तूफान से गांवों व शहर में ब्लैक आउट, बिजली बाधित होने से लोग परेशान

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 09 May, 2018 09:37 AM

people get annoyed due to electricity disrupted

मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए 2 दिन के अलर्ट के बाद भी बिजली निगम ने आंधी व तूफान से निपटने के लिए कोई खास इंतजाम नहीं किए गए। यही कारण है कि सोमवार देर रात को तेज आंधी व तूफान के चलते समालखा व बिहोली सब डिवीजन ......

समालखा(राकेश): मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए 2 दिन के अलर्ट के बाद भी बिजली निगम ने आंधी व तूफान से निपटने के लिए कोई खास इंतजाम नहीं किए गए। यही कारण है कि सोमवार देर रात को तेज आंधी व तूफान के चलते समालखा व बिहोली सब डिवीजन के अंतर्गत शहर व खेतों में जगह-जगह बिजली के पोल व तारे टूट कर जमीन पर आ गिरे।

बिजली न आने के कारण जहां रात भर समालखा शहर अंधेरे में डूबा रहा वहीं लगभग 44 गांवों में रात भर ब्लैक आऊट रहा। रात से लेकर दोपहर तक शहर व गांवों में बिजली का संकट गहरा जाने से जहां पीने के पानी के लिए हाहाकार मच गई। लोगों में निगम व सरकार के प्रति रोष रहा। रात भर करीब 60 हजार की आबादी में बसा समालखा शहर अंधेरे में डूबा रहा।

इस मामले को लेकर मंगलवार को एक्स.ई.एन. ने घटनास्थल का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। हालांकि निगम का कहना है कि बारी बारी से सभी फीडरों को चालू किया जा रहा है। वहीं 220 के.वी.ए. पावर हाऊस में अनाज मंडी फीडर व नए लघु सचिवालय फीडर का केबल बॉक्स एक जोरदार धमाके के साथ फट गया। शहर की अनाज मंडी, पड़ाव एरिया, गुलाटी रोड व अन्य क्षेत्र के अलावा लघु सचिवालय में घंटों तक बिजली गुल रही। पुराने थाना रोड पर रखा 400 के.वी. के ट्रांसफार्मर के पोल पर लगे कनैक्टर टूट गए। इससे एरिया की बिजली सप्लाई गुल हो गई। सोमवार रात से लेकर मंगलवार देर शाम तक बिजली न आने के कारण करीब 150 घरों को बिना बिजली भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

मनाना पावर हाऊस ठप्प
कुछ दिन पहले पावर हाऊस में मनाना गांव का फीडर व खेत का लोड डाला गया था। देर शाम को तेज आंधी व तूफान के चलते लाइन पर पेड़ गिर जाने से पावर हाऊस बंद हो गया। रातभर गांव के लोगों को बिजली से महरूम होना पड़ा।

तूफान के चलते हुई लाइनें ब्रेकडाऊन : धर्मवीर 
इस संबंध में कार्यकारी अभियंता समालखा धर्मवीर छिक्कारा का कहना है कि तेज आंधी व तूफान के चलते गांव व शहर की लाइनें ब्रेकडाऊन हो गई। जिसके बिजली की समस्या से लोगों को दो चार होना पड़ा। निगम के कर्मियों द्वारा लाइनें सुचारू करने का प्रयास किया जा रहा है। वह स्वयं भी अधिकारियों के साथ दौरा कर स्थिति का जायजा ले चुके हैं। खेतों में खम्भे व तारों के टूटे होने का पता चला है। उन्होंने बताया कि पुराना थाना रोड पर ट्रांसफार्मर बिजली सुचारू करने के लिए लिफ्टर मशीन भेज दी गई हैं। जल्द ही समस्या का समाधान किया जाएगा।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!