Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Shivam, Updated: 05 Mar, 2019 10:06 PM

read 10 big news of haryana throughout the day 05 march

हरियाणा में कैबिनेट मीटिंग हुई, जिसमें कई अहम फैसले लिए गए। स्वास्थ्य मंत्री ने विपक्षियों पर ट्विटर बम फोड़ा। पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला ने गुरूग्राम जिला अदालत में मानहानि के केस में पेशी भुगतने पहुंचे। एजेएल प्लॉट आवंटन मामले में पूर्व सीएम...

डेस्क: हरियाणा में कैबिनेट मीटिंग हुई, जिसमें कई अहम फैसले लिए गए। स्वास्थ्य मंत्री ने विपक्षियों पर ट्विटर बम फोड़ा। पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला ने गुरूग्राम जिला अदालत में मानहानि के केस में पेशी भुगतने पहुंचे। एजेएल प्लॉट आवंटन मामले में पूर्व सीएम हुड्डा पेशी पर सीबीआई कोर्ट पहुंचे। आप नेता नवीन व अशोक तंवर ने अलग-अलग भाजपा पर निशाना साधा। गर्भवती महिला की हत्या के मामले में आरोपी को उम्रकैद की सजा हुई। एनकाऊंटर में दो अपराधी मारे गए। रोड एक्सीडेंट में दो की मौत हो गई। वहीं हैफैड ने दो राईस मिलरों पर गबन का मामला दर्ज करवाया है। पढ़ें आज की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में-

हरियाणा कैबिनेट की बैठक में लिए गए अहम फैसले, यहां पढ़ें
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए, जिनमें हरियाणा सदाचारी कैदी अधिनियम, टोल प्लाजा डिनोटिफिकेशन, सिटी बस सेवा वाहनों पर कर की दरों के युक्तिकरण और हरियाणा खाद्य एवं औषध प्रशासन विभाग, मुख्यालय (ग्रुप ए) सेवा नियम को मंजूरी प्रदान करने जैसे निर्णय शामिल हैं। 

गुरूग्राम की जिला अदालत में पेशी भुगतने पहुंच ओम प्रकाश चौटाला
जेबीटी भर्ती घोटाले के मामले में तिहाड़ जेल में सजा काट रहे इनेलो सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला आज गुरुग्राम जिला अदालत में पेश किए गए। बता दें कि उनके खिलाफ ऑलम्पिक एसोसिएशन के अध्यक्ष और रिटायर्ड आईपीएस पीवी राठी ने मानहानि का केस दायर किया था, जिसकी आज सुनवाई हुई। वहीं सुनवाई के बाद अगली तारीख 16 मार्च दी गई है।

लाशें गिनने के लिए विपक्ष को बम के नीचे खड़ा करना चाहिए: विज (VIDEO)
हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने भारत की सर्जिकल स्ट्राइक 2 पर सवाल उठाने वाले नेताओं पर अपने ट्वीट बम से वार किया है।  विज ने अपने ट्वीट में लिखा है कि अगली बार जब पाकिस्तान पर बम गिराए जाएं तब महागठबंधन के इन नेताओं को नीचे खड़ा किया जाए ताकि ये वहां लाशें गिन सकें।

भाजपा के नेता गीदड़, इन पर सेना की वर्दी अच्छी नहीं लगती: जयहिंद
एयर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सेना की वर्दी में जिस तरह से भाजपा नेता पोस्टर व कार्यक्रमों में दिखाई दे रहे हैं, उससे आप पार्टी ने भाजपा पर हमला बोला है। आप पार्टी प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने रोहतक में कहा कि भाजपा के नेता कुत्तों से डरने वाले हैं, गीदड़ों पर सेना की वर्दी अच्छी नहीं लगती। ये केवल शहीदों के नाम पर राजनीति हो रही है, जिसे जनता बर्दाश्त नहीं करेगी।

AJL प्लॉट आवंटन मामला: कोर्ट में पेश हुए हुड्डा, मिली अगली तारीख (VIDEO)
एजेएल प्लाट आवंटन मामले में पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट में आज की सुनवाई पूरी हुई। सुनवाई के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा कोर्ट में पेश हुए। मामले में आज की सुनवाई के दौरान भी सीबीआई द्वारा बचाव पक्ष को उनके  मांगे गए दस्तावेज नहीं सौंपे गए। जिस पर कोर्ट ने सीबीआई को 3 अप्रैल तक बचाव पक्ष को मांगे गए दस्तावेज देने के निर्देश दिए।

चुनावों को लेकर उम्मीदवारों का मंथन करते हुए भाजपा पर बरसे अशोक तंवर
लोकसभा चुनाव का ऐलान किसी भी वक्त हो सकता है, चुनावों से पहले सत्तारूढ़ भाजपा चुनावों की तैयारी में लग गई है तो चुनावों को लेकर सूबे में कांग्रेस ने भी उमीदवारों को लेकर मंथन शुरू कर दिया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा कि चुनावों को लेकर हमने उम्मीदवारों को लेकर मंथन शुरू कर दिया है, बेहतर उम्मीदवार कांग्रेस से होंगे।

गर्भवती दादी की हत्या के जुर्म में पोते को उम्रकैद व एक लाख जुर्माना
गर्भवती दादी की हत्या के जुर्म में अदालत ने आरोपी पोते को उम्रकैद की सजा सुनाई है। अदालत ने आरोपी पर एक लाख का जुर्माना भी लगाया है। सजा सुनाए जाने के बाद आरोपी को भौंडसी जेल भेज दिया। वहीं इस केस में तीन आरोपियों को अदालत ने बरी कर दिया।

एनकाऊंटर में दो बदमाश हुए ढेर, सीसीटीवी में रिकॉर्ड घटना
झज्जर जिले के दूबलधन माजरा गांव में पुलिस मुठभेड़ में दो कुख्यात बदमाशों की मौत हो गई। पुलिस मुठभेड़ की ये तस्वीरें गांव के बाबा श्याम मंदिर मैं लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हुई है। सीसीटीवी फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से पुलिस ने बदमाशों की गाड़ी को पहले घेरा और अंदर से गोली चलने के बाद जवाबी कार्रवाई भी की।

वैन-बाईक की टक्कर से युवक नहर में बहा, दो की मौत, एक घायल (VIDEO)
सोनीपत के गांव रोड के पास एक दर्दनाक सड़क हादसा देखने को मिला जहां पर वैन और बाइक की जबरदस्त टक्कर हो गई। हादसे के बाद बाइक सवार दो युवकों को सामान अस्पताल पहुंचाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने एक युवक को मृत घोषित कर दिया, वहीं एक की हालत गंभीर देखते हुए रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया गया है। एक अन्य युवक बाइक सवार टक्कर के बाद नहर में जा गिरा, जो गांव बिदरौली के पास से उसका शव बरामद किया गया है।

14 हजार की रिश्वत लेने वाले हवलदार को भेजा जेल
गुरूग्राम विजिलेंस की टीम द्वारा उटावड़ पुलिस चौकी पर तैनात हवलदार अख्तर हुसैन रिश्वत लेेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। आरोपी हवलदार को मंगलवार को पलवल स्थित सीजेएम पीयूष शर्मा की अदालत में पेश किया गया। जहां से आरोपी हवलदार को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!