अब प्रियंका दरबार में गुहार लगाएंगे हुड्डा समर्थक विधायक

Edited By Deepak Paul, Updated: 14 Feb, 2019 10:59 AM

now hooda s pro legislator will campaign in the priyanka darbar

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा समर्थक विधायक अब जल्द ही कांग्रेस की महासचिव प्रियंका के दरबार में गुहार लगाने का मन बना रहे हैं। कांग्रेस के हरियाणा प्रभारी गुलाम नबी आजाद से हरियाणा संगठन में बदलाव को लेकर मिले जवाब से हुड्डा समर्थक विधायक...

फरीदाबाद(महावीर गोयल): पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा समर्थक विधायक अब जल्द ही कांग्रेस की महासचिव प्रियंका के दरबार में गुहार लगाने का मन बना रहे हैं। कांग्रेस के हरियाणा प्रभारी गुलाम नबी आजाद से हरियाणा संगठन में बदलाव को लेकर मिले जवाब से हुड्डा समर्थक विधायक संतुष्ट नहीं हैं। दरअसल, हरियाणा प्रभारी के हरियाणा में फेरबदल को लेकर दिए जा रहे स्पष्टीकरण से अनुमान लगाया जा रहा है कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा को चेहरा बनाने के लिए पार्टी अभी पूरी तरह तैयार नहीं है।

इतना ही नहीं जिस कद्र 2 बार गुलाब नबी आजाद से हुड्डा समर्थक विधायक मिल चके हैं उसके बाद भी उन्हें कोई ज्यादा उम्मीद नजर नहीं आ रही है। बार-बार हरियाणा प्रभारी की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी को मजबूत करने हेतु सुझाव ही मांगे जा रहे हैं। इसके अलावा सामूहिक नेतृत्व के फार्मूले के बारे में भी विधायकों से बार-बार पूछा जा रहा है। 

कांग्रेस आलाकमान हरियाणा में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर तो सोच रही है परंतु भूपेंद्र सिंह हुड्डा को चेहरा बनाने पर अभी संशय बरकरार है। गुलाम नबी आजाद के साथ हुड्डा समर्थक विधायकों की बैठकों का दौर बीती रात भी देर तक जारी रहा। इसके बावजूद विधायक गुलाम नबी आजाद के आश्वासन से बहुत अधिक संतुष्ट नजर नहीं आ रहे। 

हालांकि अधिकारिक तौर पर सभी विधायक सकारात्मक बयानबाजी कर रहे हैं परंतु सूत्रों के अनुसार विधायकों को हरियाणा प्रभारी से कुछ ज्यादा मिलने की उम्मीद नजर नहीं आ रही है। 

सूत्रों के अनुसार हुड्डा समर्थक विधायक अब प्रियंका गांधी से मिलने का मन बना रहे हैं।हालांकि इस बारे में अभी निर्णय नहीं लिया गया है परंतु जिस कद्र हुड्डा समर्थक विधायक सक्रिय हैं, उससे अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही वे इस मामले में आगे बढ़ जाएंगे। हरियाणा में बजट सत्र 20 फरवरी को है। ऐसे में यदि 20 फरवरी से पहले कांग्रेस हाईकमान ने हरियाणा संगठन में फेरबदल नहीं किया तो कांग्रेस को पुराने संगठन के साथ ही आगे बढऩा होगा। यही कारण है कि हुड्डा समर्थक विधायक 20 फरवरी से पहले-पहले संगठन में फेरबदल को लेकर सक्रियता दिखा रहे हैं। 

संगठन को लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लगना चाहिए : आजाद
अनुमान लगाया जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी के राज्य संगठन में बड़ा बदलाव करने को तैयार नहीं है। आलाकमान के इस रुख से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा समर्थकों की परेशानी बढ़ रही है। हुड्डा समर्थक कांग्रेस विधायक पहले 29 जनवरी को और फिर 12 फरवरी को प्रदेश प्रभारी महासचिव गुलाम नबी आजाद से मिल चुके हैं मगर दोनों ही बार आजाद की तरफ से हुड्डा समर्थकों को बदलाव का आश्वासन नहीं मिला। सूत्र बताते हैं कि गुलाम नबी आजाद ने यह कह दिया है कि फिलहाल संगठन को लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लगना चाहिए। इसके लिए आजाद ने विधायकों से अलग-अलग भी यह जानकारी ली है कि मौजूदा संगठन में ही पार्टी के सभी नेता एक मंच पर किस फार्मूले के तहत आ सकते हैं।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!