मुआवजा राशि को लेकर धरना दे रहे किसानों का एक साल पूरा, पुतला फूंककर जताया विरोध

Edited By Isha, Updated: 27 Feb, 2020 10:49 AM

one year full of farmers protesting over compensation amount

जमीन अधिग्रहण में जिले के गांव रामनगर में एक साल से 17 गांव के किसान उचित मुआवजा राशि की मांग को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं। किसानों ने अपनी मांगों पर अडिग रहते हुए बुधवार.....

भिवानी : जमीन अधिग्रहण में जिले के गांव रामनगर में एक साल से 17 गांव के किसान उचित मुआवजा राशि की मांग को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं। किसानों ने अपनी मांगों पर अडिग रहते हुए बुधवार को प्रदेश सरकार का पुतला फूंककर सरकार का विरोध जताया। बता दें कि पिछले एक साल से गांव रामनगर में जमीन अधिग्रहण मामले में मुआवजा राशि मे बढ़ौतरी की मांग को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं।

152 डी ग्रीन कॉरिडोर में 17 गांव के किसानों की जमीन अधिग्रहीत की गई थी। जिसका उचित मुआवजा न मिलने पर किसान लगातार एक साल से रामनगर में धरने पर बैठे हुए हैं। किसानों का कहना है कि जब तक सरकार उनकी मांग पूरी नहीं करती है तब तक धरने पर बैठे रहेंगे। किसानों ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो बड़ा आंदोलन भी करेंगे जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

मुआवजा राशि बढ़वाने के लिए किसान कई बार प्रदर्शन कर चुके हैं और प्रशासनिक अधिकारियों व मंत्रियों से भी मिल चुके हैं किसानों का कहना है कि इसके बाद भी उनकी मांग को दर किनार किया जा रहा है। किसानों ने सरकार के पुतले की शव यात्रा निकाली। इस दौरान विरोध में जमकर नारेबाजी करते हुए वाणी जहर उगला और पुतला जलाया। बुधवार को रामनगर धरने पर बैठे 17 गांव के किसानों को पूरा एक साल हो चुका है लेकिन किसानों का कहना है कि सरकार उनके साथ अन्याय कर रही है। मुख्यमंत्री को भी इस मामले में अवगत करवा चुके हैं लेकिन आज तक किसानों के हित में सरकार ने कोई भी विचार नहीं किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!