Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Naveen Dalal, Updated: 03 May, 2019 08:33 PM

read 10 big news of haryana throughout the day 03 may

​​​​​​​हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नारायणगढ़ के शहजादपुर में विजय संकल्प रैली में शिरकत की। इस दौरान अंबाला लोकसभा से प्रत्याशी रत्न लाल...

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कांग्रेस की भाषा शैली और मेनिफेस्टो पर उठाये सवाल
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नारायणगढ़ के शहजादपुर में विजय संकल्प रैली में शिरकत की। इस दौरान अंबाला लोकसभा से प्रत्याशी रत्न लाल कटारिया के लिए वोट अपील की जहाँ मुख्यमंत्री के साथ कुरुक्षेत्र से प्रत्याशी नायब सैनी भी रैली मे उपस्थित रहे। इस दौरान मंच से बोलते हुए मुख्यमंत्री ने राहुल गाँधी को जमकर निशाने पर लिया और कहा इनके उम्मीदवार अपने कार्यकर्ताओ से कहते हैं।

सरकार आते ही कर देंगे किसानों की आय दुगुनी, स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू: हुड्डा
जींद के जुलाना विधानसभा सभा के क्षेत्र में आने वाले कई गांव का भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दौरा किया। इस दौरान भाजपा पर हमला बोलते हुए हुड्डा ने कहा कि बीजेपी सरकार ने जनता के साथ हमेशा भेदभाव किया और जनता को बरगलाने का काम किया है। वहीं हुड्डा ने ये भी कहा कि हमारी सरकार आते ही किसानों के आय को दोगुना करेंगे और स्वमीनाथन रिपोर्ट लागू करेंगे।

अधिवक्ताओं का समर्थन मांगने पहुंची जेजेपी-आप प्रत्याशी स्वाति यादव
जननायक जनता पार्टी व आम आदमी पार्टी की भिवानी-महेन्द्रगढ़ से साझा प्रत्याशी स्वाति यादव अपने प्रचार-प्रसार अभियान के दौरान शुक्रवार को भिवानी बार में अधिवक्ताओं से समर्थन मांगने पहुंची। इस दौरान उन्होंने बार की समस्याओं को भी जाना तथा संसद भवन में पहुंचने पर सभी समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया। इससे पहले उन्होंने भिवानी हल्के के कितलाना, नंद गांव, झरवाई, नवा राजगढ, देवसर, प्रहलादगढ, निमड़ीवाली, ढ़ाणा नरसान, लाडनपुर आदि गावों में जनसभाओं को संबोधित किया।

‘चुनाव हारने के बाद पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा बनाएंगे एक नया राजनीतिक दल’
लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज़ होती जा रही है इसी कड़ी में भाजपा सरकार में स्टार प्रचारक राज्य मंत्री कृष्ण बेदी सिरसा में अपने प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करने पहुंची। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए बेदी ने कांग्रेस निशाना साधा। उन्होंने कहा कि चुनाव हारने के बाद पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा प्रदेश में एक नया राजनितिक दल बनाएंगे।

गूगल असिस्टेंट की तर्ज पर हरियाणा चुनाव आयोग ने लांच किया 'वोट असिस्टेंट' एप
विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में लोकसभा 2019 के लिए हो रहे चुनाव में हर एक मतदाता अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग कर सकें, इसके लिए हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने 12 मई को प्रदेश में हो रहे चुनाव में इंटरनेट ज्ञाता युवा मतदाताओं की सुविधा के लिए विश्व की एक व्यापक एवं अनूठी पहल करते हुए ‘वोट एसिस्टेंट’ ऐप लांच किया है।

पत्नी को प्रताडि़त करने के आरोपी पति ने हवालात में किया सुसाइड
हिसार के बरवाला थाने के हवालात में गुरुवार देर रात को पत्नी को प्रताडि़त करने के आरोपी पति ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। इसका पता चलते थाना पुलिस ने हवालात को खोलकर उसे संभाला मगर सांसें थम चुकी थी। इस मामले में पुलिस विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ मृतक के परिजनों को सूचना दी। सीन आफ क्राइम टीम के पहुंचने के बाद मृतक सतीश के शव को फंदे से नीचे उतारा गया। शुक्रवार को हिसार के सरकारी अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंपा।

कांग्रेस सरकार बनते ही किसानों का कर्ज होगा माफ : दीपेंद्र हुड्डा
रोहतक लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी दीपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ होगा और न्याय योजना के तहत 20 प्रतिशत गरीब परिवारों के खाते में हर साल 72000 रुपये देने का काम किया जायेगा। कांग्रेस प्रत्याशी दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि साथ ही महम से छीने गये अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को दोबारा यहां लाने का हरसंभव प्रयास करेंगे।

जनता जनार्दन के आशीर्वाद से करेंगे मैदान फतेह: डीडी शर्मा
जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और निवर्तमान सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जजपा-आप गठबंधन प्रदेश की जनता की पहली पंसद बन चुका है। हरियाणा की जनता खासतौर पर युवा वर्ग भाजपा को सत्ता से बेदखल करके गठबंधन को सत्ता सौंपने का मन बना चुका है। दुष्यंत चौटाला ने कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से जजपा-आप गठबंधन के प्रत्याशी जय भगवान शर्मा उर्फ डीडी शर्मा के पक्ष में चुनाव प्रचार के दौरान कैथल, कलायत, थानेसर, पूंडरी, गुहला, कुरुक्षेत्र में कई जनसभाओं को संबोधित किया।

युवक पर हुआ कातिलाना हमला, गंभीर हालत में करनाल रेफर
इंद्री के गांव मटक माजरी के पास मुरादगढ़ रोड पर कुछ लोगों ने एक युवक पर कातिलाना हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। जिसको इंद्री के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। जहां पर उसकी हालत को चिंताजनक देखते हुए उसे करनाल कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया गया।

बरसात व ओलावृष्टि से किसानों की सब्जियों पर फिरा पानी
नूंह जिले में बृहस्पतिवार शाम हुई बारिश से जहां लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली, वहीं दूसरी ओर बरसात व ओलावृष्टि किसानों के लिए आफत बनकर आई। तेज बारिश व ओलावृष्टि से किसानों की फसल को भारी नुकसान हुआ है। सबसे अधिक नुकसान पिनगवां खंड में बताया जा रहा है। जहां दर्जन भर गांवों की कई एकड़ों में उगाई फसल खराब हो गई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!