मोदी ने उद्योगपतियों का तो कर्जा माफ किया लेकिन किसानों को ठगा: सुरजेवाला

Edited By Deepak Paul, Updated: 22 Jul, 2018 10:23 AM

modi forgives industrialists but cheats farmers surjevala

प्रदेश की राजनीति की दशा और दिशा बदलने वाले बांगड़ इलाके में अखिल भारतीय कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने न केवल मौजूदा शासन के खिलाफ हुंकार भरी अपितु सियासी तरकश से भाजपा पर निशाने भी साधे। अहम बात ये थी कि हरियाणा की...

हिसार(संजय अरोड़ा/राजीव): प्रदेश की राजनीति की दशा और दिशा बदलने वाले बांगड़ इलाके में अखिल भारतीय कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने न केवल मौजूदा शासन के खिलाफ हुंकार भरी अपितु सियासी तरकश से भाजपा पर निशाने भी साधे। अहम बात ये थी कि हरियाणा की राजनीतिक राजधानी माने जाने वाले जिला जींद के नरवाना में हुई इस बदलाव रैली में लोगों की उमड़ी भारी भीड़ ने भी नए राजनीतिक समीकरणों को जन्म दिया तो सुर्जेवाला भी काफी गद्गद नजर आए। नरवाना में हुई रैली को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि मौजूदा केंद्र व प्रदेश सरकार का वास्तविक सच अब लोगों के सामने है।

 देश एवं प्रदेश के लोग जान चुके हैं कि भाजपा जातीय रंग देकर भाईचारे में दरार डालती है और फिर जुमलेबाजी से सत्ता पर काबिज होने के मंसूबों को जन्म देती है। हरियाणा में जाति-पाति का रंग भी भाजपा ने ही डाला। उन्होंने फसल के समर्थन मूल्य के संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने सही मायने में उद्योगपतियों का कर्जा माफ किया है जबकि अपनी मेहनत से पेट पालने वाले किसान वर्ग को लूटा एवं ठगा है। 

केंद्र की मोदी सरकार पैट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी लगाकर इस देश की जनता से 10 लाख करोड़ रुपए और खट्टर सरकार 9 हजार करोड़ रुपए वसूल रही है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को प्राइवेट मुनाफा कम्पनी व किसान शोषण योजना करार देते हुए सुर्जेवाला ने कहा कि किसान की फसल खराब होती है तो केंद्र व खट्टर सरकार कहती है कि हमने फसल बीमा योजना लागू की है। इसकी स४चाई किसी को नहीं बताई। इस सरकार ने खेती बाड़ी पर टैक्स लगाकर 20 हजार 500 करोड़ रुपए एकत्रित कर लिए और किसानों को बीमा के रूप में मात्र 5000 करोड़ रुपए दिए गए। 14 हजार करोड़ रुपए देश की 7 बीमा कम्पनियों के खाते में चले गए, इनमें से कुछ कम्पनियां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चहेती हैं। 

उन्होंने कहा कि इस योजना का नाम प्रधानमंत्री फसल बीमा नहीं, बल्कि प्राइवेट मुनाफा कम्पनी होना चाहिए। उन्होंने कहा कि दलित एवं पिछड़ा वर्ग भी इस सरकार के शोषण का शिकार हैं।  उन्होंने कहा कि हरियाणा में दलितों पर आए दिन बढ़ रहे अत्याचार खट्टर सरकार का दलित विरोधी चेहरे को बेनकाब करती है। सुर्जेवाला ने कि भाजपा सरकार की कथनी और करनी में फर्क का पता इस बात से चलता है कि दो भाजपा नेताओं के बीच हुई बातचीत के वायरल हो जाने के पश्चात कांग्रेस के दबाव में खट्टर सरकार को इसकी जांच के आदेश देने पड़े लेकिन इसके बावजूद भ्रष्टाचार के संगीन आरोपों का सामना कर रहे भारत भूषण भारती को 3 साल के लिए स्टाफ सिलैक्शन कमीशन के चेयरमैन के रूप में एक्सटैंशन दे दी गई,जबकि अन्य सदस्यों को एक साल की एक्सटैंशन दी गई।

भारती द्वारा ब्राह्मण समुदाय का अपमान करना और खट्टर सरकार द्वारा भारती को फर्जी सस्पैंड करना और फिर उसे फर्जी बहाल करना। जनता यह साफ समझ रही है कि तथाकथित जांच केवल जनता की आंखों में धूल झोंकने के लिए की गई थी। सुर्जेवाला ने पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला पर भी नौकरियों के मामले में तंज कसे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री खट्टर को चौटाला के तिहाड़ में चले जाने से सीख लेनी चाहिए। रणदीप ने जींद और नरवाना के लोगों को कांग्रेस के रंग में रंग जाने का आह्वान किया। 

उन्होंने कहा कि नरवाना की जनता ने वर्ष 2005 में तत्कालीन ओमप्रकाश चौटाला को हराकर इतिहास रचा था और इस बार पांचों सीट कांग्रेस को देकर फिर इतिहास दोहराया जाएगा। इस अवसर पर चौधरी शमशेर सिंह सुर्जेवाला,बच्चन सिंह आर्य, पूर्व विधायक शिव शंकर भारद्वाज, फूल सिंह खेड़ी, पवन दिवान साहनी, संजीव भारद्वाज, रामनिवास सुरजाखेड़ा, कृषक समाज के प्रदेशाध्यक्ष ईश्वर नैन, बृजेंद्र सिंह, सतबीर भाना, वीरेंद्र जागलान, सतबीर दबलेन, अधिवक्ता सुशील कौशिक, जगरूप सिंह, सतबीर दबलैन, जिला पार्षद दर्शना भीखेवाला, कैलाश सिंगला, रामपाल उझाना, जियालाल गोयल, राजू पार्षद, कर्मबीर सैनी, सज्जन सिंगला, कुलवंत नैन,मनोज नैन, मुकेश चहल, संदीप सांगवान सहित अनेक कांग्रेस कार्यकत्र्ता मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!