हुड्डा व कुलदीप के बचाव में आगे आए रणदीप

Edited By Naveen Dalal, Updated: 27 Jul, 2019 09:21 AM

randeep coming forward in defense of hooda and kuldeep

पूर्व मुख्यमंत्री स्व.भजनलाल के बेटे एवं कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई के साथ-साथ पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ आयकर विभाग एवं प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की जा रही कार्रवाई को लेकर जहां प्रदेश कांग्रेस के तमाम बड़े नेता मौन साधे हुए...

संजय अरोड़ा: पूर्व मुख्यमंत्री स्व.भजनलाल के बेटे एवं कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई के साथ-साथ पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ आयकर विभाग एवं प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की जा रही कार्रवाई को लेकर जहां प्रदेश कांग्रेस के तमाम बड़े नेता मौन साधे हुए हैं वहीं आज इन मामलों का कड़ा संज्ञान लेने के साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सुर्जेवाला उक्त दोनों नेताओं के पक्ष में आ खड़े हुए हैं।

सुर्जेवाला ने जहां कुलदीप व हुड्डा दोनों को राजनीतिक द्वेषता तहत भाजपा सरकार द्वारा प्रताडि़त करने का आरोप लगाया,वहीं सरकार को चेतावनी दी कि यदि राजनीतिक द्वेषता का यह रास्ता नहीं छोड़ा तो फिर कांग्रेस को किसी भी बड़े आंदोलन तक जाना पड़ सकता है। इसके साथ ही उन्होंने कुलदीप बिश्नोई के हिसार स्थित आवास पर लगातार 4 दिनों तक आयकर विभाग की टीम द्वारा छापेमारी किए जाने की आलोचना करते हुए ऐलान किया कि वे 27 जुलाई को हिसार में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।

ट्विटर के जरिए किया सरकार पर हमला
रणदीप सुर्जेवाला ने कुलदीप बिश्नोई व भूपेंद्र सिंह हुड्डा के मामले में शुक्रवार को ट्विटर के जरिए सरकार पर कड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि ‘रेड राज भाजपा सरकार का पर्यायवाची बन गया है। कुलदीप बिश्रोई के निवास पर चली गैर कानूनी छापेमारी इस बात का जीता-जागता सबूत है,मगर भाजपा सरकार कांग्रेस नेताओं की आवाज को दबा नहीं सकती। पूरी पार्टी इस दमनचक्र के खिलाफ कुलदीप बिश्रोई के साथ है।’

रणदीप सुर्जेवाला ने अपने ट्विटर हैंडल पर यह भी लिखा कि प्रवर्तन निदेशालय,सी.बी.आई. व आयकर विभाग भाजपा के अग्रणी विभाग बनकर रह गए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने दूसरे दिन भी कुलदीप के साथ-साथ भूपेंद्र सिंह हुड्डा को प्रताडि़त करने का प्रयास किया है। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा हुड्डा से 9 घंटे तक पूछताछ करना उन्हें प्रताडि़त करने जैसा है। अनावश्यक पूछताछ प्रताडि़त करने का ही एक हिस्सा है।

संबंधों में आई खटास हो सकती है दूर
गौरतलब है कि कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्रोई व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर की जा रही कार्रवाई को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सुर्जेवाला ने सबसे पहले आगे आकर दोनों नेताओं का बचाव किया है। उल्लेखनीय है कि जींद उपचुनाव में सुर्जेवाला की पराजय के बाद इन नेताओं के आपसी संबंधों में खटास आ गई थी,जो कांग्रेस के विभिन्न मंचों पर देखने को भी मिली,मगर इन सबके बावजूद सुर्जेवाला द्वारा बिश्रोई व हुड्डा के पक्ष में आगे आने से अब इन नेताओं के आपसी सियासी संबंध फिर से मजबूत हो सकते हैं।

3 माह बाद मुख्य सियासी धारा में लौटे रणदीप
कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सुर्जेवाला करीब 3 माह बाद प्रदेश की सियासत की मुख्य धारा में आक्रामक तेवरों के साथ लौटे हैं। संसदीय चुनाव से पहले उनकी कमर व डिस्क में दिक्कत आने से उन्हें उपचाराधीन होना पड़ा था और करीब डेढ़ माह तक वे केरल के एक अस्पताल में इलाज करवाते रहे और उसके बाद उन्हें दिल्ली में रहकर भी उपचार करवाना पड़ा। ऐसे में लगभग 3 माह तक वे सक्रिय सियासत से दूर हो गए थे। अब स्वस्थ होने के साथ ही वह सियासत की मुख्य धारा में तीखे तेवरों के साथ लौटे हैं और सबसे पहले उन्होंने कैथल में अपने कार्यकत्र्ताओं के साथ बैठक करने के बाद फिर से प्रदेश का दौरा शुरू कर दिया है।   

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!