Haryana Wrap up 05 जनवरी : पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Shivam, Updated: 05 Jan, 2019 10:37 PM

read 10 big news of haryana throughout the day 05 jan wrap up

हरियाणा में आज मनु भाकर के ट्वीट का मुद्दा चर्चा का विषय बना रहा, जिसपर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, खेल मंत्री अनिल विज व आप नेता नवीन जयहिंद ने प्रतिक्रिया दी है। वहीं नवीन ने खेल मंत्री को माफी मांगने की बात कही। दूसरी ओर फरीदाबाद में सीबीआई में...

डेस्क: हरियाणा में आज मनु भाकर के ट्वीट का मुद्दा चर्चा का विषय बना रहा, जिसपर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, खेल मंत्री अनिल विज व आप नेता नवीन जयहिंद ने प्रतिक्रिया दी है। वहीं नवीन ने खेल मंत्री को माफी मांगने की बात कही। दूसरी ओर सीबीआई में कार्यरत महिला से छेड़छाड़ की भी खबर है। कुरूक्षेत्र की एक बेटी ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नाम रोशन किया, वहीं आम आदमी पार्टी ने हरियाणा लोकसभा चुनावों को लेकर बैठक की। आईए आज की दस प्रमुख खबरों पर एक नजर डालते हैं पंजाब केसरी के इस बुलेटिन में-

राम रहीम की पेशी पर सुरक्षा को लेकर जी-जान से जुटा पुलिस प्रशासन! (VIDEO)
पत्रकार छत्रपति की हत्या मामले में दोषी राम रहीम को पंचकूला सीबीआई कोर्ट द्वारा 11 जनवरी को फैसला सुनाया जाना है। जिसको मद्देनजर रोहतक पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है। पुलिस प्रशासन ने रोहतक सुनारिया जेल के आसपास सुरक्षा को बढ़ा दिया है और उप पुलिस अधीक्षक और थाना प्रभारी को ज्यादा से ज्यादा चैकिंग करने के निर्देश दिये।

PunjabKesari

मुर्गा बनकर मनु से माफी मांगे मंत्री अनिल विज: नवीन जयहिंद 
इंटरनेशनल शूटर खिलाड़ी मनुभाकर ने इनामी राशि को आधा करने संबंधित एक तीखा सवाल सीधा खेलमंत्री अनिल विज से ट्वीट करते हुए किया, जिसके बाद से हरियाणा में खलबली मची हुई है। वहीं मनुभाकर के इस ट्वीट से खेलमंत्री विज का पारा गरम हो गया, जिसपर उन्होंने मनुभाकर को इसके लिए माफी मांगने की बात कही। जिसके बाद आज दिल्ली में आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने अपने बयान में अनिल विज को मनुभाकर से मुर्गा बनकर माफी मांगने की बात कह डाली।

हरियाणा लोकसभा चुनाव को लेकर केजरीवाल के घर में 'आप' की मीटिंग
केन्द्र सहित हरियाणा प्रदेश का चुनावी वर्ष 2019 आने के बाद से ही राजनीतिक पार्टियां जनता के बीच अपनी पैठ बनाने के लिए जुट गई हैं। आए दिन बैठकों का सिलसिला बदस्तूर जारी है। राजनीतिक पार्टियों में आम आदमी पार्टी भी किसी भी तरह से हरियाणा के चुनावों में कोई कोर-कसर नहीं छोडऩा चाहती, इसी क्रम में हरियाणा में लोकसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में मीटिंग की।

PunjabKesari

मनु भाकर को नियमों के मुताबिक ही मिलेगी इनाम की राशि: सीएम मनोहर
इंटरनेशनल पिस्टल शूटिंग युवा चैंपियन मनु भाकर के एक ट्वीट ने हरियाणा की सियासी गलियारे में हंगामा मचा हुआ है। वहीं इस संबंध में मीडिया द्वारा सवाल किए जाने पर सीएम मनोहर ने साफ किया है कि मनु भाकर को नियमों के मुताबिक उन्हें इनाम राशि दी जाएगी। उन्होंने कहा  कि ट्वीट करना और ट्वीट का जवाब देना यह अच्छा नहीं होगा। 

इनसो प्रदेशाध्यक्ष पर हमला मामला: प्रदीप ने दर्ज करवाई एफआईआर 
हरियाणा के रोहतक में महिर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी में में इनसो प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप देशवाल पर हुए जानलेवा हमले के मामले में प्रदीप ने आज थाने में एफआईआर दर्ज करवाई। पुलिस को दी गई शिकायत पर 4 से 5 लोगों को नामजद करते हुए कई अन्य के खिलाफ धारा 307 के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मामले में आर्म्स एक्ट की तीन धाराएं भी शामिल की गई हैं। 

PunjabKesari

कुरुक्षेत्र की बेटी सुरभि काठपाल ने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर किया हरियाणा का नाम रोशन  
कुरुक्षेत्र की बेटी सुरभी काठपाल ने कोलकाता में हुई अंतर्राष्ट्रीय संगीत एवं नृत्य प्रतियोगिता में लोक नृत्य में प्रथम स्थान और शास्त्रीय नृत्य में प्रेजिडेंट पुरस्कार प्राप्त कर हरियाणा का नाम रोशन किया। बताया जा रहा है कि सुरभी को ये शोक बचपन से था । धीरे-धीरे यह शौंक कब उसकी पहचान बन गया उसे खुद ही नहीं पता, वहीं सुरभि के विजेता बनने पर परिजनों ने उसे फूल की मालाएं डालकर और मिठाई खिलाकर अपनी खुशी जाहिर की।

सीबीआई में कार्यरत महिला से बदसलूकी, पुलिस मामले की जांच में जुटी
प्रदेश सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए दावे तो बड़े बड़े करती है लेकिन जमीनी हकीकत को देखें तो प्रदेश सरकार के सब दावे फेल नजर आते हैं। इसका ताजा उदाहरण दिल्ली अमृतसर नेशनल हाईवे से बहालगढ़ चौक से सामने आया है जहां बहालगढ़ चौकी से महज 100 मीटर की दूरी पर बदमाश ने सीबीआई में कार्यरत एक महिला से बदसलूकी की।

जींद उपचुनाव में अवैध हथियारों को रोकने का जिम्मा सीआईए और डिटेक्टिव स्टाफ को सौंपा 
PunjabKesari
जींद उपचुनाव घोषणा हुए पांच दिन हो गए है लेकिन पुलिस प्रशासन को लाइसेंसी हथियार जमा करवाने की याद अब आई है। जिसके चलते पुलिस के समाने 5 दिन में करीब 6514 लाइसेंसी हथियार थानों में जमा करवाना किसी चुनौती से कम नहीं है। इसके लिए सीआईए व डिटेक्टिव स्टाफ को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

गोल्डन गर्ल के ट्वीट से झल्लाए विज, बोले माफी मांगे मनु भाकर(VIDEO)
हरियाणा की स्पोर्टस पॉलिसी पर 16 वर्षीय खिलाड़ी शूटर मनुभाकर ने ट्वीट कर नाराजगी जताई, जिस पर भड़के स्वास्थय मंत्री अनिल विज ने मनु भाकर को मांफी मांगने की बात कह डाली।  उन्होंने लिखा कि खिलाड़ियों में अनुशासन की कुछ भावना होनी चाहिए। उसने जो विवाद उत्पन्न किया है उसे चाहिए कि वे उसपर मांफी मांगे।  

PunjabKesari
जजपा जींद उपचुनाव का सपना देखना छोड़ दें: सुभाष बराला 
फतेहाबाद में बीजेपी की संघठनात्मक बैठक में पहुंचे प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस बैठक में बूथ पर कार्य करने की रणनीति बनाई गई है। जिसके तहत हरियाणा में लोकसभा चुनावों को लेकर लोकसभा की तर्ज पर 3 क्लस्टर बनाएं गए हैं और सिरसा में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तीनों क्लस्टर की 19, 20 व 21 जनवरी को बैठक लेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!