आईएएस अनीता यादव से मांगे 5 करोड़, मामला दर्ज

Edited By Pawan Kumar Sethi, Updated: 06 Mar, 2023 11:14 PM

miscreants demanded ransom from ias anita yadav

एंटी करप्शन ब्यूरो द्वारा की जा रही करोड़ों रुपए के घोटाले के मामले में आईएएस अनीता यादव को क्लीन चिट दिलाने के नाम पर पांच करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। आईएएस ने इस संबंध में गुडग़ांव के सेक्टर-50 थाना में शिकायत दी, जिस पर...

गुडग़ांव, (ब्यूरो): एंटी करप्शन ब्यूरो द्वारा की जा रही करोड़ों रुपए के घोटाले के मामले में आईएएस अनीता यादव को क्लीन चिट दिलाने के नाम पर पांच करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। आईएएस ने इस संबंध में गुडग़ांव के सेक्टर-50 थाना में शिकायत दी, जिस पर पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

दरअसल, एक सप्ताह पहले ही एंटी करप्शन ब्यूरो को दो महिला आईएएस अधिकारियों समेत अन्य अधिकारियों से पूछताछ करने की अनुमति मिली थी। जिसमें एसीबी ने जांच शुरू ही की थी कि आईएएस अनीता यादव को धमकी भरा कॉल आया। सेक्टर-50 थाना पुलिस में दी शिकायत में आईएएस अधिकारी अनीता यादव ने कहा कि वह यहां गुडग़ांव के सेक्टर-46 के मकान नंबर 1337 में रहती है। उसके पास 3 मार्च को ऋषि नाम के युवक का फ्रॉड कॉल आई। जिसमें उसने मुझसे एंटी करप्शन ब्यूरो में चल रहे मामले सेटल करने की एवज में क्लीन चिट दिलाने की एवज में पांच करोड़ रुपये मांगे। आरोपी ने कहा कि उसे किसी राजनेता ने अनीता यादव से संपर्क करने का निर्देश दिया था। इसके बाद उक्त व्यक्ति फिर से 4 मार्च को महिला अधिकारी से संपर्क किया और उसे धमकी दी कि अगर उसने भुगतान नहीं किया तो उसे इसके परिणाम भुगतने होंगे।

 

 

अनीता यादव ने दूसरे फोन के माध्यम से बातचीत रिकॉर्ड की है और मैं ऑडियो वीडियो पुलिस के समक्ष पेश की। अनीता यादव ने कहा कि एंटी करप्शन ब्यूरो में चल रहे विचाराधीन मामले में वह और प्रदेश सरकारके वरिष्ठ स्तर के नौकरशाह शामिल हैं। ऐसे में जिस तरह उसे दो दिन से फोन पर कॉल आई हैं। उससे वह बेहद सदमें हैं और वह अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर बेहद चिंतित है। विदित हो कि महिला आईएएस अधिकारी फरीदाबाद में तैनात थी तो उन पर एंटी करप्शन ब्यूरो में एक मामला विचाराधीन है। जिसमें प्रदेश सरकार के वरिष्ठ स्तर के नौकरशाह शामिल हैं।

 

मामले में पुलिस कमिश्रर कला रामचंद्रन का कहना है कि पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले में आरोपी की पहचान करने बाद उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!