रोहित डागर ने विश्व जूनियर वुशू चैंपियनशिप में जीता रजत पदक

Edited By Shivam, Updated: 18 Jul, 2018 11:49 PM

rohit dagar won silver medal in world junior wushu championship

बहादुरगढ के नजदीकी झाडोदा गांव के रोहित डागर ने विश्व जूनियर वुशू चैंपियनशिप में रजत पदक हासिल किया है। रजत पदक जीतकर लौटे राहुल का एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत भी किया गया। राहुल ने वुशू के सेनसाउ वर्ग के 80 किलो भार वर्ग में भारत की झोली में रजत पदक...

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): बहादुरगढ के नजदीकी झाडोदा गांव के रोहित डागर ने विश्व जूनियर वुशू चैंपियनशिप में रजत पदक हासिल किया है। रजत पदक जीतकर लौटे राहुल का एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत भी किया गया। राहुल ने वुशू के सेनसाउ वर्ग के 80 किलो भार वर्ग में भारत की झोली में रजत पदक डाला है। रोहित का ये पहला अंतरराष्ट्रीय पदक है। इससे पहले रोहित ने इसी साल जूनियर नेशनल वुशू चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल किया था। 

PunjabKesari

रोहित डागर की प्रतिभा को देखते हुए वुशू एसोसिएशन ने उसे दूसरे खिलाडिय़ों के साथ चीन में 10 दिन की ट्रेनिंग के लिए भी भेजा था। वहीं से रोहित ब्राजील में 7वीं विश्व जूनियर वुशू चैंपियनशिप में भाग लेने गया था। रोहित ने पिछले साल स्कूल नेशनल में भी गोल्ड मैडल जीता था। रोहित स्टेट और नेशनल प्रतियोगिताओं में अब तक 16 मैडल हासिल कर चुका है।

रोहित का कहना है कि वो लगातार देश का नाम रोशन करता रहेगा । अगली बार रजत पदक की जगह स्वर्ण पदक हासिल करेगा। रोहित की उपलब्धि से उसका परिवार और शहरवशियों में खुशी का माहौल है। रोहित के पिता बिटू डागर ने बताया कि रोहित खरखोदा के प्रताप स्कूल में पढ़ता है और वंही पर वुशू की ट्रेनिग भी हासिल की है। रोहित की उपलब्धि पर खुश गांव वाले गुरुवार का गांव में समारोह आयोजित कर उसका स्वागत भी करेंगे।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!