पे.टी.एम. से पैसे भेजने का झांसा देकर अज्ञात व्यक्ति ने लगाई लाखों की चपत

Edited By Isha, Updated: 18 Dec, 2019 11:08 AM

paytm unknown person cheated millions money

पे.टी.एम. से पैसे भेजने का झांसा देकर व क्यू आर कोड को स्कैन करवाकर किसी अज्ञात व्यक्ति ने भूना के  खैरी चौक निवासी विक्र म शर्मा को लाखों रुपए की चपत लगा दी। पुलिस को विक्रम शर्मा ने बताया .......

भूना (का.प्र.) : पे.टी.एम. से पैसे भेजने का झांसा देकर व क्यू आर कोड को स्कैन करवाकर किसी अज्ञात व्यक्ति ने भूना के खैरी चौक निवासी विक्रम शर्मा को लाखों रुपए की चपत लगा दी। पुलिस को विक्रम शर्मा ने बताया कि उसके पास एक मोबाइल नम्बर 81685-87093 से फोन आया कि डॉ.दिक्षत बोल रहा हूं। पेटीएम से पैसे भेज रहा हूं। आप मुझे नकदी दे देना। फोन करने वाले ने पेटीएम से पैसे भेजने के  लिए उसके व्हाट्स एप पर क्यू आर कोड दिया तथा स्कैन करने को कहा। डॉ.दिक्षत उसके  जानकार थे।

इसलिए जैसे ही उसने क्यू आर कोड को स्कैन किया तो उसके  खाते से सारे पैसे कट हो गए। शिकायत में उल्लेख किया गया है कि क्यू आर कोड पर 70883-19867 नम्बर था। उसने उसे फोन करके  अकाऊंट से सारे पैसे कटने की बात बताई तो आरोपी ने गलती से पैसे अपने पास आने की बात स्वीकारते हुए वापस करने की बात कही। थोड़ी देर बाद उसका फोन आय़ा कि आपके अकाऊंट में प्रोबलम आ रही है। वह उसमें पैसे वापस नहीं कर पा रहा। कोई और अकाऊंट दीजिए। 

उसमें ट्रांसफर कर देता है। उसने अपने दोस्त पारस भुटानी का फोन पे एप का  नम्बर दे दिया। आरोपी ने पारस को भी एक क्यू आर कोड दिया तथा स्कैन करने को कहा। जैसे ही उसने क्यू आर कोड को स्कैन किया तो उसके  खाते से दो बार 50000-50000 रुपए करके कुल 100000 रुपए की धनराशि कट हो गई। उन्होंने जब उसे फ ोन किया कि इसके अकाऊंट से भी पैसे कट गए हैं तो आरोपी ने फोन उठाने बंद कर दिए।

उन्होंने काफी देर ट्राई किया पर आरोपी ने फोन नही उठाया। उसके  बाद विक्र म को अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ। उसे पता चला कि ये वो डॉ.दिक्षत नहीं है जिसे वह जानता है। शिकायतकर्ता ने ठगी करने वाले को ढूंढने व उसके  पैसे वापस लाने मे मदद करने की पुलिस से गुहार लगाई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!