मेडल विजेताओं को जल्द मिलेगी नौकरी, 50 खिलाड़ियों की सूची जारी

Edited By Deepak Paul, Updated: 10 Nov, 2018 03:15 PM

medal winners will get jobs soon list of 50 players released

प्रदेश सरकार ने खिलाड़ियों को नौकरी देने के लिए जो पॉलिसी बनाई है, जिसके चलते अब उन्हें नौकरी के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। पॉलिसी के तहत सरकार ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। खिलाड़ियों को खेल कोटे से सरकारी नौकरी देने के लिए प्रशासनिक विभाग को...

पानीपत(ब्यूरो): प्रदेश सरकार ने खिलाड़ियों को नौकरी देने के लिए जो पॉलिसी बनाई है, जिसके चलते अब उन्हें नौकरी के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। पॉलिसी के तहत सरकार ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। खिलाड़ियों को खेल कोटे से सरकारी नौकरी देने के लिए प्रशासनिक विभाग को मुख्य सचिव की ओर से चिट्‌ठी जारी दी है।

सूत्रों का कहना है कि खेल विभाग की ओर से मिले आवेदनों में पहले चरण में की गई जांच में 50 खिलाड़ियों की सूची मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली कमेटी को सौंप दी है। इसके बाद मुख्य सचिव ने प्रक्रिया आगे बढ़ाई है। उन्होंने सभी मेडल विजेताओं को नौकरी देने की जिम्मेदारी प्रशासनिक विभाग को सौंपते हुए भर्तियों को काउंसिलिंग और मेरिट कम चॉइस के आधार पर करने को कहा है।

आदेश दिए कि वे विभागीय नियमों में बदलाव कर सकते हैं। आरक्षित कोटे के अनुसार जो सीटों की व्यवस्था कर खिलाड़ियों को नियुक्ति देने के लिए कहा गया है। प्रशासनिक विभाग सुनिश्चित करेगा कि खिलाड़ियों को उनकी पसंद और पात्रता के अनुसार ही नौकरी मिले। मुख्य सचिव ने आदेश दिए कि प्रशासनिक सचिव की ओर से एचएसएससी और एचपीएससी के नियमों को भी ध्यान रखे।

कांग्रेस ने समय बनी थी बनाई थी ये नीति
कांग्रेस सरकार में खिलाड़ियों को नौकरी देने के लिए पॉलिसी बनाई गई थी, जिसे पदक लाओ नौकरी पाओ नीति नाम दिया गया था। दावा किया जाता रहा है कि हुड्‌डा सरकार में 200 से ज्यादा खिलाड़ियों को नौकरी दी गई। ममता सौदा, योगेश्वर दत्त व जोगेंद्र शर्मा को डीएसपी स्तर की नौकरी जरूर मिली है।
 

भाजपा सरकार ने कोर्ट के आदेश पर दी 3 नौकरियां 
भाजपा सरकार के कार्यकाल में अभी तक तीन खिलाड़ियों को नौकरी मिली है। यह नौकरी भी कोर्ट के आदेश पर मिली है। फिलहाल जो नीति बनाई है, वह सरकार की ड्रीम पॉलिसी है, क्योंकि किसी भी प्रदेश में खिलाड़ियों को मेडल के अनुसार एचसीएस और एचपीएस स्तर की नौकरी नहीं दी जा रही है।

फेडरेशन से कराना होगा प्रमाणित 
आवेदन करने वाले कुछ खिलाड़ियों के आवेदन रिजेक्ट भी हुए हैं। सूत्रों का कहना है कि 20 से ज्यादा खिलाड़ियों के आवेदन रिजेक्ट किए गए हैं। अभी उनके दस्तावेजों की कमी है, क्योंकि जो भी अावेदन करेगा, उसे संबंधित खेल फेडरेशन से यह प्रमाणित करा कर लाना होगा कि वह जिस खेल में मेडल जीतकर लाया है, वह सही है। 

खिलाड़ियों को जल्द मिलेंगी नियुिक्तयां: अनिल विज
खिलाड़ियों को नौकरी देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। 50 खिलाड़ियों की सूची मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली कमेटी को भेजी जा चुकी है। यह खिलाड़ी सभी मानकों पर खरा उतरे हैं। इन खिलाड़ियों को जल्द नियुक्तियां मिल जाएंगी।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!