इनसो के स्थापना दिवस पर छात्राओं को बांटे लैपटॉप, पदक विजेताओं को किया सम्मानित

Edited By Shivam, Updated: 05 Aug, 2018 09:01 PM

on foundation day of inso laptop distributed to student medal winners awarded

कैथल की नई अनाज मंडी में इनसो का 16वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया, जिसके लिए इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने पिछले एक महीने से इस रैली को सफल बनाने के लिए दिन रात एक किया हुआ था। कार्यक्रम में दुष्यंत चौटाला ने सीधे-सीधे...

कैथल(जोगिंदर कुंडू): कैथल की नई अनाज मंडी में इनसो का 16वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया, जिसके लिए इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने पिछले एक महीने से इस रैली को सफल बनाने के लिए दिन रात एक किया हुआ था। कार्यक्रम में दुष्यंत चौटाला ने सीधे-सीधे सीएम मनोहर लाल खट्टर पर आरोप लगाया कि भाजपा ने रोजगार देने को लेकर युवाओं के साथ छलावा किया है।

PunjabKesari

कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान गीता फोगाट, बबीता फोगाट, रितु फोगाट, कॉमनवेल्थ गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट बजरंग पूनिया, स्वर्ण पदक विजेता सुमित मलिक, प्रदीप सांगवान सहित कई नामचीन खिलाडिय़ों ने शिकरत की और रैली में आए युवाओं और विद्यार्थियों की हौसला अफजाई की। कार्यक्रम में इनसो की ओर से दसवीं व बारहवीं कक्षा में टॉप करने वाली छात्राओं को लैपटॉप दिए गए। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने वाले हरियाणा के खिलाडिय़ों को सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में प्रदेश के कोने-कोने से हजारों की संख्या में युवा अपनी आवाज बुलंद करते हुए कैथल पहुंचे थे।

PunjabKesari

कार्यक्रम में युवाओं से यह आह्वान करते हुए हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला कहा कि प्रदेश का हर युवा पूर्व उप प्रधानमंत्री स्व. चौ. देवीलाल द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलने का संकल्प लें, सत्ता में आने पर आपकी भागीदारी की जिम्मेवारी मेरी है। युवाओं के रास्ते में जो भी रूकावटें आएंगी, उन्हें न केवल हटाऊंगा बल्कि राजनीति में आगे ले जाने का रास्ता भी प्रशस्त करूंगा। 

हरियाणा में लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी ने कहा- बिहार में लड़कों के साथ भी हो रहा गैंगरेप

उन्होंने कहा कि युवाओं को पक्की नौकरी देने और कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने के नाम पर वोट तो बटोर लिए, लेकिन सत्ता में आते ही सबसे पहला प्रहार युवाओं को नौकरियों से निकाल कर किया। उन्होंने बेरोजगार युवकों से नौकरियों के फार्म भरवाने के नाम पर सरकार द्वारा पैसे एकत्रित करने का आरोप लगाया।

PunjabKesari

सांसद ने कहा कि 7 करोड़ रूपये से भी ज्यादा की राशि बेरोजगार युवकों से सरकार वसूल चुकी है, जबकि नौकरी चुनिंदा युवाओं को ही मिली है। दूसरा प्रहार कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने से मुकर कर किया तो रही सही कसर तब पूरी कर दी जब मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने स्वयं 19 निजी कंपनियों को नौकरियों का ठेका देने पर मुहर लगा दी। सीएम ने सरकारी विभागों में ठेकेदारी प्रथा बंद करने की बजाय ठेके का सरकारी लाइसेंस दे दिया।

अभय सिंह चौटाला ने भी भाजपा सरकार पर किया प्रहार
नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने इनसो के सफल आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि यहां जुटी भीड़ इस बात का प्रमाण है कि युवा और छात्र विरोधी नीतियों को लेकर प्रदेश के युवाओं में भारी विरोध है। उन्होंने भाजपा पर कड़े प्रहार करते हुए करते हुए कहा कि भाजपा पूरे प्रदेश के लोगों को बांटने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा अपनी इस मंशा को पूरा करने के लिए तीन बार प्रदेश को जला चुकी है।

भाजपा के मंसूबे नहीं होने देंगे कामयाब
कार्यक्रम के आयोजक एवं इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने छात्र संघ के अप्रत्यक्ष चुनाव प्रणाली का विरोध करते हुए सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरने का ऐलान कर दिया। उन्होंने स्पष्ट कहा कि इनसो को शिक्षण संस्थाओं में अप्रत्यक्ष चुनाव कतई मंजूर नहीं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में छात्र संघ के चुनाव लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों के आधार पर प्रत्यक्ष चुनाव होने चाहिए। भाजपा के अप्रत्यक्ष चुनाव करवाने के मंसूबे कामयाब नहीं होने देंगे।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!