Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By kamal, Updated: 11 Apr, 2019 09:19 PM

read 10 big news of haryana throughout the day 11 april

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

सूत्र : हरियाणा कांग्रेस के लोकसभा चुनाव के लिए 5 प्रत्याशियों के नाम पर लगी मोहर
लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण के वोट डाले चुके हैं। वहीं हरियाणा कांग्रेस द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के चयन के लिए लगातार बैठकों का दौर जारी है। इस कड़ी में कांग्रेस की सीईसी की बैठक खत्म होने के बावजूद रात को हरियाणा कांग्रेस के प्रत्याशियों के लिस्ट जारी की जा सकती है। वहीं सूत्रों के हवाले के खबर मिल पा रही है कि हरियाणा कांग्रेस के लोकसभा चुनाव के लिए 5 सीटों पर मोहर लग चुकी है। वहीं हरियाणा की जनता को 5 नामों का इंतजार करना पड़ सकता है।

पिछली बार हुई बीजेपी से भूल, कुलदीप बिश्नोई के पल्ले नहीं मिला कुछ
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का टोहाना पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। वहीं मुखयमंत्री ने भी कार्यकर्ताओं में जोश भरने व पार्टी पदाधिकारियों की प्रंशासा करने में कोई कोर कसर नहीं छोडी। मनोहर लाल खटटर ने मंच से प्रदेशध्यक्ष सुभाष बराला जिन्दाबाद का खुद ही नारा लगावाया। वहीं लोकसभा प्रत्याक्षी सुनीता दुग्गल की प्रंशसा के पुल बांधे।

कृष्णपाल गुर्जर ने गोद लिए गांव में नहीं करवांए विकास कार्य, विरोध में उतरे बनचारी गांव के लोग
फरीदाबाद लोकसभा बीजेपी प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर को कई गांवो में विकास न किए जाने को लेकर विरोध का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन अब टिकट मिलने के बाद जब कृष्णपाल ने गांवो में वोट के लिए दौरे शुरू कर दिए है इसी दौरान कृष्णपाल के अपने गोद लिए गांव बनचारी पहुंचे जहां भी विकास ने होने पर बनचारी में लोगो के विरोध का सामना करना पड़ा।

भादसों शुगर मिल बंद होने के विरोध में किसानों का हल्ला बोल, नीलोखेड़ी चंडीगढ़ नेशनल हाईवे जाम
भादसों शुगर मिल के बंद होने के चलते किसानों का हल्ला बोल करते हुए मिल को चालू रखने की मांग उठाई। जिसके चलते आज दर्जनों किसानों ने दिल्ली से चंडीगढ़ नेशनल हाईवे जाम करने की कोशिश की। इस दौरान भादसों शुगर मिल से होते हुए किसान नीलोखेड़ी नेशनल हाईवे की तरफ बढ़ने लगे तभी पुलिस ने बीच गांव में किसानों को रोक लिया और सभी किसान वहीं बैठ गए और सरकार और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

दुष्यन्त चौटाला का कांग्रेस के साथ गठबंधन से इनकार
जननायक जनता पार्टी के दिग्गज नेता दुष्यन्त चोटाला ऐसे किसी भी फार्मूले पर कांग्रेस के साथ चलने से स्पष्ट इन्कार कर रहें हैं।गठबंधनों के इस दौर में कांग्रेस व आप की नजर पंजाब की 13 हरियाणा की 10 दिल्ली की 7 व चंडीगढ़ की 1 यानी कुल 31 सीटों पर है। चंडीगड़ में आप के उम्मीदवार हरमोहन धवन पिछले काफी अर्से से फील्ड में प्रचार में भी जुटे हैं।

इंग्लिश मीडियम बैग फ्री’ होंगे सरकारी स्कूलों के बच्चे
शिक्षा विभाग ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के अनुरूप बच्चों के बैग का वजन कम करने व बैगलेस करने के लिए कदम उठाने आरंभ कर दिए है। शिक्षा विभाग ने शिक्षा विभाग ने इंगलिश मीडियम बैग फ्री करने के लिए प्रदेशभर के 83 टीचरों को दो दिवसीय ट्रेनिंग भी दे दी है। जानकारी के अनुसार शिक्षा विभाग ने प्रदेश के स्कूलों से 83 टीचरों का चयन किया है। जिनको नीलोखड़ी में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में मास्टर ट्रेनिंग दी जाएगी।

अवैध शस्त्र निरोधक टीम को बड़ी सफलता, मादक पदार्थ तस्करी के तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार
सोनीपत प्रशासन लोकसभा चुनाव को लेकर सक्रिय हो चुका है जिसके चलते अवैध शस्त्र निरोधक टीम ने अंसल प्लाजा के सामने से मादक पदार्थ तस्करी के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी दिल्ली के सुशांत विहार का रहने वाला नरेंद्र, बुराड़ी कादीपुर का रहने वाला जतिन व मुरथल के शांति नगर का रहने वाला महावीर उर्फ सोनू है। पुलिस ने उनके कब्जे से करीबन 60 किलो गांजा पत्ती बरामद की है। आरोपी गांजा पत्ती को उड़ीसा से लेकर आए थे और दिल्ली में पहुंचानी थी। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

गर्मियों की शुरूआत, हर जगह आग, नहीं तैयार फायर ब्रिगेड की टीम
गर्मियों का मौसम शुरू हो चुका है वहीं इस मौसम में औद्योगिक क्षेत्र और खेतों में आगजनी की घटनायें दिन-प्रतिदिन काफी बढ़ जाती है। आगजनी से निपटने के लिए बहादुरगढ़ की फायर ब्रिगेड टीम पूरी तरह से तैयार नही हैं।बतादें कि एमआईई के फायर ब्रिगेड सैंटर में पानी भरने की व्यवस्था ही नही है। पिछले एक साल से सबमर्सिबल मोटर खराब पड़ी है। वाटर स्टोरेज के लिए एक लाख लीटर क्षमता का टैंक है, लेकिन पानी का कनैक्शन नही होने के कारण वो भी खाली पड़ा है और ना ही स्टॉक भी पूरा है।

नकल रहित परीक्षा करवाने पर पंचायते सम्मानित, युवा क्लब भी किया सम्मानित
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने एक अनूठी मुहिम चलाई है। इस मुहिम के तहत बोर्ड ने ऐसी पंचायतो को सम्मानित किया है जिन्होंने बोर्ड की परीक्षा के दौरान नकल रोकने के लिए प्रयास किए थे। इस कड़ी में भिवानी की पंचायते व युवा क्लब सम्मानित किए है। बोर्ड का मानना है कि इस तरह की मुहिम भविष्य में भी बोर्ड की परीक्षाओं में नकल रोकने में अहम भूमिका अदा करेगी साथ ही अन्य पंचायते भी इस तरह का कार्य करेंगी।

पशुपालन विभाग हुआ हाईटेक, एप से हो रही है पशु गणना
गुरुग्राम में पशु जनगणना के लिए विभाग की तरफ से 29 जनवरी को काम शुरु कर दिया गया था। लेकिन पहली बार हाईटैक तरीके से इस गणना को किया जा रहा है। विभाग की तरफ से जीआईओ एप और हर पशुज्ञान एप के माध्यम से लोगों के बीच जाकर विभाग के कर्मचारी और सुपरवाइजर ये जानकारी ले रहे है कि शहर और ग्रामीण इलाकों में कितने ऐसे पशु है जो पालतू है। वहीं उस पशु के पालक का नाम और पता क्या है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!