हरियाणा के 12 जिलों की 18 नगरपालिकाओं में मतदान शुरु, आज ही होगा परिणाम घोषित(Video)

Edited By Nisha Bhardwaj, Updated: 13 May, 2018 10:47 AM

हरियाणा के 12 जिलों की 18 नगरपालिकाओं में चुनावी बिगुल बज गया है। आज सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होंगे। इसके तुरंत बाद वोटों की गिनती कर विजेता उम्मीदवार की घोषणा की जाएगी। इन चुनावों में नोटा विकल्प भी है। चुनावों को निष्पक्ष, पारदर्शी और...

चंडीगढ़: हरियाणा के 12 जिलों की 18 नगरपालिकाओं के चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। आज सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होंगे। इसके तुरंत बाद वोटों की गिनती कर विजेता उम्मीदवार की घोषणा की जाएगी। इन चुनावों में नोटा विकल्प भी है। चुनावों को निष्पक्ष, पारदर्शी और शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए पूर्ण व्यवस्था की गई है। सभी मतदान केंद्रों पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। 

इन नगरपालिकाओं में हो रहे चुनाव
जिला भिवानी में सिवानी नगरपालिका के 13, बवानी खेड़ा के 15, लोहारू के 13, जिला गुरुग्राम में हेलीमंडी के 15, पटौदी के 15, फारूख नगर के 13, नारनौंद (हिसार) के 13, जुलाना (जींद) के 13, बेरी (झज्जर) के 13, करनाल में इंद्री के 13, नीलोखेड़ी के 13, कलायत (कैथल) के 13, महेंद्रगढ़ में अटेली मंडी के 11, कनीना के 13, तावड़ू (मेवात) के 15, हथीन (पलवल) के 13, कालांपुर (रोहतक) के 15, खरखौदा (सोनीपत) के 15 वार्डों में आम चुनाव हो रहे हैं।
PunjabKesari
रोहतक(दीपक भारद्वाज): कलानौर में 15 वार्डों के लिए नगरपालिका चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है। कुल 15 वार्डों के लिए 60 प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं। आज  इन प्रत्याशियों के भविष्य का फैसला 14 हजार 155 मतदाता करेंगे। अतिसंवेदनशील वार्डों में वार्ड नंबर-1, 12 और 15 जबकि संवेदनशील वार्डों में वार्ड नंबर-2 शामिल हैं। चुनाव में सुरक्षा को लेकर कलानौर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। 
PunjabKesari
नारनौद(हरकेश जांगड़ा): प्रदेश के अलग जगहों की तरह नारनौद नगरपालिका के 13 वार्डों पर वोटिंग शुरू हो गई। लोग लंबी-लंबी लाइनों में लगे हैं। मतदाताअों में खुशी का माहौल है। 10 बजे तक लगभग 30 से 35 प्रतिशत मतदान हो चुका है। वहीं नगरपालिका चुनाव को लेकर प्रशासन भी मुस्तैद है। किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हुए हैं। एसडीएम राजीव अहलावत व डीएसपी जोगिंद्र राठी ने चुनाव के चलते चुनाव केंद्रों का निरीक्षण किया। सुरक्षा के मद्देनजर सभी शराब के ठेकों को आज रात तक के लिए बंद किया हुआ है। पोलिंग बुथों के पास धारा 144 लागू की हुई है। प्रशासन ने शांतिप्रिय तरीके से मतदान होने का दावा किया है। कानून को हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 
PunjabKesari
तावडू(एेके बघेल): नूंह मेवात जिले की तावडू नगरपालिका में छोटी सरकार चुनने के लिए शहर के 15 वार्डों में आज सुबह सात बजे से वोट डाले जा रहे हैं। एसडीएम प्रीति तावडू को रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया गया है, तो सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। मतदाताओं के लिए कुल 10 बूथ बनाए गए हैं। सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ और शाम 5 बजे तक चलेगा। मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है, लेकिन वार्ड नंबर 13 के बूथ पर एवीएम मशीन खराब होने की वजह से तकरीबन एक घण्टे तक मतदान बाधित रहा। सुबह घरों से वोट डालने निकले लोगों को इस बूथ पर मशीन की खराबी के कारण अपनी बारी का इंतजार करना पड़ा। तावडू शहर के लोग सूरज चढ़ने के साथ-साथ घरों से निकलना शुरू हो रहे हैं। मतदान केंद्रों के बाहर लाइनों में लोग लगे हुए हैं।
PunjabKesari
इंद्री(मेन पाल): इंद्री अौर नीलोखेड़ी नगरपालिका के 13-13 वार्डों में शांति पूर्ण तरीके से मतदान शुरू हो गया है। इंद्री के 37 उम्मीदवारों का भविष्य 11177 मतदाता तय करेंगे। नीलोखेड़ी में 34 उम्मीदवार मैदान में हैं। यहां 13300 मतदाता कस्बों की सरकार चुनेंगे। मतदान शांतिपूर्ण करवाने के लिए ड्यूटी मेजिस्ट्रेट नियुक्ति कर दिए गए हैं। सुरक्षा की दृष्टि से सभी मतदान केंद्रों पर पुलिस बल भी तैनात किया गया है।
PunjabKesari
सिवानी मंडी(गुलशन पोपली): सिवानी नगरपालिका के 13 वार्डों के लिए मतदान शुरू हो गए हैं। मतदान केंद्रों पर भारी भीड़ लगी हुई है। लोग सुबह से ही मतदान केंद्रों में अपना वोट डालने के लिए पहुंच रहे हैं। सिवानी में 3 घंटों में 30% मतदान हो गया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!