आज 2 लाख लोगों को करना पड़ेगा पानी की किल्लत का सामना

Edited By Isha, Updated: 22 Jan, 2020 12:16 PM

renewal line number one will remain closed today 2 lakh people

ठंड के मौसम में भी लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि निगम ने इसके लिए पहले से ही सूचना जारी कर दी है। ताकि लोग पानी को एक दिन पहले ही जमा करके रख......

फरीदाबाद (दीपक पांडेय) : ठंड के मौसम में भी लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि निगम ने इसके लिए पहले से ही सूचना जारी कर दी है। ताकि लोग पानी को एक दिन पहले ही जमा करके रख सके। निगम के अनुसार यमुना किनारे रेनीवेल की लाइन नंबर एक बुधवार को पूरी तरह से बंद रहेगा जिस कारण बल्लभगढ़ और एनआईटी के लगभग 2 लाख लोग पानी नहीं मिल पाएगा। ऐसे में नगर निगम की तरफ से वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई है।

नगर निगम के अनुसार 23 जनवरी शाम को ही 18 बूस्टरों में पानी आ पाएगा। लाइन को दुरूस्त करना है बहुत जरूरी : नगर निगम ने जवाहर लाल नेहरू नैशनल अर्बन रिन्यूवल मिशन के तहत यमुना किनारे रेनीवेल लगाने का काम 10 साल पहले पूरा किया था। इन रेनीवेल की सहायता से ही शहर को भरपूर पानी मिल पाता है। लाइन नंबर एक की बात करें तो इससे हर रोज लगभग 30 एमएलडी के करीब पानी बल्लभगढ़ व एनआईटी के 18 बूस्टरों तक पहुंचता है। लेकिन अक्सर इस लाइन में फॉल्ट रहता है।

कई बार तो लाइन में लीकेज हो जाती है जिसे नगर निगम ठीक करने में लगा रहता है। वहीं दूसरी तरफ लाइन के बीच में भी कई जगह खामियां है। इसलिए नगर निगम अधिकारी इस लाइन को हर तरीके से दुरूस्त करना चाहते हैं ताकि गर्मियों के दिनों में लोगों को पीने के पानी की समस्या का सामना न करना पड़े। नगर निगम इंजीनियरिं ब्रांच ने लाइन नंबर एक को मेंटेन करने का प्लान तैयार किया है जिसमें 22 जनवरी को बल्लभगढ के ऊंचा गांव, अहिरवाड़ा, बनियावाड़ा, मोहना रोड, आदर्श नगर, चावला कॉलोनी, सेक्टर 2, सेक्टर 55, 25, 24, 22, 23, संजय कॉलोनी, गौंछी, प्रतापगढ़, जीवन नगर आदि इलाकों में रहने वाले लगभग 2 लाख लोगों को पानी नसीब नहीं हो पाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!