न ‘कमल’ न ‘हाथ’ मिलाएंगे, हम तो अपनी ‘पतंग’ उड़ाएंगे:  गोपाल कांडा

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 09 Jun, 2018 11:22 AM

neither kamal nor hand will mix we will blow up our kites

हरियाणा में वर्ष 2019 को होने वाले लोकसभा व विधानसभा चुनावों के मद्देनजर जहां तमाम राजनीतिक पार्टियों ने अपनी ‘रणनीति’ को लेकर मंथन शुरू कर दिया है। वहीं, गठबंधन के शुरू हुए दौर के बीच सभी दलों की निगाहें सूबे के छोटे दलों पर टिक...

सिरसा(अरोड़ा): हरियाणा में वर्ष 2019 को होने वाले लोकसभा व विधानसभा चुनावों के मद्देनजर जहां तमाम राजनीतिक पार्टियों ने अपनी ‘रणनीति’ को लेकर मंथन शुरू कर दिया है। वहीं, गठबंधन के शुरू हुए दौर के बीच सभी दलों की निगाहें सूबे के छोटे दलों पर टिक गई हैं। इसके साथ ही वर्ष 2019 के राजनीतिक परिदृश्य की संभावित स्थिति को लेकर भी कयासों का सिलसिला तेज हो गया है। इसी बीच हरियाणा लोकहित पार्टी के सुप्रीमो एवं प्रदेश के पूर्व गृह राज्यमंत्री गोपाल कांडा भी पार्टी को सक्रिय करने में जुट गए हैं। 

सियासत के लिहाज से गोपाल की हलोपा को भी लेकर अटकलों का दौर चल रहा था, मगर ‘पंजाब केसरी’ से विशेष बातचीत में हलोपा सुप्रीमो गोपाल कांडा ने साफ किया है कि हरियाणा में हलोपा अकेले ही चुनाव लड़ेगी। उनके इस दावे के बाद उन तमाम कयासों पर विराम लग गया है जो अब तक सियासी गलियारों में लगाए जा रहे थे।

ऐसे में साफ है कि गोपाल अपनी हलोपा की ‘जमीन’ पर न तो ‘कमल’ खिलाएंगे और न ही किसी का ‘हाथ’ थामेंगे बल्कि अपनी ही ‘पतंग’ उड़ाएंगे। उल्लेखनीय है कि पिछले चुनावों में हलोपा ने अपने पार्टी के सिंबल ‘पतंग’ पर ही चुनाव लड़ा था। पूर्व गृह राज्यमंत्री एवं हलोपा सुप्रीमो गोपाल कांडा ने इस बातचीत के जरिए जहां अगले चुनावों को लेकर बन रहे समीकरणों पर चर्चा की वहीं उन्होंने अपनी पार्टी की रणनीति के बारे में भी जानकारी दी।

ऐसे तैयार हो रही रणनीति
गौरतलब है कि वर्ष 2014 के विधानसभा चुनावों से पूर्व गोपाल कांडा ने 2 मई को हरियाणा लोकहित पार्टी का गठन किया था। विधानसभा चुनाव में कांडा ने अपनी इस पार्टी के बैनर तले करीब 80 सीटों पर उम्मीदवार उतारे। मगर मुख्य मुकाबला सिरसा और रानियां में ही रहा। सिरसा विधानसभा सीट से वे खुद चुनावी दंगल में थे जबकि रानियां से उनके छोटे भाई एवं हलोपा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गोबिंद कांडा ने चुनाव लड़ा। हालांकि ये दोनों सीटें काफी हॉट रही और महज कुछ वोटों के अंतर से हार गए थे लेकिन अन्य सीटों पर कोई खास प्रभाव नहीं रहा। 

ऐसे में अब पिछली गलतियों से सबक लेते हुए गोपाल कांडा ने नई रणनीति तैयार की है। इस नीति के तहत हलोपा अगले चुनाव में सिरसा सहित 2 संसदीय सीटों व करीब दो दर्जन विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी, और इन सीटों की चयन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। पार्टी को सक्रिय बनाने व चुनावी मोड में लाने के लिए गोपाल कांडा अपने गृह क्षेत्र सिरसा में अपने जन्मदिन पर 29 दिसम्बर को एक बड़ी रैली करने जा रहे हैं। इसके बाद वे चुनावी दौरों व सभाओं का दौर शुरू करेंगे।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!