मंत्री बेदी के निवास पर पुतले फूंकने के मामले में हुई पंचायत, शरारती तत्वों पर कार्रवाई की मांग उठी

Edited By Isha, Updated: 27 Oct, 2020 09:02 AM

panchayat in the case of burning effigy at minister bedi residence

दशहरे के दिन शाहाबाद हुडा में पूर्व राज्यमंत्री एवं मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव कृष्ण बेदी के निवास पर किसानों द्वारा जानबूझकर पुतला फूंके जाने की घोर ङ्क्षनदा हुई है। यह घटना कृष्ण बेदी के निवास से मात्र कुछ दूरी पर ही घटी और किसानों

शाहाबाद मारकंडा : दशहरे के दिन शाहाबाद हुडा में पूर्व राज्यमंत्री एवं मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव कृष्ण बेदी के निवास पर किसानों द्वारा जानबूझकर पुतला फूंके जाने की घोर ङ्क्षनदा हुई है। यह घटना कृष्ण बेदी के निवास से मात्र कुछ दूरी पर ही घटी और किसानों के भेष में छुपे शरारती तत्वों ने वहां नंगा नाच नचाया और देश द्रोही गाने डी.जे. पर चलाए। इस सारी घटना से बेदी का परिवार दहशत में है और यदि वहां पर पुलिस मौजूद न होती तो शरारती तत्व उनका घर भी फूंक देते। 

इसी संवेदनशील मुद्दे को लेकर शाहाबाद की जनता ने हरमिलापी मंदिर में एक पंचायत का आयोजन किया, जिसमें हर वर्ग, जाति, सामाजिक संस्था, राजनीतिक लोग, धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधि व भारी संख्या में किसान पंचायत में पहुंचे और इस कांड की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए सरकार से भाकियू प्रैस प्रवक्ता राकेश बैंस व जसबीर सिंह मामूमाजरा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पंचायत में कृष्ण बेदी आगे बढ़ो, जनता आपके साथ है के नारे लगातार गूंजते रहे और जबकि राकेश बैंस व जसबीर सिंह मामूमाजरा के खिलाफ नारेबाजी हुई। मंच का संचालन सरपंच विक्रम सिंह अटवान ने किया। 

पंचायत में उमड़ी जनता को अमित सिंघल, प्रदीप शर्मा, हरदीप राणा, डा. छवि प्रकाश शर्मा, धर्मपाल ढोलामाजरा, तरलोचन सिंह हांडा, शिव कुमार सिरसिला, मामचंद यारा, नरेश सजूमा, जोङ्क्षगद्र रत्ता, सूबे सिंह त्यौड़ी, बीबी जागीर कौर, डा. भास्कर गुप्ता, रिंकू बैरागी, डा. रामानुज सहित अनेक लोगों ने संबोधित किया। सभी वक्ताओं ने एक सुर में कहा कि कृष्ण बेदी के घर में छोटे बच्चे एवं महिलाएं थीं और यह प्रदर्शन सोची समझी चाल के अंतर्गत किया गया है और घर को फूंकने का प्रयास किया गया है तथा देशद्रोही गाने डी.जे. पर चलाए गए हैं। प्रदर्शनकारियों ने जमकर हुड़दंगबाजी की, जिसके डर से पूरा हुडा सहम गया और लोग छतों पर चढ़ गए। 

अखिल वाल्मीकि महापंचायत के शिव कुमार सिरसिला ने कहा कि पूरा वाल्मीकि समाज बेदी के साथ है क्योंकि पूरे भारत में कृष्ण बेदी मात्र एक ऐसे नेता हैं जो वाल्मीकि समाज का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने कहा कि किसान कभी किसी पर हमला नहीं करता। लेकिन किसानों की आड़ में कुछ शरारती तत्वों ने इस घटना को अंजाम दिया है जिनके खिलाफ सरकार कार्रवाई करे। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने दलित समाज के व्यक्ति को निशाना बनाकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि सरकार इन शरारती तत्वों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती तो समाज अपने ढंग से कार्रवाई करेगा। सरपंच विक्रम अटवान ने कहा कि इन शरारती तत्वों ने किसानों का भला नहीं बल्कि बुरा करने की नीयत से इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। उन्होंने कहा कि कृष्ण बेदी एक पढ़े लिखे एवं दूरदर्शी व्यक्तित्व के मालिक हैं, जिन्होंने समाज को जोड़ा है और उन्होंने अपने कार्यकाल में एक भी एस.सी., एस.टी. एक्ट का मामला दर्ज नहीं होने दिया। 

पंचायत में मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार कृष्ण बेदी ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में हर वर्ग, हर गांव के लिए कार्य किया। उन्होंने कहा कि वह भाजपा के निष्ठावान सिपाही हैं और भाजपा की नीतियों का प्रचार करना उनकी जिम्मेवारी है। उन्होंने कहा कि केवल उन्हें ही निशाना बनाकर एक सोची समझी चाल के अंतर्गत यह कार्य किया गया है जो ङ्क्षनदनीय है। उन्होंने कहा कि 3 कृषि कानून लागू करने में वह किसी भी कमेटी के सदस्य नहीं रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनका परिवार दहशत में है और सारा परिवार यहां से पलायन करने के मूड में है लेकिन उन्होंने व उनकी पत्नी ने शाहाबाद की जमीन पर जीने-मरने का निर्णय लिया हुआ है। उन्होंने राकेश बैंस को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि वह बहस करना चाहते हैं तो अपना पद छोड़ दें और वह भी अपना पद छोड़ मुद्दों पर बहस करने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि किसानों के भेष में कुछ शरारती तत्वों ने उनके घर के बाहर जो तांडव मचाया, उसे वह स्वयं और उनका परिवार एवं उनके पास मौजूद दर्जनों लोग कभी नहीं भुला सकते। उन्होंने कहा कि यदि मौके पर पुलिस मौजूद न होती तो यह शैतान उनके घर को भी तबाह कर सकते थे। पंचायत में कल की घटना को पर्दे पर भी दिखाया गया, जिसे देखकर लगा कि यह सब सोची समझी चाल थी, जिसके अंतर्गत केवल कृष्ण बेदी को निशाना बनाया गया था। उन्होंने कहा कि पंचायत 11 सदस्यीय कमेटी का गठन कर ले और शुक्रवार तक कोई भी निर्णय लेकर उन्हें बताया जाए, नहीं तो वह स्वयं इतने सक्षम हैं कि अपनी लड़ाई खुद लड़ सकते हैं। इस अवसर पर मुलखराज गुंबर, मलिक विजय आनंद, न.पा. प्रधान बलदेव राज चावला, तिलक राज अग्रवाल, डा. आसेंद्र शर्मा, पीयूष राव, बलदेव राज सेठी, खेमचंद राणा, संजीव भार्गव, पूर्व सरपंच महेंद्र शर्मा छपरी, अनिल राणा, अरूण कंसल, सोनू गुप्ता रामा सहित भारी संख्या में हर वर्ग के लोग मौजूद थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!