कैमरे से पुलिस व प्रशासनिक टीमें कर रही वाहनों की जांच

Edited By kamal, Updated: 23 Apr, 2019 10:07 AM

police and administrative teams investigating vehicles from camera

लोकसभा के आम चुनावों के छठे चरण में चयनित हरियाणा प्रदेश को भले ही 12 मई के छठे चरण में शामिल किया गया हो लेकिन भयमुक्त चुनाव...

बाढड़ा(पंकेस): लोकसभा के आम चुनावों के छठे चरण में चयनित हरियाणा प्रदेश को भले ही 12 मई के छठे चरण में शामिल किया गया हो लेकिन भयमुक्त चुनाव आयोजन करवाने में प्रशासन व पुलिस विभाग किसी तरह की लापरवाही बरतने के मूड में नहीं है।चुनाव आयोग के सख्त तेवरों के बाद प्रशासन ने उपमंडल के 3 जिलों से होने वाले प्रवेश सड़क मार्गों पर किसी भी संदिग्ध व्यक्ति, शराब या अन्य नशीली वस्तु या निर्धारित रकम से ज्यादा राशि के आवागमन पर अंकुश लगाने के लिए राजपत्रित अधिकारियों की अगुवाई में उपमंडल के 6 सड़कों पर मतदान तक 24 घंटे कैमरों से लैस हथियारबंद सुरक्षा दस्ते तैनात कर दिए हैं।

जो यहां से जाने वाले वाहनों की पुख्ता जांच व पूरा ब्यौरा दर्ज करने के बाद ही अगले स्थान पर जाने के लिए इशारा करते हैं।लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही प्रदेशभर में भी छठे चरण के 12 मई को होने वाले मतदान के लिए आदर्श आचार संहिता लागू कर दी गई है।जिला उपायुक्त कम निर्वाचन अधिकारी अजय तोमर की अगुवाई में प्रशासनिक टीमें जहां मतदाताओं को नई सुविधाएं देने के साथ ही अधिकारियों व कर्मचारियों की तैनाती, प्रचार तंत्र पर पैनी नजरें रखने, मतदान केन्द्रों के संचालन में प्रयुक्त होने वाले संसाधनों को जुटाने में जुट गई है।

वहीं, पुलिस विभाग भी शांतिप्रिय ढंग से पारदर्शी व भयमुक्त वातावरण देने में जुट गई है। डी.एस.पी. अनिल कुमार जहां गांव गांव जाकर लोगों को अपने लाइसैंसी हथियार पुलिस स्टेशन जमा करवाने के अलावा संदिग्ध लोगों का डाटा एकत्रित कर चुके हैं वहीं मौजिज ग्रामीणों व सामाजिक संगठनों को चुनाव के समय आपसी भाईचारे की भावना काम करने की अपील कर चुके हैं। पुलिस अधीक्षक स्मृति चौधरी के आदेशानुसार पिछले लोकसभा, विधानसभा व पंचायत चुनावों में झगड़ा पैदा होने वाले गांवों को विशेष सूची में शामिल किया गया है।

इसके अलावा चुनाव में प्रत्याशियों को प्रभावित करने के लिए पैसा, शराब या हथियार के आगमन को रोकने के लिए उपमंडल के भिवानी, दादरी, नारनौल इत्यादि तीन जिलों से संपर्क होने वाले सड़क मार्गों पर अलग-अलग विभागों के राजपत्रित अधिकारियों के नेतृत्व में 6-6 की संख्या में हथियारबंद जवानों की तैनाती की गई है जिनका सीधा जुड़ाव जिला नियंत्रण कक्ष से किया गया है। पुलिस ने कस्बे के मुख्य चौक, सतनाली रोड पर गांव नांधा, बाढड़ा से भिवानी के जीतपुरा व सारंगपुर, महेन्द्रगढ़ रोड पर गांव कादमा व अटेला में पुलिस चौकी की विशेष टीम को सड़कमार्ग पर विशेष निगाहें रखने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इसके अलावा अन्य सड़कमार्गों पर विशेष पुलिस राइडर चक्कर लगाने पर भी विचार किया जा रहा है। उपमंडल में दिन हो रात्रि गुजरने वाले प्रत्येक वाहन की जानकारी पुलिस के नाकों पर तैनात टीम के पास रहेगी, जिससे अवैध तस्करी या किसी वारदात को करके भगाने वाले अपराधियों पर समय रहते अंकुश लगाया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!