ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक का बयान, 2020 में टूटेगा ओलंपिक मेडल्स का रिकॉर्ड

Edited By Isha, Updated: 04 Dec, 2019 06:09 PM

जिन छोटी-छोटी कमियों के चलते 2016 ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ी मेडल से चूक गए थे। उन कमियों को दुरुस्त कर इस बार भारत में मेडल टैली का रिकॉर्ड टूटेगा। यह कहना है 2016 ओलंपिक में कांस्य

रोहतक (दीपक)- जिन छोटी-छोटी कमियों के चलते 2016 ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ी मेडल से चूक गए थे। उन कमियों को दुरुस्त कर इस बार भारत में मेडल टैली का रिकॉर्ड टूटेगा। यह कहना है 2016 ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली महिला पहलवान साक्षी मलिक का। वे 2020 ओलंपिक के लिए तैयारियां करने में जुटी हुई है। फिलहाल उनका लक्ष्य सैफ खेलों में देश के लिए मेडल हासिल करना है।

2020 ओलंपिक के लिए खिलाड़ियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं और सबसे ज्यादा उम्मीद रेसलिंग से है क्योंकि रेसलिंग में हमेशा ही भारत ने अच्छा प्रदर्शन किया है। अगर महिला कुश्ती की बात करें तो साक्षी मलिक जिन्होंने 2016 में कांस्य पदक जीतकर के देश का प्रथम लहराया था, अब वे गोल्ड मेडल की तैयारी में जुट गई है। साक्षी मलिक का कहना है कि इस बार पहलवानी में ही नहीं अन्य खेलों में भी खिलाड़ी अपना बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

साक्षी ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि इस बार मेडल टैली में भारत रिकॉर्ड तोड़ेगा। क्योंकि 2016 ओलंपिक में हम बहुत से ऐसे मेडल चुके थे जो महज छोटी-छोटी गलतियों के कारण उनके हाथ नहीं आ पाए लेकिन इस बार उनकी तैयारियां पूरी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की ओर से बेहतर खेल नीति बनाई गई है। इसका लाभ खिलाड़ियों को भी खूब मिल रहा और उन्हें पूरी उम्मीद है कि खेल नीति के चलते गांव की छोटी-छोटी नर्सरी होते बेहतर खिलाड़ी निकलेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि उनका पहला लक्ष्य ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना है और उसके बाद देश के लिए मेडल जीतना है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!