Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Naveen Dalal, Updated: 27 Jun, 2019 09:55 PM

read 10 big news of haryana throughout the day 27 june

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

विकास चौधरी हत्याकांड मामले में नया मोड़, पुलिस जांच में हुआ बड़ा खुलासा
फरीदाबाद विकास चौधरी हत्याकांड धीरे-धीरे राजनीतिक रुप लेता जा है। पार्टी के नेताओं के साथ दूसरी पार्टियों के नेता ट्वीट कर विकास चौधरी को श्रध्दांजली दे रहे हैं और इस हत्याकांड के लिए प्रदेश पर सवाल खड़े कर रहे हैं। इस कड़ी में दुष्यंत चौटाला ने भी ट्वीट कर लिखा कि विकास के साथ 12 साल को अच्छा रिश्ता है। वहीं उन्होंने कहा कि विकास एक जिम्मेवार और दोस्ती के चरित्र वाला था। वहीं सीएम मनोहर लाल खट्टर पर निशाना साधते हुए कहा कि 4 घंटे बाद भी प्रदेश के गृह मंत्री को एक नेता की जानकारी ना दिखाता है कि हरियाणा के लोग सुरक्षित नहीं है।

विकास चौधरी हत्याकांड : सीएम मनोहर लाल ने 8 घंटे बाद तोड़ी चुपी
फरीदाबाद  विकास चौधरी हत्याकांड मामले में सीएम मनोहर जहां कर रहे थे उन्हें इस मामले में कुछ पता नहीं है। उसके 8 घंटे बाद अपनी तोड़ी है, मिली जानकारी के अनुसार सीएम ने कहा है कि पुलिस मामले में कार्ववाई कर जांच कर रही है। जल्द ही मामले के आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। दरअसल जब खट्टर भाजपा जिला अध्यक्ष जगमोहन आनंद की माता के निधन पर शोक प्रकट करने उनके निवास पर पहुंचे थे जिसके बाद उन्होंने मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान जब उनसे कांग्रेसी के प्रवक्ता की हत्या को लेकर प्रशन पूछा गया था तो उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्हें अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली।

सुरजेवाला ने मांगा CM मनोहर लाल खट्टर से इस्तीफा
फरीदाबाद में हुए कांग्रेस के प्रवक्ता विकास चौधरी की हत्या ने हरियाणा की राजनीति में उथल-पुथल पैदा कर दी है वहीं वरिष्ठ कांग्रेस नेता और कांग्रेस के राष्‍ट्रीय मी‍डिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा कांग्रेस नेता की हत्या के चार घंटे बाद भी इस घटना के बारे में जानकारी नहीं होने के ब्यान पर घोर आपत्ति दर्ज करते हुए सुरजेवाला ने मनोहर लाल खट्टर से इस्तीफे की मांग की है।

विकास चौधरी हत्याकांडः राहुल गांधी ने जताया दुख, खट्टर सरकार को घेरा
फरीदाबाद में आज सुबह  हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की अज्ञात बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी। हत्या की यह वारदात सेक्टर-9 स्थित पीएचसी जिम के बाहर की है, जहां वे प्रतिदिन एक्सरसाइज करने आते थे। वहीं इस संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने खट्टर सरकार को घेरते हुए ट्वीट किया

कलयुगी पिता ने रिश्ते पर उठाया सवाल, मां बेटी की शक्ल नहीं मिली तो...
साइबर सिटी गुरुग्राम से एक पिता को ऐसा मामला सामने आया है। जिसमें एक आदमी ने अपनी पत्नी और बेटी को इसलिए घर से निकाल दिया क्योंकि उसकी बेटी की शक्ल उसकी मां से नहीं मिलती थी। हालंकि बच्चों की शक्ल बाप से मिलना अनिवार्य नहीं है लेकिन उसने सोचा कि बच्चों की शक्ल बाप से ना मिले तो वह औलाद नाजायज होगी।

राम रहीम की पैरोल का विरोध लगातार जारी, हाई कोर्ट का खटखटाया दरवाजा
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की पैरोल का विरोध लगातार जारी है। इस कड़ी में नागरिक अधिकार मंच हरियाणा संस्था के सदस्यों ने हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस को पत्र लिखकर इस मामले में दखल देने की अपील की है। संस्था के सदस्यों का कहना है की गुरमीत राम रहीम के जेल से बाहर आने के बाद प्रदेश का माहौल खराब हो सकता है इसलिए कोर्ट इस मामले में कुछ करे। वहीं इस से पहले दिवंगत पत्रकार राम चन्दर छत्रपति के बेटे अंशुल छत्रपति राम रहीम की पैरोल का विरोध कर चुके है 

यूपी के मोस्टवांटेड की हरियाणा में हत्या, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर दिया वारदात को अंजाम
सोनीपत पुलिस ने एक ऐसी हत्या का खुलासा जिसमें पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर यूपी के मोस्ट वांटेड की हरियाणा में हत्या की थी। दरअसल 2 मई 2019 को सोनीपत के मलहा माजरा गांव में एक शख्स की हत्या सिर में गोली मारकर की गई थी, लेकिन उसकी पहचान इस्लाम के रूप में हुई। पुलिस ने उस समय उसकी पत्नी और उसके कमरे के पास रहने वाले शख्स पर मामला दर्ज किया, और मामले में तलाश शुरू की। जिसके बाद मामले बड़ा खुलासा हुआ है।

हरियाणा में 8 आईपीएस के तबादले, जानिए किसे कहां लगाया
रोहतकः हरियाणा में 8 आईपीएस और 1 एचपीएस अफसरों के तबादले कर दिए गए। आइए आपको बतात के किसका तबादला कहां हुआ।

गुरुग्राम पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 70 वाहन चोरी करने वाले आरोपी काबू
गुरुग्राम पुलिस को बड़ा कामयाबी हाथ लगी है। दरअसल गुरुग्राम पुलिस ने मेवात के कुख्यात चोर कुंडू को गिरफ्तार किया है जिसके कब्जे से 60 मोटरसाइकिल एक कार 2 मोबाइल बरामद किया है। वहीं जानकारी के अनुसार आरोप के खिलाफ तकरीबन 60 से 70 एफआईआर दर्ज है। बताया जा रही है कि ऐसा कोई राज्य नहीं और ऐसा कोई शहर नहीं जहां इसके नाम मामला दर्ज ना हो। आरोपी कुंडू मेवात का रहने वाला है जिसमें हरियाणा राजस्थान जैसे राज्यों में अपनी चोरी की वारदातों को अंजाम देकर पुलिस की नाक में दम कर रखा था।

प्रदेश में 3 से 15 वर्ष की आयु वर्ग का कोई भी बच्चा शिक्षा से न रहे वंचित: CM
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने  बुधवार को रियाणा राज्य उच्चतर शिक्षा परिषद द्वारा प्रारूप राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2019 पर आयोजित दो दिवसीय सम्मेलन के समापन दौराव कहा कि राज्य में यह सुनिश्चित करने के लिए एक ऐसी व्यवस्था की जा रही है कि तीन से 15 वर्ष की आयु वर्ग का कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रहे और सभी का स्कूलों में दाखिला हो। उन्होंने सम्मेलन में उपस्थित शिक्षाविदों से शिक्षा विभाग के साथ परामर्श कर प्रारूप शिक्षा नीति में सुधार के सुझाव देते हुए एक रिपोर्ट तैयार करने और यह रिपोर्ट 30 जून, 2019 तक प्रेषित करने को कहा।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!