सांसद सैनी अब 2 सितम्बर को पानीपत में करेंगे पार्टी की घोषणा

Edited By Deepak Paul, Updated: 26 Jul, 2018 11:50 AM

mp saini will now announce the party on sep 2 at panipat

कुरुक्षेत्र से भाजपा के सांसद राजकुमार सैनी अपनी लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी की घोषणा अब 28 अगस्त की बजाय 2 सितम्बर को हरियाणा की ऐतिहासिक नगरी पानीपत से करेंगे। इस दिन सांसद सैनी द्वारा पानीपत में एक बड़ी रैली का आयोजन किया जाएगा और इसी रैली के मंच से...

हिसार(संजय अरोड़ा): कुरुक्षेत्र से भाजपा के सांसद राजकुमार सैनी अपनी लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी की घोषणा अब 28 अगस्त की बजाय 2 सितम्बर को हरियाणा की ऐतिहासिक नगरी पानीपत से करेंगे। इस दिन सांसद सैनी द्वारा पानीपत में एक बड़ी रैली का आयोजन किया जाएगा और इसी रैली के मंच से लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के गठन का ऐलान किया जाएगा। हालांकि पूर्व में यह ऐलान अगस्त माह में करने का विचार था मगर पार्टी की कार्यकारिणी में मंथन के बाद निर्णय लिया गया कि अन्य दिनों की बजाय रविवार का दिन ही सबसे उपयुक्त दिन है तो इसी कारण अब रविवार यानि 2 सितम्बर का दिन निर्धारित कर दिया है। बैठक में यह भी तय हुआ कि पार्टी लोकसभा और विधानसभा चुनाव अपने दम पर ही लड़ेगी तथा किसी भी अन्य दल से कोई गठजोड़ नहीं होगा।

गौरतलब है कि सांसद राजकुमार सैनी पिछले लंबे समय से अपनी एक अलग विचारधारा को लेकर आंदोलन की राह पर निकले हुए हैं। हालांकि जातीय तौर पर उनका विरोध भी खूब होता रहा है क्योंकि आरक्षण के नाम पर सैनी ने भी मुखरता से अपने विचारों को जागृत किया है। इसी विचारधारा को लेकर उन्होंने एकला चलो की नीति पर काम करते हुए अपनी नई पार्टी की आधारशिला रख दी है। इस पार्टी के गठन से संबंधित तमाम कानूनी प्रक्रियाओं को पूरा कर लिया गया है और सूत्रों के अनुसार चुनाव आयोग की ओर से सैनी की लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी का विधिवत तौर पर पंजीकरण कर लिया गया है। सैनी निरंतर हरियाणा भर में पगफेरा कर जहां अपनी पार्टी को मजबूत बनाने के लिए लोगों को अपनी विचारधारा से जोडऩे करा भरसक प्रयास कर रहे हैं तो वहीं जिलावार पार्टी कार्यालय भी खोलने की मुहिम को तेज कर दिया है।

11 जिलों में खोले जा चुके हैं कार्यालय
हालांकि राजकुमार सैनी ने अपनी नई पार्टी की घोषणा के लिए अगस्त माह चुना था मगर सोमवार को दिल्ली में पार्टी की कार्यकारिणी में हुई बैठक में देर रात यह निर्णय लिया गया कि रविवार का दिन छुट्टी वाला दिन होता है और लोग भी आसानी से इस अवसर पर होने वाले आयोजन में शरीक हो सकते हैं। ऐसे में रविवार का दिन ही ठीक है। तमाम विचार करने के बाद निर्णय लिया गया कि 2 सितम्बर का दिन ठीक है और इसी दिन एक रैली करके पार्टी का ऐलान किया जाए। पार्टी सूत्रों के अनुसार सांसद सैनी द्वारा अब तक हरियाणा में लोकतंत्र सुरक्षा मंच के 11 जिलों में कार्यालय खोले जा चुके हैं। इनमें जिला जींद, जगाधरी, नूंह, कैथल, सिरसा, कुरूक्षेत्र, करनाल, पानीपत, सोनीपत, रोहतक व गुरुग्राम शामिल हैं। जबकि शेष बचे जिलों में भी आगामी सितम्बर माह में रैली के बाद कार्यालय खोल दिए जाएंगे।

लोकसभा व विधानसभा की सभी सीटों पर लड़ेंगे चुनाव : सैनी
लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के सुप्रीमो एवं सांसद राजकुमार सैनी ने कहा कि हम कुर्सी के लिए जनता के बीच नहीं हैं, बल्कि राजनीति की उस परिभाषा को बदलना चाहते हैं जो चुनाव के समय कुछ और सत्ता आने के बाद कुछ और हो जाती है। मैं हरियाणा भर में लोगों के बीच गया हूं और लोग हमारे एजैंडे से सहमत हैं और इसी सहमति के कारण नई पार्टी बनाई गई है जिसकी घोषणा 2 सितम्बर को पानीपत से करते हुए पार्टी के बैनर तले चुनावी शंखनाद कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी हरियाणा की सभी 10 संसदीय सीटों व सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव अकेले अपने दम पर लड़ेगी और किसी से कोई गठबंधन नहीं होगा।
 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!