पुलिसकर्मी व चौकीदार कर रहे थे राहगीरों से अवैध वसूली, ग्रामीणों ने दबोचा

Edited By Isha, Updated: 21 Sep, 2019 03:53 PM

policemen and watchmen were doing illegal collection of passers by

थाना मडलौडा के अंतर्गत गांव अलुपुर के सुनसान जगह पर रात्रि के समय आने-जाने वाले से महीने भर से पुलिस की धौंस दिखाकर अवैध वसूली करने वाले को ग्रामीणों ने धर दबोचा। गांव वालों

मडलौडा (राजेंद्र): थाना मडलौडा के अंतर्गत गांव अलुपुर के सुनसान जगह पर रात्रि के समय आने-जाने वाले से महीने भर से पुलिस की धौंस दिखाकर अवैध वसूली करने वाले को ग्रामीणों ने धर दबोचा। गांव वालों ने बताया कि यह पुलिसकर्मी अकेला एक अन्य आम युवक को लेकर अपनी पर्सनल गाड़ी में रात्रि में आकर सुनसान जगह खड़ा होकर राहगीरों से जमकर लूट मचाई कर रहा था। गांव के लोग भी कई दिनों से ताक में थे। गत रात्रि में ग्रामीणों ने एक पुलिसकर्मी व एक अन्य युवक को धर दबोचा है। पुलिस कर्मी अपनी पुलिसगीरी का रौब दिखाकर बिना वसूली लिए किसी भी राहगीर को जाने नहीं देता था। 

ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने लगभग एक सप्ताह पहले पुलिस अधीक्षक पानीपत सुमित कुमार से मिलकर उक्त मामले के बारे में अवगत करवाया और गांव में ठीकरी पहरा शुरु कर दिया। रात को लगभग 1 बजे उक्त रिट्ज गाड़ी में पुलिसकर्मी अपने एक साथी सहित गांव अलुपुर के पास पहुंचा और गाड़ी को सड़क से पीछे छिपा कर खड़ा कर दिया और आने जाने वाले वाहनों को रुकवाने लगे। ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर दोनों युवकों को पकड़ लिया और उनसे पूछताछ की, तो पुलिसकर्मी ने बताया कि उसका नाम विवेक मान है और वह उरलाना चौकी में तैनात है। उसकी राइडर नंबर 26 पर गश्त करने में ड्यूटी है। 

गश्त की राइडर गाड़ी खराब हुई पड़ी है, इसलिए वह अपनी निजी कार में गश्त करता है। उसने अपने साथ सिविल ड्रैस में खड़े साथी के बारे में बताया कि वह भी पुलिस कर्मी है और कहा कि वो दोनों गश्त के लिए आए थे, जबकि बाद में दूसरे युवक ने अपना नाम रमेश पुत्र लख्मीचंद वासी गांव कुराना बताया और कहा कि वह तो चौकीदार है। पुलिस कर्मी अकेला होने के वजह से उसे अपने साथ लाया था। ग्रामीणों ने दोनों युवकों को गाड़ी सहित स्थानीय थाना मडलौडा पुलिस को सौंप दिया और ग्राम पंचायत सरपंच विक्की कुमार ने कार्रवाई के लिए इसकी लिखित शिकायत थाना मडलौडा पुलिस को दी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!