Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Deepak Paul, Updated: 07 Feb, 2019 08:42 PM

read 10 big news of haryana throughout the day 07 feb

जींद उपचुनाव के बाद हरियाणा की राजनीति गरमाई हुई है। इसी कड़ी में पंचकूला में दिग्विजय चौटाला ने पत्रकारों से बातचीत में अपने चाचा अभय चौटाला जमकर शब्दवार किए...

ब्यूरो: जींद उपचुनाव के बाद हरियाणा की राजनीति गरमाई हुई है। इसी कड़ी में पंचकूला में दिग्विजय चौटाला ने पत्रकारों से बातचीत में अपने चाचा अभय चौटाला जमकर शब्दवार किए। वहीं कांग्रेस ने नई चुनावी रणनीति के तहत जेएनयू के दबंग छात्र नेता रहे प्रदीप नरवाल को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। साथ ही पूर्व बिजली मंत्री कैप्टन अजय यादव ने स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह को खुली चुनौती देते हुए कहा कि अगर उनमें दम है तो मेरे साथ एक घंटा बहस करके दिखाएं। वहीं पलवल में मैकेनिकों ने सर्विस रोड को गैराज बना रखा है। जिसके चलते वहां अतिक्रमण स्थिति बन हुई है और लोग परेशान बहुत परेशान है। भिवानी के गांव कासनी में उस वक्त समसनी फैल गई। जब गांव के सरकारी स्कूल के पीछे ग्रामीणों को एक थैली में भ्रूण मिला। गुरुग्राम के नागरिक अस्पताल में इलाज की आस लेकर आने वाले मरीजों के लिए अब मुश्किलें बढ़ गई है। क्योंकि अब अस्पताल में कार्यरत NHM (नेशनल हेल्थ मिशन ) के कर्मचारियों ने अपनी मांगो को लेकर अनिश्चित हड़ताल पर उतर गए हैं। वहीं पानीपत में एक युवक ने पड़ोस में नाबालिग को नशीला पदार्थ सुंघा कर उसके 3 दिन तक उसके साथ दुराचार किया। गुरुग्राम में अपराध की दूनिया में सिक्का चलाने वाले अपराधियों की अब खैर नहीं होगी। एक्शन में आई गुरुग्राम पुलिस अब गिरफ्त से बाहर घुम रहे अपराधियों की संपत्ति पर निशाना सादा रही है। हरियाणा सरकार द्वारा पुलिस प्रशासन में एक बड़ा फेर बदल किया है। हरियाणा पुलिस महिला कॉन्स्टेबल का रिजल्ट जारी किया गया है।

दिग्विजय ने चाचा के विचारों की लगाई पॉलिटिकल एथिकल वैल्यू

पंचकूला में दिग्विजय चौटाला ने पत्रकारों से बातचीत में अभय चौटाला द्वारा अजय चौटाला पर लगाये गए आरोपों के लेकर कहा कि जो लोग आरोप लगा रहे हैं, वो बेचारे मानसिक तौर पर हारे हुए लोग हैं। उन्होंने कहा कि जब सब कुछ जाता हुआ दिखता है, इंसान की हालत ऐसी हो जाती है ‘हम तो डूबे ही सनम,क्यों न तुम्हे भी ले डूबें’।

प्रदीप नरवाल को कांग्रेस ने दी अहम जिम्मेवारी, एससी सैल का बनाया कार्यकारी अध्यक्ष

जेएनयू के दबंग छात्र नेता रहे प्रदीप नरवाल को हरियाणा कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी मिली है। वहीं माना जा रहा है कि हरियाणा राजनीति में उनकी एंट्री कांग्रेस के एक बड़े पद के साथ हुई है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नरवाल को हरियाणा में एसएसी सैल का कार्यकारी अध्यक्ष बना कर बड़ी जिम्मेवारी सौंपी है।

पूर्व बिजली मंत्री कैप्टन अजय यादव की केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को दी चुनौती

पूर्व बिजली मंत्री कैप्टन अजय यादव ने स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह को खुली चुनौती देते हुए कहा कि अगर उनमें दम है तो मेरे साथ एक घंटा बहस करके दिखाएं। इस तरह अंतरिम बजट में एम्स जैसी परियोजना की झूठी घोषणा कराकर वाहवाही लूटने से कुछ हासिल होने वाला नहीं है। सच्चाई तो यह है कि जब क्षेत्र के लोग 124 दिनों तक एम्स की मांग को लेकर भूखे प्यासे धरने पर बैठे थे तो राव इंद्रजीत वहां शक्ल दिखाने तक नहीं गए।

मैकेनिकों ने बनाया सर्विस रोड को बनाया गैराज, अतिक्रमण से लोग परेशान  

पलवल में पिछले लंबे समय से राष्ट्रीय राजमार्ग को सिक्स लेन करने का कार्य चल रहा है। जिसके तहत पलवल में एलिवेटेड पुल व राजमार्ग के दोनों साइड महर्षि दयानंद चौक से कुसलीपुर फ्लाई ओवर तक सर्विस रोड बनाने का भी कार्य चल रहा है। शहर मे एलिवेटेड पुल के निर्माण के चलते सर्विस रोड़ पर यातायात चलने से अतिक्रमणकारियों ने महर्षि दयानंद चौक से कुसलीपुर फ्लाईओवर तक डेरा जमा दिया।

गांव के स्कूल के पास थैली में मिला भ्रूण

भिवानी के गांव कासनी में उस वक्त समसनी फैल गई। जब गांव के सरकारी स्कूल के पीछे ग्रामीणों को एक थैली में भ्रूण मिला। ग्रामीणों ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी। जिसके बाद बौंद थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और भ्रूण को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं बताया जो रहा कि भ्रूण 5 से 6 महीने का है।

एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल जारी, स्वास्थ्य सेवाएं ठप

गुरुग्राम के नागरिक अस्पताल में इलाज की आस लेकर आने वाले मरीजों के लिए अब मुश्किलें बढ़ गई है। क्योंकि अब अस्पताल में कार्यरत NHM (नेशनल हेल्थ मिशन ) के कर्मचारियों ने अपनी मांगो को लेकर अनिश्चित हड़ताल पर उतर गए हैं| हड़ताल पर बैठे 650 कर्मचारीयों में क्लास-1 से लेकर क्लास-4 तक के कर्मचारी शामिल है। जिनमे डॉक्टर, स्टाफ नर्स, कम्प्युटर आपरेटर, लैब टेक्नीशियन, लैब एसिस्टेंट से लेकर एम्बुलेंस चालक शामिल है जिसकी वजह से अस्पताल की पूरी व्यवस्था तीसरी दिन भी ठप पड़ी हैं|

नाबालिग लड़की को नशीला पदार्थ सुंघा कर पड़ोसी युवक ने किया अगवा

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाले सरकार में बेटियों पर अत्याचार का ग्राफ बढ़ता जो रहा है। हरियाणा में बेटियां अपने आप को ना तो घर में सुरक्षित समझ रही है और ना बाहर। ऐसा ही ताजा मामला पानीपत के किला थाना क्षेत्र से सामने आया जहां एक पड़ोस के युवक ने 13 साल की नाबालिग को अपनी हवस का शिकार बनाया है।

एक्शन में आई गुरुग्राम पुलिस, फरार अपराधियों की प्रोपर्टी होगी नीलाम

गुरुग्राम में अपराध की दूनिया में सिक्का चलाने वाले अपराधियों की अब खैर नहीं होगी। एक्शन में आई गुरुग्राम पुलिस अब गिरफ्त से बाहर घुम रहे अपराधियों की संपत्ति पर निशाना सादा रही है। पुलिस ने फरार अपराधियों की प्रोपर्टी को सील करने की कवायत को शुरु कर दी है। जिसमें पहले नंबर पर 5 लाख के इऩामी बदमाश सूबे उर्फ गुर्जर की प्रोपर्टी को नीलाम करने के लिए पुलिस ने सभी तैयारियां कर ली है।

हरियाणा पुलिस के 46 DSP के तबादले

हरियाणा सरकार द्वारा पुलिस प्रशासन में एक बड़ा फेर बदल किया है।

हरियाणा पुलिस महिला कॉन्स्टेबल का रिजल्ट जारी, सीधा यहां पर देखें रिजल्ट

हरियाणा पुलिस महिला कॉन्स्टेबल का रिजल्ट जारी किया गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!