बड़ी खबर: परीक्षार्थी कर लें तैयारी, जुलाई की इन तारीखों में होगी 10वीं व 12वीं की शेष परीक्षाएं!

Edited By Shivam, Updated: 12 May, 2020 09:35 PM

remaining examinations of 10th and 12th will be held on these dates in july

लॉकडाउन के चलते बोर्ड परीक्षाएं बीच में ही रूक गई थी, जिसके चलते लाखों छात्रों के भविष्य पर संकट मंडराने लगा था कि यदि शेष परीक्षाएं न हुई उनका यह साल खराब जाएगा। लेकिन हरियाणा बोर्ड ने छात्रों की इस समस्या का समाधान निकाल लिया है। हरियाणा बोर्ड...

भिवानी (अशोक): लॉकडाउन के चलते बोर्ड परीक्षाएं बीच में ही रूक गई थी, जिसके चलते लाखों छात्रों के भविष्य पर संकट मंडराने लगा था कि यदि शेष परीक्षाएं न हुई उनका यह साल खराब जाएगा। लेकिन हरियाणा बोर्ड ने छात्रों की इस समस्या का समाधान निकाल लिया है। हरियाणा बोर्ड दसवीं व बारहवीं की शेष परीक्षाओं को जुलाई के महीने में पूरी करने का दावा कर रहा है। आइए जानते कौन सी तारीख को होगी परीक्षाएं-

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह ने बयान देते हुए कहा है कि बोर्ड जुलाई माह की 4-5 तारीख के आसपास दसवीं व बारहवीं की बची हुई परीक्षा करवाने की सोच रहा है, जिसके लिए सरकार के पास बोर्ड ने फाइल भेज दी है। सरकार अगर प्रपोजल पर मुहर लगा देती है तो यह परीक्षा आयोजित करवा दी जाएगी। उन्होंने बताया कि इन परीक्षाओं को पूर्ण कराने में बोर्ड को केवल 10 दिन का समय ही लगेगा। 

PunjabKesari, Haryana

इसके साथ ही 10वीं के रिजल्ट पर बोलते हुए चैयरमेन ने कहा कि 20 या 25 मई को रिजल्ट निकाला जा सकता है। इसकी भी फाइल सरकार के पास भेजी है। 10वीं का रिजल्ट तैयार करवाया जा रहा है। हालांकि अभी 10वीं की साइंस की परीक्षा नहीं हुई है। बोर्ड बिना 10वी की साइंस की परीक्षा लिए भी रिजल्ट जारी कर सकता है। 10 कि बची हुई परीक्षा बाद में ली भी जा सकती है, जिसका निर्णय मुख्यमंत्री मनोहर लाल करेंगे। 

उन्होंने बताया कि बोर्ड फिलहाल कोविड 19 को लेकर क्विज प्रतियोगिता भी करवा रहा है। अब तक 1 लाख से ज्यादा हरियाणा के छात्रों ने इसका फॉर्म भी भरा है। वहीं 8500 छात्र ऐसे है जो कि हरियाणा के बाहर के हैं। उन्होंने भी इस परीक्षा में अपनी दिलचस्पी दिखाई है। इसकी परीक्षा भी 20 मई के बाद कभी भी हो सकती है, जो ऑनलाइन होगी। इसके लिए बोर्ड ने सारा खाका भी तैयार कर लिया है। बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि वे इस परीक्षा के बाद यह भी देख लेंगे की छात्र ऑनलाइन परीक्षा में कितनी रुचि दिखाते है। अगर ऐसा हुआ तो बोर्ड 10वीं व 12वीं की परीक्षा भी ऑनलाइन करवा लेगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!