रोहतक PGI में ओपीडी शुरु, हर राेज इतने मरीजों का होगा इलाज

Edited By vinod kumar, Updated: 11 May, 2020 10:01 PM

opd starts in rohtak pgi

रोहतक पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय मे आज से नॉन कोविड मरीजों के लिए सुपर स्पेशयलिटी विभाग की ओपीडी शुरू की गई। इसके लिए अधिकारी के निर्देशों पर ओपीडी के दिन व समय तय कर दिए गए हैं।

राेहतक (दीपक): रोहतक पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय मे आज से नॉन कोविड मरीजों के लिए सुपर स्पेशयलिटी विभाग की ओपीडी शुरू की गई। इसके लिए अधिकारी के निर्देशों पर ओपीडी के दिन व समय तय कर दिए गए हैं।

अधिकारी का कहना है कि कोविड के मरीजों को देखते हुए हम नॉन कोविड मरीजों की अधिक समय अनदेखी नहीं कर सकते। इसलिए फैसला लिया गया है और हम साेशल डिस्टेंस का पूरा ख्याल भी रख रहे है, अगर कोई बिना मास्क लगा कर इलाज करवाने आएगा तो उसकी एंट्री बैन होगी। साथ ही हर ओ पी डी में 100 मरीजों को ही देखा जाएगा।

रोहतक पीजीआई में आज से जरनल मेडिसन, बाल रोग, स्त्री रोग, चेस्ट एंड टीबी, ईएनटी विभाग का फ्लू क्लीनिक पहले से ही काम कर रहा है। ये सभी विभाग शुरुआत से ही आपात विभाग में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इसके अलावा आज आपात विभाग, ट्रामा सेंटर, लेबर रूम, थैलेसीमिया, रेडियोलॉजी, रेडियोथेरेपी, एआरटी सेंटर, निकू आदि विभागों में ओपीडी शुरु हो गई है।

संस्थान के इतिहास में पहली बार हुआ है कि यहां मरीजों के पंजीकरण की संख्या सुपर स्पेशलिटी में 100 व न्यूरोलॉजी में 50 तय की गई है। अब से पहले संस्थान में पंजीकरण होने के बाद अंतिम मरीज तक को देखा जाता था।

रोहतक पीजीआई में आने वाले मरीजों का कहना है कि कोरोना से बचने के लिए हमने सोशल डिस्टेंस का भी पालन कर रहे है और मास्क भी लगा कर आए हैं, लेकिन इलाज करवाना भी बहुत जरूरी था इसलिए पी जी आई आना पड़ा। पीजीआई ने सोशल डिस्टेंस के लिए यहां पर गोले भी बनाए हैं और वहीं पर गैप भी रखा गया है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!