Haryana Wrap up 01 जनवरी : पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Shivam, Updated: 01 Jan, 2019 11:11 PM

read 10 big news of haryana throughout the day wrap up

आज के इस व्यस्त दौर में आपके पास अपने राज्य के घटनाक्रमों की जानकारी रखने का समय नहीं होता होगा। इसलिए हमारा प्रयास यह है कि आप सिर्फ एक ही क्लिक में उन सभी घटनाओं व खबरों को पढ़ पाएं जिन्हें आपको जानना लगभग...

डेस्क: आज के इस व्यस्त दौर में आपके पास अपने राज्य के घटनाक्रमों की जानकारी रखने का समय नहीं होता होगा। इसलिए हमारा प्रयास यह है कि आप सिर्फ एक ही क्लिक में उन सभी घटनाओं व खबरों को पढ़ पाएं जिन्हें आपको जानना लगभग जरूरी ही होता है। तो आईए नजर डालते हैं हरियाणा से जुुड़ी दिनभर प्रमुख खबरों पर हमारे इस बुलेटिन में-

नए साल पर पत्नी को दिया बाहर घुमाने का झांसा, सुनसान जगह ले जाकर किया ये खौफनाक काम
जहां लोग 2019 के आने की खुशी में जश्न मनाने में लगे थे, वहीं एक पति ने 2019 के जश्न मनाने का बहाना लेकर अपनी पत्नी को मौत के घाट उतार दिया। आरोपी पति अपनी पत्नी को नए साल पर डिनर करवाने का बहाना बनाकर रोहतक जिले के खरावड़ गांव में ले गया, जहां गांव के बाहर खेत में बने कमरे में उसने महिला की चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी और फरार हो गया।

हरियाणा सरकार ने जारी किया नववर्ष कैलेंडर
नया साल 2019 आ गया है, जिसका हर किसी ने स्वागत किया, चाहे वो जनता हो सरकारें नए साल पर कुछ नया सीखने और करने की योजना में है। इसी क्रम में हरियाणा सरकार ने नववर्ष का कैलेंडर जारी किया और नए साल की बधाईयां दी।

PunjabKesari, haryana calendar

होटल से निकले व्यापारी को बदमाशों ने मारी गोली(VIDEO)
प्रदेश में बदमाशों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है आए दिन बदमाश हथियारों से लेस होकर वारदातों को आंजाम दे रहे है। ताजा मामला पलवल से सामने आया है, जहां देर रात 11 बजे होटल से खाना खाकर घर जा रहे पटवारी को बदमाशों ने गोली मार दी। जो उसकी जांघ के आर-पार हो गई। घायव अवस्था में पटवारी के दोस्त सरपंच ने उसे अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां उसका उपचार किया जा रहा है।

विज ने केजरीवाल सरकार से मांगी जानकारी, दिल्ली सरकार पर लगाया जानकारी छिपाने का आरोप
हरियाणा में दो कबड्डी खिलाड़ियों से ईनामी राशि वापिस लेने मामले में खेल मंत्री अनिल विज ने बताया दोनों खिलाड़ियों से ईनामी राशि लेने हेतू नोटिस दे दिया गया। विज ने इस मामले में दिल्ली सरकार पर सहयोग नहीं देने का आरोप लगाते हुए कहा कि हरियाणा सरकार ने केजरीवाल सरकार से दोनों खिलाड़ियों की जानकारी मांगी थी, लेकिन ‘आप’ सरकार द्वारा इन खिलाड़ियों की जानकारी छुपाई जा रही है।

जजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित, इनेलो के बड़े नेता बने प्रधान महासचिव
जननायक जनता पार्टी ने राष्ट्रीय पदाधिकारियों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने 6 राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाए हैं। नई दिल्ली में आयोजित कोर कमेटी की बैठक में पार्टी निर्माता डा. अजय चौटाला से विचार विमर्श के बाद पदाधिकारियों की घोषणा की गई। गोहाना विधानसभा से चुनाव लड़ चुके डा. केसी बांगड़ को जेजेपी की कोर कमेटी ने पार्टी के प्रधान महासचिव की जिम्मेवारी सौंपी है।

PunjabKesari, gurgram

हाईवे पर हुआ दर्दनाक सड़क हादसा, दो ट्रकों और रोडवेज बस में जोरदार भिड़ंत
करनाल के इंद्री यमुनानगर रोड पर बने हाइवे पर आज दर्दनाक हादसा हो गया, जहां तेज रफ्तार दो ट्रक और एक बस आपस में भिड़ गए। टक्कर इतनी जोरदार थी कि सवारियों से भरी बस पलट गई, जिसमें सवार कई यात्री घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

महिला मजदूर ने किया करोड़ों की लागत से बने फ्लाईओवर का उद्घाटन
साइबर सिटी गुरुग्राम में दिल्ली जयपुर एक्सप्रेसवे के इफको चौक पर बने यूटर्न फ्लाईओवर का उद्धघाटन हुआ। इस बार किसी मंत्री नेता या अधिकारी ने उद्धघाटन नहीं किया बल्कि इसी एक कंस्ट्रक्शन में काम करने वाली महिला मजदूर ने का उद्घाटन किया है। इस फ्लाईओवर के माध्यम से दिल्ली जयपुर एक्सप्रेसवे से गुजरने वाले लोगों को जाम से निजात मिलेगी।

PunjabKesari, anil vij

हरियाणा में खिलाडिय़ों को दी जा रही नौकरियों पर उठे सवाल, विज ने दिया सटीक जवाब
हरियाणा सरकार ने खेल निति के तहत 17 जूनियर कोच की नियुक्ति की है। हालांकि सरकार की तरफ से दी गई इन नियुक्तियों को लेकर कुछ खिलाड़ी सवाल उठा रहे हैं। खिलाडिय़ों का आरोप है कि योग्यता के अनुसार नौकरी नहीं दी गई है, जिस पोस्ट पर नियुक्ति दी गई है, उससे ऊपर के रैंक पर वो पहले से ही काम कर रहे हैं। अनिल विज ने इसपर स्पष्ट कर दिया है कि सरकार ने रैंकिंग बनाई थी, जिसके आधार पर ही नौकरियां दी जा रही है।

2018 की आखिरी शाम लुटेरों ने बैंक में की लूटपाट, प्रशासन के दावे फेल
जहां दुनिया भर में साल 2018 को विदाई हो रही थी, वहीं हरियाणा के रोहतक स्थित कोटक महिंद्रा बैंक में लूटपाट हो गई। इस वारदात के घटित होने से पुलिस प्रशासन के दावे भी फेल नजर आए। यहां दर्जन भर नकाबपोश लुटेरों ने हथियारों के बल पर लगभग 8 लाख रूपये की लूट को अंजाम दिया। पुलिस अधीक्षक ने दावा किया था कि नए साल की पूर्वसंध्यां पर पूरे शहर में पुलिस गश्त करेगी।

PunjabKesari, yamunanagar

अशोक स्तंभ की याद में बनाया गया अशोक चक्र, जनवरी में होगा उद्घाटन
लगभग आठ सौ साल पहले जिस अशोक स्तंभ को फिरोजशाह तुगलक यमुनानगर से उठाकर दिल्ली ले गया था, उसी की याद में अशोक चक्र बनाया गया है। यह देश का सबसे बड़ा अशोक चक्र माना जा रहा है, जिसका उद्घाटन 5 जनवरी 2019 को इसका उद्घाटन होना है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!