल बनाए रखने का आदेश है। डीजी जेल ने सभी जेल अधीक्षकों को जेलों में बिस्तर, खाने की सामग्री, बर्तन और अन्य जरूरी उपभोग की वस्तुओं का पहले से ही प्रबंध करने का निर्देश दिया है। इसके अलावा जेल अधीक्षक अपने विवेक के आधार पर 24 अगस्त के बाद बैरकों में दिखाए जाने वाले न्यूज चैनल ब्लॉक कर सकते हैं, ताकि जेलों में बंद कैदियों और हवालातियों पर धार्मिक दृष्टिकोण से कोई असर न पड़े। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!