पानीपत की एसपी संगीता कालिया पर गिरी गाज

Edited By Shivam, Updated: 04 Jul, 2018 04:15 PM

panipat sp sangita kaliya transfered to bhondsi

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की शिकायत पर पानीपत एसपी कालिया का तबादला किया गया है। जो अब आईआरबी कमांडेंट के तौर पर भोंडसी में काम करेंगी। बता दें कि राज्य सरकार ने एसपी संगीता सहित...

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की शिकायत पर पानीपत एसपी संगीता कालिया का तबादला किया गया है। जो अब आईआरबी कमांडेंट के तौर पर भोंडसी में काम करेंगी। बता दें कि राज्य सरकार ने एसपी संगीता सहित आठ अन्य आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं।

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि गत दिवस स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने एक बयान में कहा था कि पानीपत मीटिंग में एस पी ग्रीवेंसिस कमेटी की बैठक में नहीं आती यह अनुशासनहीनता है, इसकी शिकायत उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहरलाल को कर दी है। जिसके दूसरे दिन ही आज एसपी संगीता कालिया का तबादला कर दिया गया।

(VIDEO: एसपी संगीता कालिया के ग्रीवेंस कमेटी की बैठक में न आने की शिकायत सीएम को दी: विज)

पानीपत में कष्ट निवारण समिति की बैठक में तीसरी बार भी नहीं शामिल हुई संगीता
संगीता कालिया पानीपत में तीसरी बार भी विज की अध्‍यक्षता में हुई कष्ट निवारण समिति की बैठक में नहीं पहुंची। बैठक से ठीक पहले वह एक दिन की अर्जेंट लीव पर चली गईं। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इस पर नाराजगी जताई और मुख्यमंत्री मनोहर लाल को शिकायत करने की बात कही है। दोनों के बीच विवाद काफी पुराना है। करीब ढ़ाई साल पहले फतेहबाद में विज और महिला एसपी के बीच विवाद हो गया था।

 मामला गर्माने पर संगीता कालिया का तबादला कर दिया गया था। अबतक वे पानीपत की एसपी रही, यहां भी दोनों का आमना-सामना हो गया। बता दें कि अनिल विज पानीपत के प्रभारी मंत्री हैं और इस कारण वह जिला कष्‍ट निवारण समिति की बैठक लेते हैं और संगीता बैठक मेें नहीं आ रही हैं। इसे दोनों के बीच पुराने विवाद से जोड़ कर देखा जा रहा है।

ढ़ाई साल पहले हुआ था विवाद
करीब ढ़ाई साल पहले 27 नवंबर 2015 को फतेहाबाद में कष्‍ट निवारण समिति की बैठक के दौरान स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज महिला पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया पर सरेआम बिफर पड़ेे थे। संगीता उस समय फतेहाबाद की एसपी थीं। मंत्री जी ने अपना रौब दिखाया तो संगीता ने भी उसी अंदाज में उनकी बात का विरोध किया।  इस दौरान उनके बीच तीखी कहासुनी हुई।

विज के गेट आउट कहने पर  एसपी ने कहा- सरकारी अफसर हूं, नहीं जाऊंगी
दोनों में कहासुनी बढ़ी तो तैश में आए स्वास्थ्य मंत्री ने एसपी से कहा-गेट आउट कहते हुए बैठक से निकल जाने को कह दिया। इस पर एसपी ने जवाब दिया- सरकारी ऑफिसर हूं, यहां से नहीं जाऊंगी। इस बात पर भड़के अनिल विज बैठक से उठकर चले गए। बैठक से जाते हुए विज ने कहा, जब तक यह एसपी यहां हैं, मैं किसी बैठक में नहीं आऊंगा।

इसके बाद विवाद काफी बढ़ गया और पूरे प्रदेश में राजनीतिक माहौल गर्मा गया। विरोधी दलों ने अनिल विज को निशाने पर ले लिया। विवाद के अगले ही दिन 28 नवंबर 2015 को संगीता कालिया का फतेहाबाद से तबादला कर दिया गया। संगीता कालिया को मानेसर स्थित चौथी आईआरबी का कमांडेंट बना दिया गया था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!