राहत: उपभोक्ताओं को मिलेगा योजना का लाभ, 3 माह तक मिलेगा मुफ्त सिलैंडर

Edited By Isha, Updated: 01 Apr, 2020 09:33 AM

relief consumers will get the benefit of the scheme free cylinders

21 दिन के लॉकडाऊन के बाद भी अगले कुछ महीनों तक लोगों को स्वच्छ ईंधन की आपूर्ति होती रहे, इसके लिए सरकार ने उज्ज्वला स्कीम में बड़ा बदलाव किया.....

अम्बाला शहर : 21 दिन के लॉकडाऊन के बाद भी अगले कुछ महीनों तक लोगों को स्वच्छ ईंधन की आपूर्ति होती रहे, इसके लिए सरकार ने उज्ज्वला स्कीम में बड़ा बदलाव किया है। इसके तहत अगले 3 माह यानी अप्रैल, मई व जून तक मुफ्त गैस सिलैंडर दिया जाएगा। सरकार की इस योजना के तहत जिले के 18,404 उज्ज्वला उपभोक्ताओं को इसका लाभ मिलेगा। इन रिफिलों की लागत उज्ज्वला लाभार्थियों के बैंक खाते में अग्रिम रूप से हस्तांतरित की जाएगी ताकि वे गैस सिलैंडर खरीदने के लिए इस राशि का उपयोग कर सकें। 

गौरतलब है कि एल.पी.जी. को लॉकडाऊन की स्थिति में छूट दी गई है क्योंकि यह आवश्यक वस्तु के दायरे में आती है। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत सरकार गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों के लिए घरेलू रसोई गैस यानी एल.पी.जी. कनैक्शन मुहैया करती है, पैट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के सहयोग से यह योजना चलाई जा रही है। मालूम हो 2011 की जनगणना के हिसाब से जो बी.पी.एल. परिवार हैं उन्हें उज्ज्वला स्कीम का लाभ मिल सकता है। इस तरह जिले के 18,404 उज्ज्वला उपभोक्ताओं को इसका लाभ मिलेगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!