Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Shivam, Updated: 21 Feb, 2019 08:52 PM

read 10 big news of haryana throughout the day 21 feb

हरियाणा में आज बंगलुरू एयरक्राफ्ट क्रैश के दौरान शहीद हुए साहिल गांधी का अंतिम संस्कार किया गया। प्रदेश के नए डीजीपी आईपीएस मनोज यादव ने आज कमान संभाली। वहीं विधानसभा के बजट सत्र के दौरान प्रश्नकाल में पक्ष-विपक्ष में सवाल जवाब हुआ। मुख्यमंत्री ने...

डेस्क: हरियाणा में आज बंगलुरू एयरक्राफ्ट क्रैश के दौरान शहीद हुए साहिल गांधी का अंतिम संस्कार किया गया। प्रदेश के नए डीजीपी आईपीएस मनोज यादव ने आज कमान संभाली। वहीं विधानसभा के बजट सत्र के दौरान प्रश्नकाल में पक्ष-विपक्ष में सवाल जवाब हुआ। मुख्यमंत्री ने पत्थरबाजों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है तो यशपाल मलिक ने कहा कि जाट इस बार भाजपा की अर्थी उठाएंगे। पुलवामा हमले पर अशोक तंवर ने भी प्रतिक्रिया दी है। रोहतक पीजीआई में एक दिन की बच्ची की चोरी हो जाने की खबर है। वहीं टोहाना में छात्रों ने शिक्षामंत्री का पुतला फूंका है। पढ़ें दिन भर की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में-

हरियाणा: बजट सत्र के दूसरे दिन पक्ष-विपक्ष में हुआ सवाल जवाब, यहां पढ़ें
हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र का आज दूसरा दिन है. जो 27 फरवरी तक चलेगा। वहीं हरियाणा का बजट 25 फरवरी को पेश किया जाएगा। गतदिवस जहां सीएम खट्टर द्वारा पुलवामा हमले में शहीद जवानों को शहादत देते हुए शोक व्यक्त किया गया था। वहीं आज की कार्रवाई प्रशनकाल के साथ शुरु हुई, जो इस प्रकार है।

IPS मनोज यादव ने संभाला कार्यभार, 16 साल बाद फिर लौटे हरियाणा(VIDEO)
पंचकूला स्थित हरियाणा पुलिस मुख्यालय में हरियाणा के नए पुलिस महानिदेशक के तौर पर IPS  मनोज यादवा ने आज कार्यभार संभाला है। मनोज यादव 16 साल बाद हरियाणा में डीजीपी बनकर लौट रहे हैं। यूपीएससी की ओर से भेजे पैनल में शामिल 3 आईपीएस में से मनोज यादव को सरकार ने दो साल के लिए हरियाणा का डीजीपी बनाया है।

राजकीय सम्मान के साथ कमांडर साहिल को अंतिम विदाई, 5 साल के बेटे ने दी मुखाग्नि
बंगलुरू विमान हादसे में शहीद हुए विंग कमांडर साहिल गांधी का पार्थिव शरीर वीरवार को उनके घर पहुंचा। साहिल का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया गया। इस मौके पर हिसार के विधायक डॉ. कमल गुप्ता, सांसद दुष्यंत चौटाला, एयर फोर्स व प्रशासनिक अधिकारी सहित शहर के गणमान्य लोग मौजूद थे। 

सीएम खट्टर का पुलवामा अटैक पर बयान- 'मैं खुद कश्मीर के पत्थरबाजों का भुक्तभोगी'
मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने कहा कि कश्मीर घाटी में हो रही पत्थरबाजी का मैं खुद भुक्तभोगी हूं। जब हम भी अपनी जान बचाकर वहां से निकले थे, लेकिन अब जल्द ही इस समस्या का समाधान किया जाएगा और मैं भी प्रधानमंत्री से कहूंगा कि वे इसका रास्ता निकाले। 

लोकसभा चुनावों में जाट उठाएंगे भाजपा की अर्थी: यशपाल मलिक
अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने आज झज्जर में जाट आरक्षण में मारे गए युवकों की याद में बलिदान दिवस मनाया। समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक बतौर मुख्यातिथि मौजूद रहे। इस अवसर पर मालिक ने भाजपा पर देश को बांटने के आरोप लगाए और कहा कि आने वाले लोकसभा चुनावों में जाट भाजपा की अर्थी उठाने का काम करेगा।

पुलवामा हमले की खबर अमेरिका को दो दिन पहले से ही थी: तंवर
पुलवामा हमले को लेकर कांग्रेस प्रदेश डॉ. अध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा है कि अमेरिका को 2 दिन पहले से ही इस घटना के होने की खबर थी। इंदिरा गांधी के समय मे पाकिस्तान में जिस तरह सन्नाटा पसरा था, इस केंद्र सरकार को भी वैसा ही कुछ करके दिखाना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोग भी यही चाहते हैं, लेकिन मौजूदा सरकार में राजनैतिक इच्छाशक्ति का अभाव है।

मनोहर सरकार में जीरो टॉलरेंस की नीति को अधिकारी ही लगा रहे पलीता
हरियाणा की मनोहर सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति को उसके अधिकारी ही पलीता लगा रहे हैं। फरीदाबाद के जिला समन्वय एवं परियोजना अधिकारी पिछले 1 साल से ड्यूटी पर कार्यालय नहीं आ रहे है। इसी कार्यालय में कार्यरत अकाउंट ऑफिसर सरकार से उपहार में मुफ्त की तनख्वाह पा रहा है। 

हड़ताल पर बैठे 310 NHM कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त(VIDEO)
देश में पिछले 17 दिनों से हड़ताल पर बैठे NHM कर्मचारियों पर सरकार ने कड़ा रूख अपनाया है। सरकार ने जिले के 310 एनएचएम कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त कर दी हैं। इतना ही नहीं सरकार ने नई भर्ती के आदेश भी दे दिए हैं।

पीजीआई में नवजात बच्ची चुराकर महिला हुई गायब, सीसीटीवी में कैद तस्वीर
रोहतक पीजीआई अक्सर अपने विवादों के चलते सुर्खियों में रहता है। पीजीआई के लेबर वार्ड दो से एक नवजात बच्ची चोरी होने का मामला सामने आया है। नवजात बच्ची की चोरी होने से पीजीआई प्रशासन में हड़कंप मच गया। जैसे ही पीजीआई से परिजनों को नवजात बच्ची की चोरी की खबर मिली उनके पैरों के नीचे जमीन खिसक गई, जिसके बाद उन्होंने वार्ड के बाहर जमकर हंगामा भी किया। 

इंदिरा गांधी महाविद्यालय के छात्रों ने फूंका शिक्षामंत्री का पुतला
इंदिरा गांधी महाविद्यालय में इनेसो के नेतृत्व में नाराज छात्रों ने पुतला जलाकर अपना विरोध जताया। उनका कहना था कि उनके कॉलेज में लंबे समय से समस्या चल रही है, जिसको लेकर कॉलेज प्रशासन व सरकार की तरफ से कोई समाधान नहीं किया जा रहा।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!