पंजाब विधानसभा का प्रस्ताव गैर जरूरी- विजयपाल एडवोकेट

Edited By Vivek Rai, Updated: 04 Apr, 2022 05:14 PM

punjab assembly s resolution is unnecessary vijaypal advocate

पंजाब विधानसभा में 2 अप्रैल को प्रस्ताव पास करके संपूर्ण चंडीगढ़ पर अपना हक जता कर पंजाब विधानसभा में विशेषकर आप पार्टी ने गैर जरूरी काम किया है। आज के समय में यह न केवल गैर जरूरी है बल्कि सौहार्दपूर्ण वातावरण के लिए भी घातक है। यह बात आज प्रदेश...

कैथल(जयपाल): पंजाब विधानसभा में 2 अप्रैल को प्रस्ताव पास करके संपूर्ण चंडीगढ़ पर अपना हक जता कर पंजाब विधानसभा में विशेषकर आप पार्टी ने गैर जरूरी काम किया है। आज के समय में यह न केवल गैर जरूरी है बल्कि सौहार्दपूर्ण वातावरण के लिए भी घातक है। यह बात आज प्रदेश प्रवक्ता विजयपाल एडवोकेट ने कैथल भाजपा कार्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहीं।

पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा की आम आदमी पार्टी की सरकार ने पंजाब के लोगों के लिए जो चुनावी वादे किए थे। उनको पूरा न करने की स्थिति में ऐसे मुद्दों को उठा रहे हैं। जिनका इस समय कोई औचित्य नहीं  है क्योंकि हरियाणा पंजाब के बंटवारे के समय 60% -40% के अनुपात में चंडीगढ़ का बंटवारा हुआ था। अभी तक हरियाणा का वह 40% हिस्सा भी पूर्णतया हरियाणा को नहीं मिला है। जिसके लिए वर्तमान भाजपा सरकार ने विधानसभा अध्यक्ष के माध्यम से पूरा करने का प्रयास किया है।

उन्होंने कहा हरियाणा की आम जनता इस बात से आश्वस्त थी की हरियाणा का बेटा दिल्ली  का मुख्यमंत्री बना है और उसी के प्रभाव से पंजाब में सरकार बनी है तो अब हरियाणा और पंजाब का कोई मुद्दा ऐसा नहीं बचेगा जिसका हल ना किया जा सके चाहे फिर वह SYL का हिस्सा हो चाहे फिर चंडीगढ़ में अपने हिस्से की बात हो । परंतु आम आदमी पार्टी ने पंजाब  में कुछ दिन के भीतर ही इस प्रकार के प्रस्ताव पास करके  अपनी मंशा को जग जाहिर कर दिया। अब किस मुंह से हरियाणा के लोगों से अपने बारे में बात करेंगे।

विजयपाल एडवोकेट ने कहा आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता द्वारा हरियाणा के माननीय मुख्यमंत्री के प्रति  असंसदीय शब्दों का प्रयोग करके अपने स्तर को भी बता दिया। जिस प्रकार से सुशील गुप्ता ने हरियाणा की जनता के द्वारा चुने हुए सरकार के मुखिया पर हल्के शब्दों का प्रयोग किया है वह हरियाणा की जनता  भी उन्हें माफ नहीं करेगी । हरियाणा का जनमानस स्वाभिमानी हीं नहीं अपितु  वह मर्यादा के अंदर रहना भी जानता है। लेकिन यदि दूसरा कोई व्यक्ति उंगली उठाता है तो वह चुप नहीं रह सकता अपनी इस ताकत के आधार पर हरियाणा आज पंजाब से हर स्तर से आगे है पंजाब से अलग होते समय पंजाब के लोग हरियाणा के लोगों को कहते थे की वेतन भत्ते कैसे देंगे ? लेकिन आज उसी हरियाणा ने अपने सामर्थ्य से यह साबित कर दिया कि हम मेहनती हैं और आगे बढ़ना जानते हैं लेकिन पंजाब के लोग इस मामले में बहुत पीछे हैं।

उन्होंने कहा 5 अप्रैल को हरियाणा विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर सर्वसम्मति से पंजाब विधानसभा  के प्रस्ताव के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया जाएगा। विजयपाल एडवोकेट ने कहा कि पिछले दिनों दिल्ली के दो नेताओं के हरियाणा आने पर जिस प्रकार की अपेक्षा वे कर रहे थे ऐसी सफलता न मिलने के कारण सुशील गुप्ता इस प्रकार के हल्की हरकत कर रहे हैं पिछले दिनों आम आदमी पार्टी के साथ जुड़ने वाले लोग भी आज उनकी इन हरकतों को देखकर शर्मिंदा महसूस कर रहे हैं और वर्तमान में हालात ऐसे हैं की आम आदमी पार्टी की टोपी पहनकर हरियाणा में कोई व्यक्ति दिखाई नहीं देता और ना ही भविष्य में दिखाई देगा ।

भाजपा के मजबूत संगठन को देखकर बाकी सब लोग भाजपा से ईर्ष्या करने लगे हैं आम आदमी पार्टी एक राज्य में सरकार बना कर ऐसी ही हरकत कर रही है जैसे उन्होंने दुनिया जीत ली हो। लेकिन आज दिल्ली के लोगों की तरह  हरियाणा पंजाब के लोग भी जानने लगे हैं कि यह बहुत झूठे हैं और उनकी यह प्रसिद्धि दिन प्रतिदिन लोगों को शिकार होती दिखाई देती है।

पत्रकार वार्ता में जिला अध्यक्ष अशोक गुर्जर डांड प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अरुण सर्राफ मनीष काठवाड़ जिला महामंत्री सुरेश संधू और जिला मीडिया प्रभारी राज रमन दीक्षित आदित्य भारद्वाज मंडल महामंत्री डॉक्टर श्रवण कौशिक उपस्थित रहे।

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!