Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Naveen Dalal, Updated: 04 Jun, 2019 08:58 PM

read 10 big news of haryana throughout the day 04 june

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

चुनाव के बाद हुई मनोहर की कैबिनेट पहली मीटिंग, जानिए किन-किन फैसलों पर लगी मुहर
लोकसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में कैबिनेट पहली बैठक में अहम फैसले लिए हैं। बैठक में हरियाणा मोटर वाहन नियम, 1993 में संशोधन कर छात्रों को शैक्षणिक संस्थान में ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के लिए नियम में संशोधन करने का फैसला लिया। निर्णय लिया गया है कि विश्वविद्यालय रजिस्ट्रार, मेडिकल कालेज डायरेक्टर, इंजीनियरिंग कालेज प्राचार्य, ITI प्राचार्य, फार्मेसी कालेज प्राचार्य छात्रों के लिए लर्निंग लाइसेंस बनाने के लिए प्राधिकृत अधिकारी के तौर पर रहेंगे।

कोर्ट ने दिए बीजेपी के मंत्री मनीष ग्रोवर पर केस दर्ज करने के आदेश
रोहतक कोर्ट ने राज्य सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर पर हिस्ट्री सीटर के साथ मिलकर 12 मई को मतदान वाले दिन बूथ कैप्चरिंग के आरोप लगा था। जिसके चलते रोहतक कोर्ट ने पुलिस मनीष ग्रोवर के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं। कोर्ट ने मंत्री और हिस्ट्री सीटर रमेश लौहार पर 420,120-बी समेत 11 धाराओं के तहत मामला दर्ज करने के आदेश दिए है।

खट्टर को खटारा कहकर क्या गलती कर दी : ओपी चौटाला
इनेलो सुप्रीमो ओपी चौटाला ने प्रदेश स्तरीय दौरे के दौरान रेवाड़ी में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर को खटारा कहकर उन्होंने क्या गलती कर दी। उन्होंने कहा कि अगर कोई वाहन खराब हो जाता है तो उसे खटारा नहीं कहेंगे तो और क्या कहेंगे।

केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने संभाला मंत्री का पदभार
फरीदाबाद से सांसद और केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने अपना पदभार संभाल लिया है। इस कैबिनेट मंत्री थावरचंद गहलोत वहां मौजूद रहे और उन्होंने पदवार पर बैठाया।

बसपा का राजकुमार सैनी को बड़ा झटका
हरियाणा में लोकसभा चुनाव के बाद राजनीतिक उठापटक शुरू हो गई है। इसी कड़ी में पहला झटका बहुजन समाज पार्टी ने राजकुमार सैनी को दिया है। बसपा की समीक्षा बैठक के दौरान प्रदेश प्रभारी डॉ मेघराज ने कार्यकर्ताओं के बीच लोसपा पार्टी से गठबंधन तोड़ कर राजकुमार सैनी को बड़ा झटका दिया है। उन्होंने एलान किया कि आगामी हरियाणा के विधानसभा चुनावों में बसपा अकेले चुनाव लड़ेगी।

LSP और BSP गठबंधन टूटने के बाद बसपा पर गरजे राजकुमार सैनी
हरियाणा लोकसभा चुनाव में हार मिलने के बाद राजनीतिक दलों में हलचल शुरु हो गई है। इस कड़ी में बसपा ने लोसुपा के साथ गठबंधन तोड़ कर राजकुमार सैनी को बड़ा झटका दिया है। जिस पर पूर्व सासंद और लोसुपा सुप्रीमो राजकुमार ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह शुरू से दलितों एवं पिछड़ों व गरीबों के हक लड़ाई लड़ रहे हैं, जिसके चलते यह गठबंधन हुआ था।

नवनिर्वाचित सांसद सुनिता दुग्गल ने की पहली प्रेस कांफ्रेस, कई मुद्दों को बताया अहम
लोकसभा चुनाव में सिरसा संसदीय सीट से विजय हुई सुनीता दुग्गल आज चुनाव जीतने के बाद पहली बार प्रेस वार्ता को सम्बोधित करने पहुंचे। सुनीता दुग्गल ने कहा की इस इलाके में नशे की सबसे ज्यादा समस्या है, मेरी पहली प्राथमिकता नशे को दूर करने की होगी। इसके लिए वो एक योजना बना रही है ताकि इस इलाके से नशा ख़त्म हो सके। सुनीता दुग्गल ने कहा की लोकसभा चुनाव में भाजपा सिरसा संसदीय सीट की 9 विधानसभाओं पर जीती थी ऐसा ही अब विधानसभा चुनाव में भी होगा।

नव निवार्चित सांसद संजय भाटिया के गनमैन पर हमला, हालत नाजुक
करनाल से बीजेपी सांसद संजय भाटिया के गनमैन दीपक राणा पर अज्ञात बदमाशों ने जानलेवा हमला कर सरकारी पिस्टल छीन ली  है। बता दें गनमैन दीपक रात  करीब 8:00 बजे अपनी ड्यूटी पूरी कर गाड़ी से घर जा रहा था, लेकिन जैसे ही  एंचेला मोड़ पर पहुंचा तो पीछे से तीन चार गाड़ी आई और मारपीट करने लगे। वहीं बदमाश गनमैन की सरकारी पिस्टल छीन कर भाग गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल गनमैन को कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज के ट्रामा सेंटर करनाल में भर्ती करवाया है।

बीजेपी मंडल अध्यक्ष बलराम कौशिक की गाड़ी का हुआ एक्सीडेंट, पत्नी की हुई मौके पर मौत
बीजपी पार्टी के गोहाना मंडल के अध्यक्ष बलराम कौशिक की देर रात गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया है। बता दें गाड़ी के आगे नील गाय के आने से गाड़ी का संतुलन बिगड़ने के कारण कार सड़क के साथ पेड़ से टकरा गई।

गुरुग्राम: एलिवेटेड फ्लाईओवर के लिए तोड़फोड़ शुरू, लोगों को दी गई समान शिफ्ट करने की सलाह
गुरुग्राम एलिवेटेड फ्लाईओवर बनाने के लिए करीब 350 दुकानों और मकानोॆ में तोड़फोड़ शुरू की गई। सुबह 6:00 बजे भारी पुलिस बल के साथ तोड़फोड़ दस्ता शहर में  पहुंचा और दर्जनों दुकानों और मकानों के छज्जे तोड़े गए। अधिकारियों द्वारा लोगों को आखरी मौका दिया गया कि वह अपने सामान को शिफ्ट कर लें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!