मोदी व मनोहर की जोड़ी को देश की जनता की चिंता, जबकि कांग्रेस को अपने परिवार की चिंता: मूलचंद

Edited By Isha, Updated: 14 Aug, 2020 05:28 PM

हरियाणा के परिवहन व खनन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने कहा कि मोदी व मनोहर की जोड़ी को देश व प्रदेश की जनता है,जबकि हुड्डा व कांग्रेस को अपने परिवार की चिंता है।विपक्ष सरकार पर खनन विभाग में हुए घोटाले के आरोप लगा रहा है और आगामी विधानसभा

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के परिवहन व खनन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने कहा कि मोदी व मनोहर की जोड़ी को देश व प्रदेश की जनता है,जबकि हुड्डा व कांग्रेस को अपने परिवार की चिंता है।विपक्ष सरकार पर खनन विभाग में हुए घोटाले के आरोप लगा रहा है और आगामी विधानसभा सत्र में यह बहुत बडा मुददा भी बनने वाला है। इसी आरोप को लेकर आज पंजाब केसरी के विशेष प्रतिनिधि चन्द्रशेखर धरनी ने खनन विभाग के प्रदेश मन्त्री मूलचन्द शर्मा से तीखे सवाल पूछे। साथ में कोरोना काल में रोडवेड की चरमराई स्थिति के बारे में भी चर्चा की। जिसके कुछ अंश आपके सामने प्रस्तुत हैंः-

प्रशनः- विधानसभा सैशन आने वाला है और विपक्ष शराब घोटाले, धान घोटाले जैसे तरह तरह के घोटालों को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी में लगा है ?
उतरः- घोटालेबाज लोग ही घोटाले का आरोप लगा रहे हैं यह बडी बात है। काग्रेंस के अपने घोटालों के केस न्यायपालिका में चल रहे हैं। काग्रेंस समय में सैकडों घोटाले हुए। मानेसर घोटाला, किसान घोटाला, जमीन घोटाला, नौकरी घोटाला कब हुए हैं सबको पता है पीटीआई प्रदर्शन कर रहे हैं। सब जानते हैं कि काग्रेंस में घोटाले हुए हैं या हमारी सरकार में। हमनें किसी की चैंकिग करवाई तो घोटाला हो गया, खनन पर रोक लगाई तो घोटाला हो गया, काग्रेंस अपने काले कारनामों को ढकने का काम करती रहती है। हमारी सरकार में ओवरलोडिंग के सबसे ज्यादा चलान कटे हैं, कितनी माईनिंग सस्पैंड की और कितनी टरमिनेट की हैं। फिर भी सबसे ज्यादा राजस्व जमा हुआ यह रिकार्ड है। हमारी सरकार की नीति बिल्कुल साफ है। गलत काम नही होने देगें।

प्रशनः-खनन विभाग की मीटिंग ली हैं आपने। क्या गाईडलाईन दी गई है ?
उतरः- मैने कहा है कि जो भी पैसा बकाया है उसकी रिकवरी करो। अगर जमीन अटैच है तो बोली करो। हमने घर का विकास नही किया हमने प्रदेश का विकास किया। जो कि मोदी और मनोहर की नीति है। जबकि काग्रेंन ने केवल और केवल अपने घर का और सगे सम्बन्धियों का विकास किया।

प्रशनः- आप परिवहन मन्त्री हैं और 2 सितम्बर को रोडवेज कर्मचारियों की मीटिंग बुलाई है जबकि कर्मचारी प्रदर्शन कर रहे हैं। क्या आपने सभी संगठनों को बुलाया है ?
उतरः- प्रदर्शन करना उनका अधिकार है, हर आदमी अपनी बात रख सकता है। मैं सम्बन्धित विभाग का मन्त्री हूं उनकी बात सुनना मेरा फर्ज है और सुनुंगा। जो भी सही मांग होगी उनकी बात मानी जाएगी।  

प्रशनः- विपक्ष इतना उग्र क्यों हो रहा है ?
उतरः- विपक्ष अपनी भूमिका नही निभा रहा है। विपक्ष का काम प्रदेश के विकास के लिए लडाई लडना होता है। जबकि विपक्ष विकास में रोडा अडाने का काम कर रहा है। विपक्ष को अपने सुझाव रखने चाहिए। लेकिन विपक्ष झूठे परोपगण्डे रचने में लगा है।

प्रशन- रोडवेज के घाटे को पूरा करने के लिए क्या प्लान है और क्या गाइडलाइन हैं ?
उतरः- प्रदेश के किसी भी विभाग के घाटे नफे को पूरा करने की जिम्मेदारी सरकार की होती है और रही गाईडलाइन की बात फिलहाल सबकुछ ठीक ठाक हो जाने के बाद ही किसी प्रकार की गाईडलाईन जारी की जाएगी।

प्रशनः- प्रदेश के बेडे में फिलहाल कितनी बसे हैं ?
उतरः- फिलहाल 3600 बसें हैं हमारे पास। 850 बसें किलोमीटर स्कीम की और 1000 बसें परमिट वाली चल रही हैं। बाकि 867 बसें और ली जाएगीं।

प्रशनः- वातानुकुलित बसें भी लाए जाने की तैयारी थी ?
उतरः- 18 बसें आ चुकी हैं लेकिन कोरोनाकाल के कारण वो भी नही चल पाई। जैसे जैसे हमें जरूरत पडती हैं बसें खरीद ली जाती हैैं।

प्रशनः- अभी हाल ही में अध्यादेश जारी किया गया था कि जितनी सीटें हैं उतनी सवारियां बिठाई जा सकेगीं। इससे डिस्टैन्सिंग के नियम की धज्जियां नही उडेगीं ?
उतरः- हमने यह कहा था कि अगर एक परिवार के 10 सदस्य हैं और 5 को बिठा लिया क्या वो अगली बस का इंतजार करेगें। उसी बस में अगर हो सके तो डिस्टेन्सिंग के नियमों की पालना के साथ एडजैस्ट कर लिया जाए। यह बात हमने कही थी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!