Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Shivam, Updated: 30 Jan, 2019 11:13 PM

read 10 big news of haryana throughout the day 30 jan

हरियाणा में आज हिसार की सेशन कोर्ट ने जाट आंदोलन के दौरान मिंटू गुज्जर की हत्या के मामले में तीन आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। मंत्री राव इंद्रजीत ने रेवाड़ी से दिल्ली तक चलने वाली इलेक्ट्रिक ट्रेन का शुभारंभ किया। दादरी जिले में जिलास्तरीय...

डेस्क: हरियाणा में आज हिसार की सेशन कोर्ट ने जाट आंदोलन के दौरान मिंटू गुज्जर की हत्या के मामले में तीन आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। मंत्री राव इंद्रजीत ने रेवाड़ी से दिल्ली तक चलने वाली इलेक्ट्रिक ट्रेन का शुभारंभ किया। दादरी जिले में जिलास्तरीय लघुसचिवालय का निर्माण के प्रस्ताव का एचएसवीपी द्वारा पास कर दिया। फतेहाबाद सिविल अस्पताल को दस नई अत्याधुनिक एंबुलेंस दी गई। एक छात्रा ने उसकी सहेली के भाई पर रेप का आरोप लगाया है। वहीं बस कार की टक्कर के बाद कुछ लोग आपस में भिड़ गए, जिसका वीडियो वायरल हो गया। विकास गोलीकांड का पर्दाफाश हुआ। पढ़ें आज की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में-

कार्रवाई: कृषि विभाग की छापेमारी में दो खाद डीलरों के लाईसेंस रद्द
देश के कृषि विभाग ने यमुनानगर जिले में छापामार कार्रवाई करते हुए दो खाद डीलरों के  लाईसेंस रद्द कर दिए हैं। वहीं दो डीलरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जिले में बुधवार को कृषि विभाग सख्त मूड में नजर आया, विभाग की ओर से जिले में खाद डीलरों व विक्रेताओं के रिकॉर्ड की जांच की गई। 

PunjabKesari

9वीं कक्षा की छात्रा ने सहेली के भाई पर लगाया दुष्कर्म करने का आरोप
गोहाना में नोवी कक्षा की छात्रा के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है, घटना सदर थाना इलाके की है, बताया जा रहा है कि आरोपी पीड़ित छात्रा की सहेली का भाई है जिसने बहलाफुसला कर लड़की को हवस का शिकार बनाया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 

कांग्रेस ने महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि, गोडसे की फोटो साथ किया ऐसा...
एक ओर जहां बुधवार को पूरा देश महात्मा गांधी की याद में पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा पर फूल-माला डालकर श्रद्धाजंलि अर्पित कर रहा था, वहीं करनाल में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बड़े ही अजीब तरीके से श्रद्धांजलि और प्रदर्शन दोनों किया। महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे की तस्वीर पर जूतों के हार डाले और जूते मारे।

PunjabKesari

वाहनों की टक्कर के बाद दो पक्षों में बवाल, एक- दूसरे पर जमकर बरसाए लात- घूसे(VIDEO)
फतेहाबाद के रतिया में एक निजी स्कूल की बस और कार में मामूली टक्कर हो गई, जिसके बाद सड़क पर ही महाभारत हो गया और दोनों वाहन चालक आपस में भिड़ गए और एक दूसरे पर लात- घूसे बरसा दिए। 

सालों का इंतजार हुआ खत्म, रेवाड़ी से दिल्ली तक इलेक्ट्रिक ट्रेन की शुरुआत
एशिया के सबसे बड़े रेलवे स्टेशनों में शुमार रहे रेवाड़ी जंक्शन से दिल्ली तक इलेक्ट्रिक ट्रेन शुरूआत बुधवार को गई। ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर केंद्रीय राज्यमंत्री एवं स्थानीय सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने हरी झंडी दिखाकर दिल्ली के लिए रवाना किया। उन्होंने रेवाड़ी स्टेशन पर वाई फाई तथा ट्रेन कोच डिस्पले सुविधा का भी शुभारंभ किया।

PunjabKesari

जाट आंदोलन में हुई मिंटू गुज्जर की हत्या मामले में तीन को उम्रकैद
जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान उपद्रव और फायरिंग में मिंटू गुज्जर की हत्या के मामले में ऐडीजे डीआर चालिया की अदालत ने तीन लोगों को आजीवन कारावास व  जुर्माने की सजा सुनाई है। इनमें सिसाय निवासी दलजीत, सोनीपत निवासी पवन, दादरी निवासी सुरेंद्र शामिल हैं। पुलिस के अनुसार 2016 में हांसी एरिया में जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान भीड़ ने जमकर उपद्रव मचाया था। 

अब चरखी दादरी में बनेगा जिलास्तर का लघु सचिवालय व न्यायिक परिसर
चरखी दादरी के जिला घोषित होने के दो साल बाद अब यहां जिलास्तरीय लघुसचिवालय व न्यायिक परिसर का निर्माण किया जाएगा। निर्माण सेक्टर-10 की भूमि पर होना है, जिसकी घोषणा खुद मुख्यमंत्री भी कर चुके हैं। इसके लिए रखा गया प्रस्ताव एचएसवीपी के मुख्य प्रशासक के सम्मुख रखा गया प्रस्ताव पास हो गया है।

PunjabKesari

फरीदाबाद: 'सेशन जज के राज में कोर्ट बना अन्याय का मंदिर'
फरीदाबाद की जिला अदालत में बुधवार एक बार फिर से चर्चा का विषय बन गया है। चर्चा अदालत की दीवारों पर चिपके हुए पोस्टरों के कारण हो रही है, जिनपर जजों पर भ्रष्टाचार आरोप लिखें हैं। पोस्टरों पर लिखा है- सेशन जज जिला सत्र न्यायाधीश और उनके मातहत अफसरान के द्वारा चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को बंधुआ मजदूरी से मुक्ति कब मिलेगी।

विकास गोलीकांड में पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, मुख्यारोपी सहित 7 गिरफ्तार
करनाल पुलिस को पिंटू उर्फ विकास गोलीकांड मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने हत्या के मामले में सोनू सहित 7 युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार 17 जनवरी को एन एच वन पर कार में सवार पिंटू उर्फ विकास की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

PunjabKesari

फतेहाबाद नागरिक अस्पताल को मिली 10 अत्याधुनिक एंबुलेंस
हरियाणा स्वास्थ्य विभाग की ओर से फतेहाबाद नागरिक अस्पताल में अति आधुनिक सुविधाओं से लेस 10 नई एंबुलेंस भेजी गई हैं। नई एंबुलेंस आने के बाद फतेहाबाद इलाके में स्वास्थ्य सेवाओं में विस्तार होगा। विभाग द्वारा भेजी गई इन एंबुलेंस में बड़ी बात यह है कि मरीजों को मिलने वाली सुविधा के अलावा इन एंबुलेंस में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!