Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Naveen Dalal, Updated: 06 May, 2019 08:28 PM

read 10 big news of haryana throughout the day 06 may

फतेहाबाद में 8 मई को आयोजित होने वाली पीएम नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर तैयारियां जोरों से चल रही हैं। फतेहाबाद में आयोजित होने वाली रैली सिरसा...

पीएम नरेंद्र मोदी की रैली के लिए 8 एकड़ में लगाया जा रहा है पंडाल
फतेहाबाद में 8 मई को आयोजित होने वाली पीएम नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर तैयारियां जोरों से चल रही हैं। फतेहाबाद में आयोजित होने वाली रैली सिरसा और हिसार लोकसभा क्षेत्र के लिए रहेगी। हुडा सेक्टर ग्राउंड में होने वाले इस रैली की तैयारियों के बारे में जानकारी देते हुए आयोजनकर्ता ने बताया कि रैली के लिए 8 एकड़ में पंडाल लगाया जा रहा है।

राहुल ने मोदी की तुलना रिंग के बॉक्सर से की, बोले- 'आडवाणी जी के मुंह पर मारा पंच'
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जबरदस्त हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदी 56 इंच की छाती वाले ऐसे मुक्केबाज हैं, जिन्होंने रिंग में उतरते ही अपने कोच लाल कृष्ण आडवाणी जबरदस्त पंच मार दिया। जिसको देखते हुए उनके सारे नेता इधर-उधर हो गए और उने चहेते अमित शाह के साथ मोदी देश में राज करने में जुटे हुए हैं। राहुल गांधी सोमवार को भिवानी/महेन्द्रगढ़ लोकसभा सीट की कांग्रेस प्रत्याशी श्रुति चौधरी के प्रचार-प्रसार के लिए यहां पहुंचे थे।

विपक्षियों पर जमकर बरसे मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर
भिवानी जिला के कस्बा बवानीखेड़ा बस स्टैंड ग्राउंड में भाजपा पार्टी ने विजय शंखनाद रैली का आयोजन किया गया। रैली में मुख्य अतिथि के तौर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शिरकत की।मुख्यमंत्री ने लोगो को संबोधित करते हुए कहा की ईमानदार प्रत्याशी चौ. बृजेंद्र सिंह को वोट देकर प्रधानमंत्री मोदी के हाथ मजबूत करे। सीएम ने कहा कि किसानों की समस्या को भी भाजपा ने ही समझा है।

राहुल गांधी जब भी हरियाणा आते हैं कांग्रेस का बंटाधार कर जाते हैं: बराला
कांग्रेसाध्यक्ष राहुल गांधी की हरियाणा यात्रा पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कटाक्ष करते हुए कहा कि राहुल गांधी का हरियाणा की धरती स्वागत करती है व साथ में भाजपा के 10 उमीदवारों को जिताने का संकल्प भी लेती है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जब-जब हरियाणा में आते हैं, कांग्रेस पार्टी का बंटाधार करके जाते हैं। वहीं इनेलो व जेजेपी पर बोलते हुए कहा कि इनेलो दो फाड़ होकर अंतिम सांस ले रही है।

हरियाणा: लोकसभा के रण में उतरे 223 उम्मीदवार, 24 अपराधी, 87 करोड़पति
हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर इस बार कुल 223 उम्मीदवार मैदान में हैं। इन सभी उम्मीदवारों के आपराधिक रिकॉर्ड, इनकी संपत्ति, शिक्षा और उम्र आदि को लेकर एडीआर ने एक रिपोर्ट जारी की है, जिसमें सामने आया है कि प्रदेश में इस बार कुल 11 प्रतिशत यानी 24 उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले चल रहे हैं। वहीं 22 उम्मीदवारों पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं। कांग्रेस के 10 में से सबसे ज्यादा 4 उम्मीदवारों पर केस दर्ज हैं। उम्मीदवारों की संपत्ति की बात करें तो इस बार प्रति उम्मीदवार 4.45 करोड़ की औसतन संपत्ति है। कुल 87 उम्मीदवार करोड़पति हैं।

नवीन जयहिंद ने भाजपा को घेरा, मुंह पर मास्क लगाकर किया चुनाव प्रचार
फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी और जजपा के संयुक्त प्रत्याशी नवीन जयहिंद ने फरीदाबाद बढ़ते प्रदूषण पर बीजेपी पर जमकर प्रहार किया। इस दौरान उन्होंने मुंह पर मास्क लगाकर अपना चुनाव प्रचार किया और कहा कि यदि वे स्वच्छ हवा में सांस लेना चाहते हैं आम आदमी पार्टी जजपा को विकल्प के रूप में चुने।

अमित शाह ने स्वयं कौशिक को नाकाम सांसद माना- दिग्विजय
जननयाक जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी दिग्विजय चौटाला ने गन्नौर हलके के गांवों में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि गन्नौर को कांग्रेस ने पीछे धकेलने का काम किया था।  हरियाणा में दो बार मुख्यमंत्री रहे भूपेन्द्र हुड्डा का जात-पात की राजनीति करना औच्छी मानसिकता है। हुड्डा ने ही आरक्षण के नाम पर हरियाणा को जलाने का काम किया था। हुडडा ने सोनीपत की दीनबंधु छोटूराम युनिवसिर्टी में सिर्फ अपने चहेतों को नौकरी लगाया।

CBSE बोर्ड एग्जाम में छाए हरियाणा के होनहार, 498 नंबर लेकर दृष्टि दूसरे नंबर पर
सीबीएसई बोर्ड की दसवीं कक्षा की परीक्षा के रिजल्ट घोषित हो चुके हैं। जिसमें हरियाणा के होनहारों ने सफलता के झंडे गाड़ते हुए अपने जिले व राज्य का नाम पूरे देश में रोशन कर दिया है। पंचकूला की दृष्टि ने 500 में से 498 नंबर लेकर देश में दूसरा स्थान व हितेश्वर शर्मा ने 497 नंबर व सोनीपत की अपूर्वा गुलाटी ने भी 497 नंबर हासिल कर पूरे देश में तीसरा स्थान हासिल किया है।

पीएम मोदी रोहतक तो आ रहे हैं लेकिन यहां से मुंह की खाकर जाएंगे: भुक्कल
झज्जर से मौजूदा विधायक व प्रदेश की पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल ने 10 मई को रोहतक लोकसभा में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर कड़ा बयान दिया है। भुक्कल ने कहा कि मोदी जी रोहतक लोकसभा आ जरूर रहे हैं, लेकिन वो यहां से मुंह की खाकर जाएंगे। क्योंकि यहां केवल और केवल दीपेंद्र सिंह हुड्डा का बोलबाला है। वहीं भुक्कल ने अमित शाह व दिग्विजय चौटाला के बयानों पर भी प्रतिक्रिया व पलटवार किया है।

सीवरेज की जहरीली गैस ने फिर निगली एक और जिंदगी
यमुनानगर में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है, यहां सीवरेज साफ करने उतरे सीवरमैन की मौत जहरीली गैस चढऩे से हो गई। जानकारी के अनुसार 34 वर्षीय देवराज सेक्टर 17 के नजदीक एक सीवरेज की सफाई के लिए जैसे ही नीचे उतरा, वैसे ही सीवरेज की जहरीली गैस उसे चढ़ गई और उसकी सीवरेज के अंदर ही मौत गई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!