रात्रि ठहराव जनता और सरकार के बीच संवाद का बेहतर तरीका: धनखड़

Edited By Nisha Bhardwaj, Updated: 13 May, 2018 11:45 AM

om prakash dhankar in jhajjar

रात्रि ठहराव जनता और सरकार के बीच संवाद का बेहतर माध्यम है। इसके जरिए वो लोग भी सरकार तक अपनी बात पहुंचा पाते हैं जो मंत्री तक कभी पहुंच नहीं पाते हैं। कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने झज्जर के आजाद नगर में ये बात कही। झज्जर के आजाद नगर पहुंचे कृषि...

झज्जर(प्रवीन धनखड़): रात्रि ठहराव जनता और सरकार के बीच संवाद का बेहतर माध्यम है। इसके जरिए वो लोग भी सरकार तक अपनी बात पहुंचा पाते हैं जो मंत्री तक कभी पहुंच नहीं पाते हैं। कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने झज्जर के आजाद नगर में ये बात कही। झज्जर के आजाद नगर पहुंचे कृषि मंत्री ने वहां रात्रि ठहराव किया। मंत्री ने सबसे पहले अधिकारियों के साथ गांव वालों की चौपाल लगाकर उनकी समस्याओं का समाधान किया।
PunjabKesari
इसी दौरान गांव के निर्मल दास ने घर में गैस कनेक्शन नहीं होने की बात मंत्री को बताई। जिसके बाद मंत्री ने रात को ही निर्मल दास के लिए उज्जवला योजना के तहत फ्री में गैस कनेक्शन करवाकर दिया।  गांव वाले भी मंत्री और अधिकारियों को अपने बीच पाकर बेहद खुश नजर आए और खुलकर मंत्री के सामने बिना डरे अपनी समस्याएं रखी। 
PunjabKesari
कृषि मंत्री ने कहा कि अक्सर चंडीगढ़ के एसी कमरों में बैठकर गांव और लोगों के विकास की योजनाए बनती है जिनमें कुछ खामियां भी रह जाती हैं। लेकिन इस तरह लोगों के बीच आकर उनसे बात करके जो योजना तैयार होती है उसका सीधा और त्वरित असर लोगों पर होता है। उन्होंने बताया कि रात्रि ठहराव के जरिए लोगों को सरकार की उन योजनाओं की जानकारी भी दी है जिनसे उन्हें सीधा लाभ होता है। सरकार की योजनाओं से लोगों का सीधा जुड़ाव भी इस माध्यम से बेहतर हो पा रहा है। मंत्री ने रात्रि चौपाल के साथ गांव के गलियों, स्कूल और सामुदायिक केन्द्र का भी निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को रात्रि ठहराव के दौरान आई सभी समस्याओं के समाधान के निर्देश भी दिए हैं। इस दौरान उनके साथ भाजपा जिलाध्यक्ष बिजेन्द्र दलाल भी मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!