15 दिनों से घर में घुसा है बरसाती पानी, विधायक के साथ लोगों ने जताया रोष

Edited By Shivam, Updated: 02 Aug, 2021 08:56 PM

rain water has entered the house since 15 days

मानसून की बरसात के बाद देश के कई राज्यों में जलभराव की स्थिति से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। हरियाणा के धारूहेड़ा में भी पिछले 15 दिनों से बरसाती पानी घरों में घुसा हुआ है, जो लोगों की समस्या बन गया है। पानी की निकासी को लेकर स्थानीय लोगों के साथ...

रेवाड़ी (मोहिंदर भारती): मानसून की बरसात के बाद देश के कई राज्यों में जलभराव की स्थिति से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। हरियाणा के धारूहेड़ा में भी पिछले 15 दिनों से बरसाती पानी घरों में घुसा हुआ है, जो लोगों की समस्या बन गया है। पानी की निकासी को लेकर स्थानीय लोगों के साथ विधायक चिरंजीव राव ने भी पानी में पैदल चल कर जिला प्रशासन की नाकामी पर रोष जताया है।

स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन व खट्टर सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए उन्हें इस जलभराव से निजात दिलाने की मांग की है। स्थानीय लोगों के साथ मौके पर पहुंचे विधायक चिरंजीव राव ने पानी में कागज की नाव चला कर प्रशासन को आईना दिखाने का काम किया। जाम की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे एसडीएम रविंद्र कुमार तहसीलदार प्रदीप देशवाल वह डीएसपी अमित भाटिया भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। दूषित पानी को लेकर स्थानीय लोगों में इतना रोष था कि महिलाएं तो हाईवे के बीचो-बीच लेट गई। 

PunjabKesari, Haryana

बता दें कि पिछले दिनों प्रदेश के मुखिया मनोहर लाल खट्टर ने स्वयं जाकर आश्वासन दिया था कि रेवाड़ी और धारूहेड़ा में अब पानी नहीं भरेगा लेकिन उनके 1 सप्ताह बीत जाने के बाद ही रेवाड़ी और धारूहेड़ा में लबालब पानी भरा हुआ है, जिसका नतीजा यह हुआ कि स्थानीय लोगों को हाईवे पर लेकर लामबंद होना पड़ा प्रशासन के आला अधिकारियों व विधायक ने जनता से खूब अनुरोध किया लेकिन स्थानीय लोग दस से मस नहीं हुए जिसके कारण लगभग 10 किलोमीटर एनएच 48 पर जाम लग गया।

प्रदर्शनकारी महिलाओं ने बताया कि उन्होंने पिछले 15 दिनों से कुछ भी खाया पिया नहीं है घर में शौच करने की व्यवस्था भी नहीं है। घर में रखा सारा कीमती सामान भी भीग चुका है। प्रशासन से पहले भी कई बार अनुरोध किया जा चुका है, उसके बावजूद भी आज तक उनकी कोई भी फरियाद नहीं सुनी। पीड़ित लोगों ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है। अब देखना होगा कि जाम लगाने के बाद जिला प्रशासन की कम करने नींद टूटेगी या फिर इन लोगों को यूंही नारकीय जीवन जीने पर मजबूर होना पड़ेगा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!