रोहतक ऑनर किलिंग: गिरफ्तार आरोपियों ने खोले चौंकाने वाले राज, यहां पढ़ें पूरी खबर

Edited By Shivam, Updated: 11 Aug, 2018 08:10 PM

rohtak honor killing accused arrested read the whole story here

इंटर कॉस्ट लव मैरिज के चलते रोहतक में हुए हत्याकांड में अहम खुलासा हुआ है। यूपी के शार्प शूटर्स ने 7 लाख रूपए की सुपारी लेकर हत्या....

रोहतक(दीपक भारद्वाज): इंटर कॉस्ट लव मैरिज के चलते रोहतक में हुए हत्याकांड में अहम खुलासा हुआ है। यूपी के शार्प शूटर्स ने 7 लाख रूपए की सुपारी लेकर हत्या की थी। शार्प शूटर एक रात पहले ही यूपी की कार से रोहतक आ गए थे। पुलिस ने जन्म देने वाली मां-पिता और गोद लेने वाले पिता व मां को गिरफ्तार कर लिया है। अदालत ने 3 को जेल भेज दिया है जबकि गोद लेने वाले पिता को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। वहीं मृतका का अंतिम संस्कार तीन दिन बाद किया गया।

PunjabKesari

यह है पूरा मामला
रोहतक में 8 अगस्त को लघु सचिवालय के गेट के सामने रोहतक निवासी युवती ममता व करनाल के सब इंस्पेक्टर नरेंद्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। ममता ने करीब एक साल पहले सिंहपुरा गांव के सोमी के साथ इंटर कॉस्ट लव मैरिज की थी। इसी बात से ममता के परिजन नाराज थे। शादी के समय ममता नाबालिग भी थी लेकिन सोमी ने फर्जी कागजात के आधार पर उसे बालिग दिखाकर शादी कर ली।

प्रेम विवाह के मामले में पेशी पर आई महिला व इंस्पेक्टर की गोलियां मारकर हत्या

बाद में ममता को गोद लेने वाले पिता रमेश की शिकायत पर सोमी व उसके पिता के खिलाफ केस दर्ज हुआ। इसी केस में दोनों फिलहाल रोहतक जेल में बंद हैं। बाद में ममता ने अपने परिजनों के घर जाने से इंकार कर दिया था। जिसके बाद उसे करनाल स्थित नारी निकेतन भेज दिया गया। सब इंस्पेक्टर ममता को करनाल से रोहतक के किशोर न्यायालय में पेशी के लिए लाया था। 

रोहतक फायरिंग मामला: मृतक ASI नरेन्द्र के परिजनों को 60 लाख की आर्थिक सहायता राशि

गिरफ्तारी के बाद हुआ खुलासा
रोहतक पुलिस ने इस हत्याकांड के सिलसिले में ममता को जन्म देने वाली गद्दी खेड़ी निवासी मां सरिता व पिता रामकेश और गोद लेने वाले पिता रमेश व मां कृष्णा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में खुलासा हुआ है कि यह हत्या 7 लाख रुपए की सुपारी देकर कराई गई थी। पुलिस ने हत्या में प्रयोग की गई बाइक गद्दीखेड़ी से बरामद कर ली है। हत्यारे हत्या के बाद गद्दीखेड़ी ही गए थे।

मौसेरे भाई ने रची थी साजिश
यूपी के दो शार्प शूटर हत्या से एक दिन पहले ही यूपी नंबर की कार से ममता के मौसेरे भाई मोहित उर्फ मंगलू के पास आ गए थे। हत्या करने के लिए मोहित ने ही दोनों को बाइक मुहैया करवाई, जबकि मोहित शूटर्स की कार में मौजूद रहा। पुलिस जांच में यह भी पता चला है कि मोहित ने ही इस हत्याकांड की प्लानिंग की थी।

यह भी पढ़े  :  रोहतक ऑनर किलिंग: मृतक एसआई नरेन्द्र के घर पहुंचे सीएम, 60 लाख का चेक सौंपा


तीन दिन बाद हुआ मृतका का अंतिम संस्कार
आठ अगस्त को हुई मृतक ममता की हत्या के बाद प्रशासन और हरियाणा राज्य महिला आयोग ने उसका अंतिम संस्कार  तीसरे दिन किया। यहां खुद महिलाओं ने ममता का शव अपने कंधे पर रखकर श्मशान तक ले गई। वहीं महिला आयोग की चेयरमेन प्रतिभा सुमन ने कहा हरियाणा में बहुत ही ज्यादा हॉनर किलिंग के मामले सामने आ रहे हैं। हॉनर किलिंग के लिये राज्यपाल से सख्त कानून बनाने के लिए सिफारिश की जाएगी।

यह भी पढ़े  :  ऑनर किलिंग मामला: महिला आयोग ने किया ममता का अंतिम संस्कार, महिलाओं ने दिया कंधा(VIDEO)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!