Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Deepak Paul, Updated: 25 Feb, 2019 07:52 PM

read 10 big news of haryana throughout the day 25 feb

हरियाणा में आज विधानसभा के बजट सत्र में मनोहर सरकार के कार्यकाल का अंतिम बजट विधानसभा में वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने प्रस्तावित किया। वहीं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष...

ब्यूरो: हरियाणा में आज विधानसभा के बजट सत्र में मनोहर सरकार के कार्यकाल का अंतिम बजट विधानसभा में वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने प्रस्तावित किया। वहीं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हिसार में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे। दूसरी ओर डबवाली से विधायक नैना चौटाला रोहतक जिले के गढी सांपला किलोई विधानसभा में हरी चुनरी चैपाल कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंची। भिवानी में बहुजन समाज पार्टी के राज्य प्रवक्ता व उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री मेघराज सिंह ने बसपा व लसपा पार्टी के जिला कार्यक्रम में शिरकत की। जहां एक ओर भाजपा सरकार ने चंडीगढ़ में आज अपना पांचवां बजट पेश किया, वहीं रोहतक में इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा बजट पर कटाक्ष किया है। भिवानी के लोहारू हलके का मिट्ठी गांव निवासी हवलदार सोमबीर कादयान बीती रात कश्मीर में आतंकी मुठभेड़ में शहीद हो गया। रोहतक की सुनारिया जेल में कुक का काम करने वाले युवक ने पहले अपनी माशूका का गला दबाकर उसे मौत के घाट उतारा, फिर खुद पंखे से फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। गुरुग्राम नगर निगम ने सोमवार को निगम के सदन की बैठक बुलाकर बजट पर चर्चा की और बजट का इस्टीमेट तैयार किया गया। क्योंकि इस बार नगर निगम बजट के लिए 2600 करोड़ रुपए का रहने वाला है। भिवानी में सोमवार को एनएचएम कर्मचारियों ने अर्धनग्न होकर शहर में प्रदर्शन किया और बाद में रोहतक गेट पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का पुतला फूंका। कैथल में कैंटीन के कोटे की सस्ते दामों की शराब महंगे दामों में बेचने का मामला सामने आया है। जिला आबकारी विभाग की टीम ने एक फौजी कैंटीन के कर्मचारी को कैंटीन की अंग्रेजी शराब को बेचते हुए मौके से पकड़ा है।

हरियाणा बजट 2019-20: इस बार 1 लाख 32 हजार करोड़ से अधिक का बजट, कोई नया कर नहीं
हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र में मनोहर सरकार के कार्यकाल का अंतिम बजट विधानसभा में वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने प्रस्तावित किया। वित्त मंत्री ने अपने भाषण के दौरान बताया कि 2019-20 के लिए 1,32,165.99 करोड़ रुपये के बजट का प्रस्ताव है, जोकि बजट अनुमान 2018-19 के 1,15,198.29 करोड़ रुपये के परिव्यय पर 14.73 प्रतिशत और संशोधित अनुमान 2018-19 के 1,20,375.40 करोड़ रुपये से 9.79 प्रतिशत अधिक है। बजट भाषण करीब दो घंटे तक चला, इस दौरान वित्तमंत्री ने स्वास्थ्य, शिक्षा, महिला, किसान एवं सैनिकों का विशेष ध्यान रखा। इस बार के बजट में कोई नया कर नहीं लाया गया है। बजट की डिटेल जानने के लिए पढ़ें अपडेट्स-

कार्यकर्ता सम्मेलन में बोले अमित शाह-आतंकवाद को जड़ से नष्ट करेंगे
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हिसार में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे। यहां उन्होंने संकेत दिया कि भारत की सरकार पुलवामा हमले के बाद कश्मीर को लेकर कोई बड़ी नीति और कार्यवाई पर काम कर रही है। सरकार कुछ ऐसा करने जा रही है जो शायद पहले नहीं हुआ। इसके अलावा यदि दोबारा मोदी सरकार आयी तो घुसपैठियों को देश से बाहर निकाल दिया जाएगा।

डबवाली से विधायक नैना चौटाला का बड़ा बयान, भूपेंद्र हुड्डा को आया पसीना
डबवाली से विधायक नैना चौटाला रोहतक जिले के गढी सांपला किलोई विधानसभा में हरी चुनरी चैपाल कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंची। इस दौरान उन्होंने कहा कि जेजेपी ने अभी तो अभय सिंह चैटाला की चोटी में पसीना लाया था, लेकिन इस कार्यक्रम में मौजूद लोगों को देखकर लगता है कि अब पसीना भूपेंद्र सिंह हुड्डा को भी गया होगा। साथ ही कहा कि इस सभा से यह तय हो गया है कि रोहतक भूपेंद्र हुड्डा का गढ नहीं जेजेपी का गढ है।

बसपा हरियाणा प्रभारी मेघराज सिंह ने बीजेपी पर कसे तंज
भिवानी में बहुजन समाज पार्टी के राज्य प्रवक्ता व उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री मेघराज सिंह ने बसपा व लसपा पार्टी के जिला कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि इन दोनों ने देश को ठगने का काम किया है। उन्होंने कहा कि देश के चौकीदार से देश की सुरक्षा नहीं हो रही है और चौकीदार को हटा देना चाहिए।

बजट पर अरोड़ा का कटाक्ष- भाजपा ने प्रदेश में 1 लाख करोड़ कर्जा बढ़ाया
जहां एक ओर भाजपा सरकार ने चंडीगढ़ में आज अपना पांचवां बजट पेश किया, वहीं रोहतक में इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा बजट पर कटाक्ष किया है। अरोड़ा ने कहा कि बीजेपी की साढ़े चार साल प्रदेश पर एक लाख करोड़ का कर्ज अतिरिक्त कर दिया है। प्रदेश की इनके कार्यकाल में आर्थिक व्यवस्था सुधरने की बजाय खराब हुई है।

आतंकी मुठभेड़ में हवलदार सोमबीर कादयान शहीद, कल गांव में पहुंचेगा पार्थिव शरीर
भिवानी के लोहारू हलके का मिट्ठी गांव निवासी हवलदार सोमबीर कादयान बीती रात कश्मीर में आतंकी मुठभेड़ में शहीद हो गया। दो बेटियों व एक बेटे के पिता शहीद सोमबीर का कल पूरे राज्यकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। वहीं पूरा गांव अपने लाल की शहादत पर गर्व कर रहा है।

जहां बंद है राम रहीम वहां के कुक ने प्रेमिका की हत्या कर आत्महत्या क्यों की!
रोहतक की सुनारिया जेल में कुक का काम करने वाले युवक ने पहले अपनी माशूका का गला दबाकर उसे मौत के घाट उतारा, फिर खुद पंखे से फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। यह घटना रेवाड़ी जिला के जाटूसना क्षेत्र में आने वाले गांव गोपालपुर में घटी। इस गांव का रहने वाला युवक महिंद्र जो काफी समय से घर से बाहर रह रहा था, उसका परिवार भी 25 साल पहले गांव छोड़ चुका है। बता दें सुनारिया जेल में साध्वी यौन शोषण के मामले में गुरमीत राम रहीम उम्रकैद की सजा काट रहा है।

नगर निगम के सदन की बैठक में बजट पर हुई चर्चा, विकास कार्यों के लिए बनाई रुप रेखा
गुरुग्राम नगर निगम ने सोमवार को निगम के सदन की बैठक बुलाकर बजट पर चर्चा की और बजट का इस्टीमेट तैयार किया गया। क्योंकि इस बार नगर निगम बजट के लिए 2600 करोड़ रुपए का रहने वाला है। इस दौरान साइबर सिटी गुरुग्राम की तस्वीर और तकदीर बदलने के लिए गुरुग्राम नगर निगम की तरफ से विकार कार्यों की एक रुप रेखा तैयार की गई। वहीं विकास कार्यों के खर्चों को निकालने के बाद भी इस बजट की रूप रेखा से करीब 400 करोड़ से ज्यादा नगर निगम को मुनाफा होने का अनुमान लगाया गया।

एनएचएम कर्मचारी अर्धनग्र होकर प्रदर्शन करने पर उतारू
भिवानी में सोमवार को एनएचएम कर्मचारियों ने अर्धनग्न होकर शहर में प्रदर्शन किया और बाद में रोहतक गेट पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का पुतला फूंका। इस दौरान कर्मचारियों ने कहा कि सरकार व अधिकारी उनकी अनदेखी कर रहे हैं, जिसके कारण उन्हें रोड पर आना पड़ा है। वहीं कर्मचारियों ने कहा कि सरकार जब तक उनकी बात नहीं सुनेगी तब तक ही आंदोलन यूं ही जारी रहेगा।

कैंटीन की शराब महंगे दामों पर अवैध रूप से बेचता फौजी गिरफ्तार
कैथल में कैंटीन के कोटे की सस्ते दामों की शराब महंगे दामों में बेचने का मामला सामने आया है। जिला आबकारी विभाग की टीम ने एक फौजी कैंटीन के कर्मचारी को कैंटीन की अंग्रेजी शराब को बेचते हुए मौके से पकड़ा है। कैंटीन का कर्मचारी बिजेंद्र जींद रोड स्थित कैंटीन के बाहर ही अपनी गाड़ी में शराब बेच रहा था। टीम को सूचना मिली थी कि शराब कैंटीन से सस्ते दामों में लेकर कैंटीन से बाहर महंगे दाम बेची जा रही है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!