Haryana Wrap up 10 जनवरी: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Deepak Paul, Updated: 10 Jan, 2019 08:33 PM

read 10 big news of haryana throughout the day 10 jan wrap up

हरियाणा में आज ढींगरा आयोग की रिपोर्ट पर हाईकोर्ट का फैसला, मामला चीफ जस्टिस को रेफर। वहीं छत्रपति मर्डर केस में कल आ सकता है बड़ा फैसला, डेरा चेयरपर्सन ने ट्वीट कर की अपील। वहीं अगर बात की जाए राजनीति गलियारों की तो हरियाणा नई पार्टी जेजेपी की ओर...

डेस्क: हरियाणा में  ढींगरा आज आयोग की रिपोर्ट पर हाईकोर्ट का फैसला आया है, कोर्ट ने मामला चीफ जस्टिस को रेफर कर दिया है। वहीं छत्रपति मर्डर केस में कल आ सकता है बड़ा फैसला, डेरा चेयरपर्सन ने ट्वीट कर की अपील। वहीं अगर बात की जाए राजनीति गलियारों की तो हरियाणा नई पार्टी जेजेपी की ओर से जींद उपचुनाव में दिग्विजय चौटाला को बनाया उम्मीदवार। इसी बीच भाजपा की ओर से कहा गया कि सुरजेवाला को प्रत्याशी बनाकर कांग्रेस ने अपनी हार स्वीकार की है। इसी बीच जींद उपचुनाव में सुरजेवाला ने भरा नामांकन, हुड्डा के साथ तंवर भी रहे मौजूद। वहीं अनिल विज ने राहुल गांधी को कहा किसानों का कर्जा माफ करने की सद्बुद्धि पहले आनी थी। बात किसानों की है तो सरकार ने हर माह 5 हजार पेंशन देने की तैयारी, सभी डीसी से 10 दिन में मांगा ब्यौरा। वहीं सरेआम गोली मारकर युवक से कार छीन ले गए बदमाश, सीसीटीवी में कैद घटना। साथ ही सर्दी से बचने के लिए आग का सहारा लेना पड़ा मंहगा, मासूम की दर्दनाक मौत हो गई। और फर्जी सीआईडी सब इंस्पेक्टर को किया गिरफ्तार। आईए आज की दस प्रमुख खबरों पर एक नजर डालते हैं पंजाब केसरी के इस बुलेटिन में-

ढींगरा आयोग की रिपोर्ट पर हाईकोर्ट का फैसला, मामला चीफ जस्टिस को रेफर
ढींगरा आयोग के गठन के खिलाफ पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की याचिका पर आज हाई कोर्ट ने फैसला सुनाया। डिविजन बेंच ने अपने फैसले में पाया कि हरियाणा सरकार ने जो आयोग का गठन किया वह सही है लेकिन आयोग ने हुड्डा को समन करने के लिए जो नोटिस जारी किया था, जो नियमों के अनुसार सही नहीं है। 

छत्रपति मर्डर केस में कल आ सकता है बड़ा फैसला, डेरा चेयरपर्सन ने ट्वीट कर की अपील
सिरसा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति मर्डर केस में बुधवार को पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत में सुनवाई पूरी हो गई है। 11 जनवरी को इस मामले में फैसला आ सकता है, जिसके चलते प्रशासन पूरी तरहसे कमर कस चुका है। वहीं डेरे की वाइस चेयरपर्सन शोभा इंसा ने ट्वीट कर डेरे की साध संगत से अपील की है। चेयरपर्सन ने ट्वीट कर कहा कि सभी साध संगत से अनुरोध है कि सभी ने अपने घरों में बैठकर ज्यादा से ज्यादा सिमरन करना है, हमें न्यायपालिका पे पूरा विश्वास है व आप सभी ने पूज्य हज़ूर पिता जी के वचनों पे चलते हुए प्रेम व् शांति बनाये रखनी है व् किसी भी तरह की फैली अफवाहों से गुमराह नहीं होना है जी।

जींद उपचुनाव: जेजेपी ने दिग्विजय चौटाला को बनाया उम्मीदवार
जींद उपचुनाव के लिए आखिरकार जननायक जनता पार्टी ने भी अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। जेजेपी ने दिग्विजय चौटाला को टिकट देने का फैसला किया है। जींद में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए दुष्यंत चौटाला ने अपने छोटे भाई दिग्विजय चौटाला के नाम का ऐलान किया। नामांकन के आखिरी दिन जेजेपी ने अपने उम्मीदवार को मैदान में उतारा है। दिग्विजय चौटाला इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं।

सुरजेवाला को प्रत्याशी बनाकर कांग्रेस ने अपनी हार स्वीकार की: भाजपा

जींद उपचुनाव में कांग्रेस ने कैथल के विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला को प्रत्याशी पेश किया है, जिसपर भाजपा के दो मंत्रियों ने जबरदस्त निशाना साधा है। यहां सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर ने कहा कि कांग्रेस ने रणदीप सुरजेवाला को बलि का बकरा बनाया है। उन्होंने कहा कि कैथल का विधायक होते हुए भी सुरजेवाला ने एक दिन भी विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा नहीं लिया, कांग्रेस ने तो सुरजेवाला को मैदान में उतारकर खुद ही हार स्वीकार की है। उन्होंने कहा कि जेजेपी हो या कोई और उम्मीदवार हो, भाजपा एक तरफा जीत हासिल करेगी।

जींद उपचुनाव: सुरजेवाला ने भरा नामांकन, हुड्डा के साथ तंवर भी रहे मौजूद

जींद विधान सभा के उपचुनाव में कांग्रेस का झण्डा लहराने के लिए पार्टी के हाईकमान ने मौजूदा विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला को चुना है। सुरजेवाला ने आज जींद एसडीएम कोर्ट में नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, पार्टी प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर सहित कई अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

राहुल गांधी को किसानों का कर्जा माफ करने की सद्बुद्धि पहले आनी थी: अनिल विज

सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण देने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मास्टर स्ट्रोक को कांग्रेस नेता कुमारी सैलजा द्वारा हड़बड़ी में लाया विधेयक बताया गया। जिस पर बयानबाजी शुरू हो गई है। इसी कड़ी में अनिल विज ने पहल करते हुए पलटवार किया। कैबिनेट मंत्री ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा ही गरीबों की भावना से खेला है। साथ ही इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी पर भी तंज कसते हुए कहा कि ‘ जो राहुल गाँधी को सदबुद्धि जो आज आ रही है जब दस साल से शासन में थे तक इनको नहीं आई, ऐसे थे तो तब कर देते सबका कर्जा माफ’

किसानों को हर माह 5 हजार पेंशन देने की तैयारी, सभी डीसी से 10 दिन में मांगा ब्यौरा
प्रदेश में किसानों को कर्ज माफी देने की बजाए कर्ज मुक्ति पर काम और तेज हो गया है। किसान पेंशन ड्राफ्ट कमेटी की दूसरी बैठक में बुधवार को चंडीगढ़ में गहन मंथन किया गया। बैठक की अध्यक्षता भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने की। कमेटी ने सभी डीसी को जल्द से जल्द किसानों का पूरा डाटा देने को कहा है। इसका मकसद यही है कि किसानों को पेंशन के रूप में आर्थिक सहायता दी जा सके। सरकार किसानों को प्रति माह पांच हजार रुपए पेंशन देने की तैयारी कर रही है।

सरेआम गोली मारकर युवक से कार छीन ले गए बदमाश, सीसीटीवी में कैद घटना
सोनीपत में हर दिन बदमाशों का आतंक बढ़ रहा है, बीती देर रात नेशनल हाईवे 1 पर बर्फीवाला ढाबे पर एक युवक को तीन बदमाशों ने गोली मारकर उसकी के्रटा कार लूट ली, जिसके बाद आधे घन्टे से ज्यादा वह हाईवे पर पड़ा रहा, लेकिन किसी ने उसे हॉस्पिटल ले जाने की कोशिश नहीं की। वहीं पुलिस ने उसे सामान्य अस्पताल भिजवाया और मामले की जांच में जुट गई। हालांकि पूरी वारदात ढाबे पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

सर्दी से बचने के लिए आग का सहारा लेना पड़ा मंहगा, मासूम की दर्दनाक मौत
सोनीपत के गांव बेगा में सर्दी से बचने के लिए आग का सहारा लेना मासूम के लिए भारी पड़ गया, जिसका खामिआजा 5 साल के नमन को अपनी जान देकर चुकाना पड़ा। दरअसल नमन घर के बाहर सर्दी से बचने के लिए आग के सहारे बैठा था, लेकिन तभी एक अनियंत्रित कार ने उसे कुचल दिया और बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई।

फर्जी सीआईडी सब इंस्पेक्टर को किया गिरफ्तार
गोहाना बरोदा थाना पुलिस ने सरकरी नौकरी दिलवाने के नाम पर धांधली कर रहे नकली सीआईडी सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी मामनराम पानीपत जिले के जलालपुर गांव का रहने वाला है। जिसके खिलाफ गोहाना व सोनीपत, गन्नौर, पानीपत, करनाल व असंध जिलों में कई ठगी के मामले दर्ज हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!