मोदी जी मेरी सिस्टर की शादी है, आप जरूर आना

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 17 Dec, 2018 12:23 PM

modi ji is my sister s marriage you must definitely come

अब रतिया उप मंडल के गांव अजीत नगर की एक बेटी ने स्कूल की उपेक्षा को लेकर बड़ी बहन की शादी में शिरकत करने के लिए प्रधानमंत्री को निमंत्रण भेजा है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री के दखल....

फतेहाबाद(रमेश भट्ट):  रतिया उप मंडल के गांव अजीत नगर की एक बेटी ने स्कूल की उपेक्षा को लेकर बड़ी बहन की शादी में शिरकत करने के लिए प्रधानमंत्री को निमंत्रण भेजा है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री के दखल उपरांत करीब अढ़ाई साल पहले गांव का नाम गंदा से बदलकर अजीत नगर पड़ा था, उसी बात को मद्देनजर रखते हुए प्रधानमंत्री को पांच पंक्तियों में  यह निमंत्रण पत्र दसवीं कक्षा की छात्रा सुखो रानी ने भेजा है। 

PunjabKesari, Modi, Marriage, Sister, School, Daughter

जिसमें उसने लिखा- पी.एम. मोदी जी, मेरी सिस्टर की शादी 29 दिसम्बर को है। मैं आपको अपनी सिस्टर की शादी का इनविटेशन भेजती हूं। प्लीज आप जरूर आना। पत्र महज बड़ी बहन की शादी में बुलाने के मकसद से नहीं लिखा गया है। निम्न मध्यवर्गीय परिवार की इस शादी में बुलावा तो एक बहाना भर है। कारण यह है कि करीब ढ़ाई साल पहले इसी गांव की एक अन्य बेटी हरप्रीत कौर के पत्र पर संज्ञान लेते हुए पी.एम.ओ. ने राज्य सरकार को गांव का नाम गंदा से अजीत नगर करने के आदेश दिए थे।

PunjabKesari, Modi, Marriage, Sister, School, Daughter

अब उसी गांव की बेटी सुखो रानी को प्रधानमंत्री से उम्मीद है कि वे गांव में आठवीं से आगे की शिक्षा की व्यवस्था करवाने के आदेश जारी कर देंगे। हालांकि प्रधानमंत्री को भेजे निमंत्रण पत्र में सुखो रानी ने गांव से करीब साढ़े तीन किलोमीटर दूर मढ़ जाकर दसवीं की शिक्षा पाने की बात नहीं लिखी है,पर वह बताती है कि जब उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी भेजी थी तो उसमें शिक्षा व्यवस्था नहीं होने का दर्द लिखा था। अब जबकि भाई माना है तो वह जरूर आएंगे,वही आकर उसकी जैसी अन्य बहन-बेटियों की समस्या का समाधान करेंगे। 

PunjabKesari, Modi, Marriage, Sister, School, Daughter

यहां यह बता दे कि प्रशासन द्वारा गांव में सीनियर सकैंडरी तक के स्कूल की समस्या पर ध्यान नहीं दिए जाने कारण ही यह आइडिया आया कि क्यों न उन्हें पत्र के माध्यम से उपरोक्त समस्या से अवगत करवाया जाए और क्यों न बड़ी बहन की शादी में उन्हें बुलाया जाए। यही सोचकर उसने 8 दिन पहले डाक से पत्र भेजा और फिर फेसबुक व ट्विटर जैसे सोशल मीडिया के जरिए भी निमंत्रण भेजा। उम्मीद यही है कि पी.एम. मोदी गांव का नाम बदलने के बाद अब यहां स्कूल बनवाने के आदेश जरूर दे देंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!