Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Shivam, Updated: 06 Mar, 2019 10:03 PM

read 10 big news of haryana throughout the day 06 march

हरियाणा में आज एससी बीसी वर्ग के लोगों ने सरकार के  खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। फरीदाबाद और गुरूग्राम विश्व के सबसे प्रदूषित शहर माने गए हैं। सिरसा में नैना चौटाला ने हरि चुनरी चौपाल की। रोहतक पीजीआई में एक बच्चे की मौत हुई, अंबाला के बराड़ा में एक...

डेस्क: हरियाणा में आज एससी बीसी वर्ग के लोगों ने सरकार के  खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। फरीदाबाद और गुरूग्राम विश्व के सबसे प्रदूषित शहर माने गए हैं। सिरसा में नैना चौटाला ने हरि चुनरी चौपाल की। रोहतक पीजीआई में एक बच्चे की मौत हुई, अंबाला के बराड़ा में एक स्कूल में बच्चे की मौत हुई, सोनीपत में एक नाबालिग की मौत ट्रेन के  नीचे आने से हुई। पानीपत में एक युवक की दोस्तों ने हत्या की। मुर्दाघर में चोरी हुई। बेटी के पैर में गोली मारने वाला पिता गिरफ्तार हुआ। पढें आज की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में-

इंटरनेशल रिपोर्ट में साईबर सिटी विश्व का सबसे ज्यादा प्रदूषित शहर
विश्व के मानचित्र पर अपनी अलग पहचान बना चुका साईबर सिटी गुरुग्राम इन दिनों फिर एक बार चर्चा में है। साइबर सिटी गुरुग्राम को सबसे ज्यादा प्रदूषित शहरों में अव्वल दर्जा मिला है। आई क्यू एअरविजुअल और ग्रीनपीस की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि गुरुग्राम का पीएम 2.5 औसत स्तर 135.8 माइक्रोग्राम प्रति कयुबिक मीटर दर्ज किया गया।

प्रदूषण के मामले में विश्वस्तर पर टॉप टेन में शामिल हुआ हरियाणा का स्मार्ट सिटी
हरियाणा का स्मार्ट सिटी कहलाया जाने वाला फरीदाबाद सहित पूरा एनसीआर क्षेत्र प्रदूषण के मामले में पूरी दुनिया में दसवें नंबर पर आया है, जिसके जिम्मेदार सरेआम सड़कों पर दौड़ रहे वाहन और यहां पर चल रही फैक्ट्रियां हैं, जो लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। वहीं आमजन प्रदूषण से पूरी तरह से आहत है और अधिकारी अपने कार्यालय में बैठ कर केवल खानापूर्ति कर रहे हैं।

13 प्वाइंट रोस्टर सिस्टम की हटाने की मांग, SC-BC का विरोध प्रदर्शन
गोहाना में एससी-बीसी एकता मंच ने राष्ट्रपति से 13 रोस्टर सिस्टम को हटाकर दोबारा 200 पॉइंट रोस्टर सिस्टम को लागू कराने की मांग को लेकर शहर में जुलूस निकाला और एसडीएम आशीष वशिष्ठ को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया। मंच के सदस्यों का नेतृत्व हरियाणा प्रदेश चमार महासभा के प्रधान धर्मपाल जेई ने किया।

इनेलो की हालत थोथा चना बाजे घना वाली हो रही है: नैना चौटाला
गांव खारियां में हरी चुनरी चौपाल को सम्बोधित करते हुए नैना ने कहा कि आज इनेलो की हालत थोथा चना बाजे घना वाली बात हो रही है। नेता प्रतिपक्ष भी थोथा चना बाजे घना है, उन्होंने कहा कि अभय चौटाला कहते रहते हैं कि जेजेपी न तो लोकसभा जीतेंगे न विधानसभा, मैं भाई जी को कहना चाहती हूं, कि आपने जो अपनी आंखों पर दो-दो चश्मे चढ़ा रखे हैं, उनके शीशे शीशे टूट चुके हैं।

आरोप-रोहतक पीजीआई के डॉक्टरों ने छीनी तीन बहनों के इकलौते भाई की जिंदगी
पीजीआई के डॉक्टर एक बार फिर से विवादों में हैं, डॉक्टरों पर लापरवाही के कारण एक मासूम की जान लेने का आरोप है। परिजनों का कहना है बच्चे को इंजेक्शन का ओवरडोज दिया गया, जिसकी वजह से बच्चे की मौत हो गई। वहीं पुलिस ने कहा कि जांच बोर्ड बना कर बच्चे का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा और जो भी दोषी होगा उस पर कानूनी कार्रवाई होगी। मृतक तीन बहनों का इकलौता भाई था।

आर्य स्कूल में चार वर्षीय बच्चे की संदिग्ध मौत, मुंह से निकला था झाग
अंबाला के उपमंडल बराड़ा के मुलाना शहर स्थित आर्य प्राथमिक पाठशाला में एक चार वर्षीय मासूम बच्चे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कक्षा में परीक्षा के दौरान बच्चे की हालत बिगड़ी और उसके मुंह से झाग निकलने लगा, अंत में उसकी मौत हो गई। खबर सुनते ही परिजनों में मातम पसरा हुआ है। बच्चे का नाम सुशाकं है, जो एलकेजी का छात्र था।

चोरों ने मुर्दाघर को बनाया निशाना, जानिए वहां क्या चुराया! (VIDEO)
चोरों द्वारा अबतक घरों, दुकानों, मंदिरों आदि में चोरी की घटनाएं आपने अबतक देखी व सुनी होंगी, लेकिन दिल्ली से सटे गुरुग्राम में खबर आई है कि चोरों ने यहां एक मुर्दाघर को निशाना बनाया है। वहीं मुर्दाघर में हुई चोरी के बाद से सभी हैरान हैं कि आखिर चोर इतने हद तक गिर सकते हैं।

बेटी के पैर में गोली मारकर 3 लोगों के खिलाफ दर्ज करवाया झूठा मामला, गिरफ्तार
अपने विरोधियों को नीचा दिखाने के मकसद से अपनी ही 8 साल की बेटी के पैर में गोली मारने वाला आरोपी पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसे अदालत में पेश किया जहां पुलिस ने उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। मामला पुन्हाना खंड के गांव खवाजलिकलां का है। आरोपी ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है।

नाबालिग छात्र की ट्रेन के आगे आने से मौत, हत्या की आशंका
सोनीपत में एक नाबालिग छात्र की मौत ट्रेन के आगे आने से हो गई। मामले को हत्या और आत्महत्या दोनों ही पहलुओं से देखा जा रहा है। पहले एंगल में बताया जा रहा है कि छात्र साहिल, जो दसवीं का छात्र और गांव फाजिलपुर का रहने वाला था। उसने बाबा कॉलोनी रेलवे क्रॉसिंग के सामने पानीपत से दिल्ली जाने वाली शताब्दी ट्रेेन के आगे कूदकर की जीवनलीला समाप्त कर ली है। 

युवक को घर से बुलाकर ले गए दोस्त, बाद में जहर पिलाकर की हत्या
पानीपत के गांव बबैल में एक 22 वर्षीय युवक को उसके दोस्तों ने जहर पिलाकर मौत के घाट उतार दिया। वहीं घटना के बाद से आरोपी दोस्त फरार चल रहे हैं। सूचना मिलने पर पानीपत पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि मृतक बादल के  दोस्त उसे घर से बुलाकर अपने साथ ले गए। एक जगह पर बैठकर खाया-पिया, इसी बीच उनकी आपसी कहासुनी हो गई। आरोप है कि इन्हीं दोस्तों ने बादल को जहर खिलाकर व गला दबाकर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए।
 



 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!