Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By kamal, Updated: 08 Apr, 2019 08:27 PM

read 10 big news of haryana throughout the day 08 april

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

पन्ना प्रमुख सम्मेलन में पहुंचे सीएम खट्टर, ‘नौकरियों में रखी ईमानदारी, पर्ची-खर्ची सब ख़त्म’
लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों अब हरियाणा में भी गरमाने लगी है। जिसके चलते सीएम मनोहर लाल खट्टर रेवाड़ी जिले की कोसली विधानसभा में आयोजित पन्ना प्रमुख सम्मेलन में पहुंचे। जहां उन्होंने पन्ना प्रमुखों को बूथ मजबूत करने की शपथ दिलाई। उन्होंने पन्ना प्रमुखों को जीत के गुर देते हुए बताया कि वोटों को पंप के जरियें मतों को मत पेटियों तक पहुंचाया जाता है।

सम्मेलन से सीएम के जाते ही ग्रामीणों ने किया ऐलान- वोट मांगने वालों को मारेंगे जूते
रेवाड़ी में आज सीएम मनोहर लाल खट्टर ने जहां पन्ना प्रमुख सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को चुनाव जीतने का मंत्र बताया। वहीं आम जनता से बड़े-बड़े वायदे करते हुए भाजपा को वोट देने की अपील की। लेकिन सीएम खट्टर जनता की बात सुनने को राजी नहीं हुए। जिसके चलते रेवाड़ी में सीएम खट्टर के विरोध का यह दूसरा वाकया सामने आया। जहां पन्ना प्रमुख सम्मेलन से सीएम के जाने के बाद ग्रामीणों ने हंगामा खड़ा कर दिया। गुस्साए ग्रामीणों ने यह भी ऐलान कर दिया कि जो भी वोट मांगने के लिए आया तो उसे ग्रामीण जूते मारंगे।

हरियाणा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने मुख्यमंत्री और अभय की मुलाकात को लेकर साधा निशाना
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने कहा है कि कांग्रेस चुनावी दंगल में बेहतरीन पहलवानों को उतारेगी और कांग्रेस के ये पहलवान जीत का गोल्ड मैडल लेकर आएंगे। तंवर ने यह भी कहा कि कांग्रेस आने वाले 3-4 दिनों में अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर देगी। साथ ही कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष तंवर ने यह दावा किया कि कांग्रेस की बस परिवर्तन यात्रा में लोगों का अभूतपूर्व समर्थन मिला और कांग्रेस प्र्रदेश की दस सीटों पर विजयश्री हासिल करेगी।

आप-जेजेपी के गठबंधन पर अजय सिहं चौटाला लेंगे फैसला
लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों में सांठ-गांठ की नीति पर तेजी से काम हो रहा है। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी के साथ जननायक जनता पार्टी के गठबंधन पर सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमारी तीन सदस्यीय कमेटी ने इस गठबंधन पर अपनी रिपोर्ट डॉ. अजय सिंह चौटाला को दे दी है, जिसपर वे विचार करके फैसला लेंगे।

इस बार ज्यादा वोटों से जीतूंगा: कटारिया
अम्बाला से भाजपा प्रत्याशी रत्न लाल कटारिया टिकट मिलने के बाद आज पहली बार पत्रकारों से मिले और दावा किया कि मोदी की सुनामी के चलते इस बार वह पिछली बार से भी ज्यादा वोटों से जीतेंगे। 2014 में वह भाजपा टिकट पर करीब 3.60 लाख मतों से जीते थे। उन्होंने अपने पिछले 5 सालों के अपने रिपोर्ट कार्ड का विवरण दिया। कहा कि उन्होंने लोगों से किए गए कई वायदे तो पूरे कर दिए लेकिन जो बकाया रह गए उन्हें यदि जनता ने दोबारा मौका दिया तो हर हाल में पूरा करेंगे।

फरीदाबाद से महेंद्रप्रताप की लग सकती है लॉटरी, कांग्रेस देगी टिकट!
लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा ने जहां अपने 8 प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। वहीं कांग्रेस हरियाणा में अभी किसी भी सीट पर प्रत्याशी घोषित नहीं कर पाई है। हालांकि मंगलवार को इस संदर्भ में कोई सूचि जारी हो सकती है लेकिन यदि फरीदाबाद की बात करें तो कांग्रेस हाईकमान फरीदाबाद सीट पर काफी मंथन के बाद अपना मन बना चुका है।

जेजेपी नेता दिग्विजय सिंह चौटाला का बड़ा बयान, ‘आप’ की साकारात्मक राजनीति के साथ जेजेपी
लोकसभा चुनाव की रणनीतियों के साथ पार्टी के प्रचार प्रसार में लगे जेजेपी नेता दिग्विजय चौटाला बवानी खेड़ा पहुंचे। जहां उन्होंने कहा कि जेजेपी आम आदमी पार्टी के साथ रह सकती है, लेकिन कांग्रेस के साथ कभी नहीं रहेगी। वहीं उन्होंने अपने व दुष्यंत के लोकसभा चुनाव ना लङने के भी संकेत दिए। दिग्विजय कहा कि वह कांग्रेस का साथ कभी नहीं देंगे क्योंकि कांग्रेस ने जयप्रकाश आंदोलन के साथ देवीलाल के विरोध में एक मुहिम की शुरूआत की थी।

चुनाव में मैडिकल लीव के लिए गठित की टीम, चुनाव में छुट्टी मिलना नहीं होगा आसान
गुरुग्राम में जिला उपायुक्त के आदेश के बाद स्वास्थ्य विभाग ने टीम गठित करके ये साफ कर दिया है कि चुनाव के दौरान जो लोग मैडिकल आधार पर छुट्टी लेते थे वो अब नहीं मिलेगी। यही नहीं कोई बड़ी बीमारी होती है तो उसके लिए भी स्वास्थ्य विभाग का एक बोर्ड गठित होगा और उसके बाद उस व्यक्ति को छुट्टी दी जायेगी। वहीं लगातार जिला उपायुक्त के पास शिकायत आई थी कि कुछ लोग जिनकी ड्यूटी चुनाव में लगती है डयूटी कटवाने के लिए मैडिकल का सहारा लेते थे। उसी पर नकेल कसने के लिए अब चुनाव आयोग ने ये आदेश जारी किए है।

‘गेंहू खरीद ऑनलाइन की गई तो हरियाणा का व्यापारी एक भी गेहूं के दाने की खरीद नहीं करेगा’
हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कान्फैड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग व्यापारी प्रतिनिधियों कि बैठक लेने के उपरान्त प्रेसवार्ता में कहा कि हर अनाज की फसल के सीजन में सरकार व्यापारी व किसानों को खराब करने के लिए नए-नए फरमान जारी करके किसान व व्यापारियों को नाजायज तंग करने में लगी हुई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व सरकारी अधिकारी बार-बार अनाज की खरीद ऑनलाइन ना होने व अनाज की खरीद पहले की तरह होने के बयान मीडिया में दे रहे है।

तेज आंधी के चलते मकान का छज्जा मासूम पर गिरा, पैर हुआ शरीर से अलग
हिसार के बरवाला के वार्ड न.4 में तेज आंधी उस वक्त कहर बन कर बरसी जब एक मकान का कुछ हिस्सा गली में खेल रही 5 साल की मासूम पर गिर गया। जिसके चलते मासूम का एक पांव शरीर से अलग हो गया और दाहिने पैर का आधा पंज्जा कट गया। घायल मासूम को प्रथामिक उपचार के लिए बरवाला अस्पताल ले जा गया था। लेकिन डॉक्टर ने बच्ची की हालत को गंभीर देखते हुए हिसार रेफर कर दिय़ा।




 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!